Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

इस एयरहोस्टेस के काम की हो रही तारिफ, बचायी थी 10 महीने के बच्चे की जान !

आज के समय में रोजाना न्युज में आ रही बलात्कार, हत्या, अपहरण जैसी घटनाओं के कारण मन विचलित हो जाता है। वहीं दुनिया में कुछ हो रही सकारात्मक न्युज से दिल को बडा सुकुन मिलता है। इन दिनों इंटरनेट पर एक एयरहोस्टेस की जमकर तारिफ हो रही है। दरअसल एक महिला मुंबई एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिये जा रही थी। जब वे चैक इन फार्मलिटीज पुरी करके सिक्योरिटी काउंटर के पास से जा रही थी तभी उनके हाथ से उनके 10 महीन का बच्चा फिसल गया। तब वहां पास ही खडी एक एयरहोस्टेस ने तत्परता दिखाते हुये उस बच्चे को बचाने के लिये छंलाग लगा दी।

छंलाग लगा दी
भास्कर में छपी रिपोर्ट के अनुसार यह घटना करीब 1 महीने पहले की है। जब एक प्राईवेट कंपनी की एमडी मॉ गुलाफा शेख मुंबई एयरपोर्ट से अहमदाबाद जा रही है। सिक्योरिटी के पास से गुजरने के दौरान जब बच्चा मॉ की गोद से फिसला तो वहां खडी एयरहोस्टेस मितांशी ने छंलाग लगा कर बच्चे को लपक लिया। जिसकी वजह से बच्चे को बिलकुल भी चोट नहीं आयी। लेकिन छंलाग लगाने के कारण मितांशी की नाक पर चोट आयी है। इसके बाद मॉ गुलाफा शेख ने इसके लिये जेट एयरवेज और एयरहोस्टेस मिंताशी को धन्यवाद दिया है।

मॉ ने जताया आभार
गुलाफा शेख ने जेट एयरवेज को एक लेटर लिख आभार जताया है। गुलाफा ने लिखा कि मेरे हाथ से मेरा बच्चा फिसल गया लेकिन किस्मत से एक लडकी वहां मौजुद थी जिसने फुर्ती दिखाते हुये मेरे बच्चे को गिरने से बचाया। इसके कारण उसकी नाक पर भी चोट आयी। उनका ये निशान हो सकता है पूरी जिंदगी रहे। एयरलांइस कंपनी ने भी मितांशी के काम की सराहना करते हुये कहा कि मितांशी ने अपनी चोट की भी परवाह नहीं की और बच्चे को बचाया जबकि वह जानती है कि इस निशान की वजह से उनकी नौकरी को भी खतरा हो सकता था।

एंजल की तरह है
गुलाफा शेख बहुत खुश है वे कहती है कि मितांशी उनके लिये एक एंजल की तरह है जिन्होनें एन मौके पर आकर उनके बच्चे को बचा लिया। मेरे लिये मेरा बच्चा सब कुछ है यह बच्चा मेरी शादी के 14 साल बाद हुआ था। गुलाफा कहती है कि उन्होने मिताली से फोन नंबर मांगा था लेकिन मिताली ने यह कहते हुये नंबर देने से मना कर दिया था कि यह कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ है। लेकिन मितांशी ने अपने इस काम से बता दिया है जरूरत के वक्त किसी के काम आना सबसे बडी समाज सेवा है।

ये भी जरूर पढ़ें :

ट्रंप और पुतिन है इन खास कारों के दिवाने, क्या है खास इनमें जानिये !

हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

1.20 लाख की यह जबरदस्त कार देगी 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज !

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    April 27, 2018 2:16 am
    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    June 7, 2017 1:37 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    September 3, 2017 4:29 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    August 24, 2017 1:04 pm

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    March 10, 2018 5:05 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    इस मामले में प्रिया ने छोडा सन्नी लियोनी, दीपिका और आलिया को पीछे !

    इस मामले में प्रिया ने छोडा सन्नी लियोनी, दीपिका और आलिया को पीछे !

    February 17, 2018 3:37 pm
    Roof of Jagannath Temple located in Kanpur

    बारिश होने से 7 दिन पहले ही टपकने लगती है कानपुर स्थित जगन्नाथ मंदिर की छत

    बारिश होने से 7 दिन पहले ही टपकने लगती है कानपुर स्थित जगन्नाथ मंदिर की छत

    March 22, 2018 10:51 am

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    वह हिन्दू राजा जिसने विश्वविजेता बनने के सिंकदर के सपने को कर दिया था चकनाचुर

    वह हिन्दू राजा जिसने विश्वविजेता बनने के सिंकदर के सपने को कर दिया था चकनाचुर

    April 3, 2018 4:50 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    ये थी भारतीय इतिहास की सबसे सुंदर रानियाँ !

    ये थी भारतीय इतिहास की सबसे सुंदर रानियाँ !

    May 26, 2018 2:17 am

    फोन पर बात करने पर क्यों कहा जाता है हैल्लो ?

    फोन पर बात करने पर क्यों कहा जाता है हैल्लो ?

    March 24, 2018 2:18 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    June 23, 2017 6:55 pm

    कोहीनूर हीरा आखिरी बार इस राजा के सर का ताज बना था

    कोहीनूर हीरा आखिरी बार इस राजा के सर का ताज बना था

    June 27, 2017 5:01 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    क्युॅ ये बॉलीवुड के 7 एक्टर्स नहीं डाल सकते वोट ?

    क्युॅ ये बॉलीवुड के 7 एक्टर्स नहीं डाल सकते वोट ?

    March 12, 2018 9:14 pm

    बालासाहब के सामने फूट फूटकर रो पडे थे सूनिल दत्त, संजय को लगायी थी फटकार !

    बालासाहब के सामने फूट फूटकर रो पडे थे सूनिल दत्त, संजय को लगायी थी फटकार !

    May 19, 2018 2:41 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    August 11, 2017 5:46 pm

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    बिना मौजे जूते पहनने वाले हो जायें सावधन, हो सकते है बिमारियों के शिकार

    बिना मौजे जूते पहनने वाले हो जायें सावधन, हो सकते है बिमारियों के शिकार

    October 15, 2017 8:14 pm

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    April 3, 2018 4:46 pm