Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

1 दिन में करें 1 से 1.5 किलो तक वजन कम

न्यूज पेपर में अक्सर आपने वजन घटाने वाले विज्ञापन देखे होगें। जिसमें 7 से 15 दिन में वजन कम करने की गांरटीं दी जाती है। लेकिन हम आपके लिये एक ऐसा डाइट प्लान लेकर आये है जिसके लिये आपको महीने या 7 दिन नहीं बल्कि 1 दिन में फायदा होगा। इस डाइट प्लान को फॉलो करके आप एक दिन में 1 से 1.5 किलो तक वजन घटा पायेगें। आजकल बढता वजन बहुत बडी परेशानी बनकर सामने आया है। इस बढे हुये वजन को कम करने के लिये लोग बहुत मेहनत करते है लेकिन उसमें लोगों को खास सफलता नहीं मिलती है। लेकिन आज हमारे इस डाइट प्लान से आप 1 दिन में अपना 1 से 1.5 किलो वजन घटा पायेगें।?

डाइट प्लान बनाया है इन डॉक्टर ने
प्रसिद्ध आयुर्वेदिक विशेषज्ञ डा. अबरार मुल्तानी जो कि हेल्थ के उपर 10 से अधिक किताब लिख चुके है उन्होनें बताया है कि कैसे आप एक दिन में 1 से 1.5 किलो तक अपना वजन घटा सकते है। इस डाइट प्लान में आपको 2 चीजें खानी होगीं पनीर और अंडा। यह एक बहुत ही आसान डाइट प्लान है। इसके साथ आप ग्रीनटी भी पी सकते है। डॉ. अबरार ने बताया कि ये दोनों हाई प्रोटीन और लो फैट कार्ब डाइट प्लान है। जिसकी वजह से यह आपकी एक्स्ट्रा फैट को बर्न करता है।

इस तरह कम होता है आपका वजन
पनीर और अंडा इन दोनों को पचाने में भी शरीर की कैलोरी खर्च होती है जिससे भी वजन घटता है। 100 ग्राम पनीर में 265 कैलोरी होती है और अंडे में 75 कैलोरी। इस डाइट को महीने में 2 बार आप ले सकते है। अगर आपका डाइजेशन ठीक है तो आपका 1 से 1.5 किलो वजन एक दिन में कम हो जायेगा। लेकिन ध्यान रखें इस डाइट को एक साथ 1 से ज्यादा दिन न लें। अगर आपको कोई हैल्थ प्रॉब्लम है तो पहले से डॉक्टर से परामर्श लेकर ही इस डाइट को लें।

इस तरह लेना है ये डाइट प्लान
इस डाइट प्लान में आपको ब्रेकफास्ट में 200 ग्राम पनीर खाना है। इसके लिये आपको कच्चे पनीर को छोटे छोटे स्लाईस में काटकर उनपर नमक नींबू और कालीमिर्च डालकर खाना है। साथ में आप ग्रीन टी या ब्लैक टी भी ले सकते है। लंच में आपको 7 उबले हुये अंडे खाने है। इनको आप नमक या चटनी के साथ खा सकते है। साथ में आप ग्रीन टी या ब्लैक टी पी सकते है। रात में आपको खाने में फिर 200 ग्राम पनीर खाना है जिसे आप चटनी या नमक के साथ खा सकते है। पनीर की जगह आप टोफू भी ले सकते है।

ये भी जरूर पढ़ें :

अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

हमें हिचकी क्यों आती है ?

इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

Source-

Related Article

Tags: , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    May 27, 2018 10:34 pm

    आप भी करे ये उपाय नहीं होगी कभी पैसे की कमी

    आप भी करे ये उपाय नहीं होगी कभी पैसे की कमी

    June 9, 2017 1:32 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    October 30, 2017 6:30 pm

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    September 3, 2017 4:29 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मोबाईल प्रेमियों के लिये खुशखबरी शिओमी ने उतारा नया फोन

    मोबाईल प्रेमियों के लिये खुशखबरी शिओमी ने उतारा नया फोन

    October 11, 2017 9:33 pm

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    शराब पीने से रोका तो पियक्कड़ों ने बना डाला अलग टापू !

    शराब पीने से रोका तो पियक्कड़ों ने बना डाला अलग टापू !

    January 5, 2018 1:56 pm

    आईपीएल के न टूटने वाले ये 7 रिकार्ड !

    आईपीएल के न टूटने वाले ये 7 रिकार्ड !

    April 18, 2018 3:49 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    इंडोनेशिया का शिव मंदिर, जहां श्राप से जीवित लडकी बन गयी थी मूर्ति !

    इंडोनेशिया का शिव मंदिर, जहां श्राप से जीवित लडकी बन गयी थी मूर्ति !

    January 14, 2018 7:25 pm

    मुकेश अंबानी के Driver की सैलरी जानकर चौंक जाएंगे आप।

    मुकेश अंबानी के Driver की सैलरी जानकर चौंक जाएंगे आप।

    May 16, 2018 7:25 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    भारत में सर्वाधिक जुड़वाँ लोगों का गाँव

    भारत में सर्वाधिक जुड़वाँ लोगों का गाँव

    June 9, 2017 11:08 am

    बिना बन्दुक को हाथ लगाये हाजी मस्तान कैसे बन गया मुंबई का पहला डॉन !

    बिना बन्दुक को हाथ लगाये हाजी मस्तान कैसे बन गया मुंबई का पहला डॉन !

    March 22, 2018 3:47 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    स्वतंत्रता का वो पहला सिपाही आखिर क्यों भुला दिया गया ?

    स्वतंत्रता का वो पहला सिपाही आखिर क्यों भुला दिया गया ?

    July 25, 2017 2:54 pm

    मुकेश अंबानी के Driver की सैलरी जानकर चौंक जाएंगे आप।

    मुकेश अंबानी के Driver की सैलरी जानकर चौंक जाएंगे आप।

    May 16, 2018 7:25 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    क्युॅ ये बॉलीवुड के 7 एक्टर्स नहीं डाल सकते वोट ?

    क्युॅ ये बॉलीवुड के 7 एक्टर्स नहीं डाल सकते वोट ?

    March 12, 2018 9:14 pm

    तलाक के 4 साल बाद ये बनेगी ऋतिक की नयी दुल्हन ?

    तलाक के 4 साल बाद ये बनेगी ऋतिक की नयी दुल्हन ?

    January 19, 2018 2:34 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार