Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

इस एयरहोस्टेस के काम की हो रही तारिफ, बचायी थी 10 महीने के बच्चे की जान !

आज के समय में रोजाना न्युज में आ रही बलात्कार, हत्या, अपहरण जैसी घटनाओं के कारण मन विचलित हो जाता है। वहीं दुनिया में कुछ हो रही सकारात्मक न्युज से दिल को बडा सुकुन मिलता है। इन दिनों इंटरनेट पर एक एयरहोस्टेस की जमकर तारिफ हो रही है। दरअसल एक महिला मुंबई एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिये जा रही थी। जब वे चैक इन फार्मलिटीज पुरी करके सिक्योरिटी काउंटर के पास से जा रही थी तभी उनके हाथ से उनके 10 महीन का बच्चा फिसल गया। तब वहां पास ही खडी एक एयरहोस्टेस ने तत्परता दिखाते हुये उस बच्चे को बचाने के लिये छंलाग लगा दी।

छंलाग लगा दी
भास्कर में छपी रिपोर्ट के अनुसार यह घटना करीब 1 महीने पहले की है। जब एक प्राईवेट कंपनी की एमडी मॉ गुलाफा शेख मुंबई एयरपोर्ट से अहमदाबाद जा रही है। सिक्योरिटी के पास से गुजरने के दौरान जब बच्चा मॉ की गोद से फिसला तो वहां खडी एयरहोस्टेस मितांशी ने छंलाग लगा कर बच्चे को लपक लिया। जिसकी वजह से बच्चे को बिलकुल भी चोट नहीं आयी। लेकिन छंलाग लगाने के कारण मितांशी की नाक पर चोट आयी है। इसके बाद मॉ गुलाफा शेख ने इसके लिये जेट एयरवेज और एयरहोस्टेस मिंताशी को धन्यवाद दिया है।

मॉ ने जताया आभार
गुलाफा शेख ने जेट एयरवेज को एक लेटर लिख आभार जताया है। गुलाफा ने लिखा कि मेरे हाथ से मेरा बच्चा फिसल गया लेकिन किस्मत से एक लडकी वहां मौजुद थी जिसने फुर्ती दिखाते हुये मेरे बच्चे को गिरने से बचाया। इसके कारण उसकी नाक पर भी चोट आयी। उनका ये निशान हो सकता है पूरी जिंदगी रहे। एयरलांइस कंपनी ने भी मितांशी के काम की सराहना करते हुये कहा कि मितांशी ने अपनी चोट की भी परवाह नहीं की और बच्चे को बचाया जबकि वह जानती है कि इस निशान की वजह से उनकी नौकरी को भी खतरा हो सकता था।

एंजल की तरह है
गुलाफा शेख बहुत खुश है वे कहती है कि मितांशी उनके लिये एक एंजल की तरह है जिन्होनें एन मौके पर आकर उनके बच्चे को बचा लिया। मेरे लिये मेरा बच्चा सब कुछ है यह बच्चा मेरी शादी के 14 साल बाद हुआ था। गुलाफा कहती है कि उन्होने मिताली से फोन नंबर मांगा था लेकिन मिताली ने यह कहते हुये नंबर देने से मना कर दिया था कि यह कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ है। लेकिन मितांशी ने अपने इस काम से बता दिया है जरूरत के वक्त किसी के काम आना सबसे बडी समाज सेवा है।

ये भी जरूर पढ़ें :

ट्रंप और पुतिन है इन खास कारों के दिवाने, क्या है खास इनमें जानिये !

हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

1.20 लाख की यह जबरदस्त कार देगी 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज !

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    April 13, 2018 6:46 pm

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    April 27, 2018 2:16 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    September 3, 2017 4:29 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    March 12, 2018 10:24 pm

    ये यूजर्स नहीं कर पायेंगे वाट्सएप का इस्तेमाल

    ये यूजर्स नहीं कर पायेंगे वाट्सएप का इस्तेमाल

    June 11, 2017 7:19 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    भिखारी दिखा तो दीजिए सूचना, लीजिए 500 रूपए का इनाम !

    भिखारी दिखा तो दीजिए सूचना, लीजिए 500 रूपए का इनाम !

    January 2, 2018 6:06 pm

    5 दिनों में ही क्यों छिन लिया गया इस लडकी से मिस वर्ल्ड बांग्लादेश का ताज

    5 दिनों में ही क्यों छिन लिया गया इस लडकी से मिस वर्ल्ड बांग्लादेश का ताज

    October 11, 2017 6:58 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    September 3, 2017 4:29 pm

    ये है वे 5 गेंदबाज जिन्होनें अपने कैरियर में कभी भी नो बॉल नहीं फेंकी !

    ये है वे 5 गेंदबाज जिन्होनें अपने कैरियर में कभी भी नो बॉल नहीं फेंकी !

    May 9, 2018 3:41 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    टोपी बेचने वाले ने किया था भारत का पहला बजट पेश !

    टोपी बेचने वाले ने किया था भारत का पहला बजट पेश !

    January 25, 2018 7:40 pm

    सम्राट अकबर ओर विज्ञान सब हार गये थे इस मंदिर के सामने, जाने क्या है मंदिर का रहस्य

    सम्राट अकबर ओर विज्ञान सब हार गये थे इस मंदिर के सामने, जाने क्या है मंदिर का रहस्य

    August 25, 2017 8:06 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    दबंग महिला आईपीएस जिसके राजनीतिक गलियारों में है सबसे ज्यादा चर्चे

    दबंग महिला आईपीएस जिसके राजनीतिक गलियारों में है सबसे ज्यादा चर्चे

    July 18, 2017 7:20 pm

    किसान का बेटा कैसे बन गया विश्व का सबसे बडा डॉन

    किसान का बेटा कैसे बन गया विश्व का सबसे बडा डॉन

    July 25, 2017 6:07 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    कुछ ऐसे शुरु हुई ऋषि कपूर और नीतू की प्रेम कहानी

    कुछ ऐसे शुरु हुई ऋषि कपूर और नीतू की प्रेम कहानी

    July 28, 2017 7:56 pm

    यह मशहुर अभिनेत्री जीवन भर रही कुंवारी, करती थी देवानंद से बेइंतहा मोहब्बत

    यह मशहुर अभिनेत्री जीवन भर रही कुंवारी, करती थी देवानंद से बेइंतहा मोहब्बत

    September 27, 2017 5:52 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    December 28, 2017 5:21 pm

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    August 11, 2017 5:46 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    March 23, 2018 12:11 am

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am