Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

हमारे बारे में

इंटरनेट क्रांति और स्मार्टफोन हमारे लिए नए अवसर लेकर आए है। लोगो तक पहुँचने और ताजा समाचार उपलब्ध कराने में इंटरनेट और स्मार्टफोन कारगर साबित हो रहा है। पिछले कुछ वर्षों में समाचार जगत में काफी कुछ बदला है। हिन्दी भाषा के वेबपोर्टलस ने शिक्षत युवा वर्ग में अपनी एक सशक्त उपस्थिति दर्ज कराई है।

वर्तमान की इसी धारा को समझते हुए हम लेकर आये है “हिन्दुस्तान कॉलिंग” न्यूज वेबपोर्टल। हिन्दुस्तान कॉलिंग एक न्यू-एज की हिन्दी वेबसाईट है। ये मार्डन है अपनी न्यूज काईटेरिया और मिसलेनियस एप्रोच के कारण। हमारा उद्दैश्य उन विषयों के बारे में लिखना है, जिसके बारे में लोग जानना तो चाहते है, लेकिन उनके पास जानकारी का स्त्रोत नहीं है। हमारी नजर उन विषयों पर रहेगी, जो वर्तमान में ट्रैडिंग कर रहे है। अच्छी ओर सच्ची खबरों के साथ-साथ उससे जुडी अन्य सामग्री भी लिखते है एक नये एंगल के साथ।

वर्ष 2013 में हमने राजस्थान रफ्तार न्यूजपेपर के रूप में समाचार जगत में कदम रखा था।  वेबसाईट पर समाचार और सामग्री उपलब्ध कराने के लिए हमारी टीम साल के 365 दिन 24 घंटे काम कर रही है। हमारी टीम के सदस्य अपने विषयों के विशेषज्ञ है, जो कई बडे संस्थानों के लिए काम कर रहें है, जो देश और दुनिया के किसी भी कोने की खबर आप तक पहुँचाने के लिए सदैव तत्पर। इतिहास से लेकर वर्तमान राजनीति तक, अर्थव्यवस्था से लेकर विज्ञान जगत तक के विषयों पर हमारी पैनी नजर रहेगी। समाज हो या धर्म-संस्कृति, खेल जगत हो या फेशन-ब़ॉलिवुड, गैजट की दुनिया हो या ऑटोमोबाईल की। सभी विषयों पर विशेष सामग्री पहुँचा कर आपकी जिज्ञासा को तृप्त करना ही है हमारा अंतिम ध्येय।