Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

इस रियल लाईफ सिंघम ने चीते की रफ्तार से बचायी 5 साल की बच्ची की जान !

इंसान वो नहीं है जो खुद के लिये जीये इंसान वो होता है जो औरों के लिये जीये। ये ही जज्बा लिये कुछ लोग कुछ ऐसा कर गुजरते है जो लोगों के लिये मिसाल बन जाते है। ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया है मुंबई सुरक्षा बल के एक जवान ने। अक्सर भारत में लोग जल्दबाजी में चलती ट्रेन में चढने उतरने का जोखिम लेते है। इससे बेपरवाह की उनकी थोडी सी जल्दबाजी से उनकी जान चली जा सकती है या अपंग हो सकते है। मुंबई लोकल में ऐसे ही एक चलती ट्रेन में चढने की वजह से मॉ के हाथ से बच्ची का हाथ छुट गया और वो ट्रेन की चपेट मे आने वाली थी लेकिन तभी वहां मौजुद मुंबई सुरक्षा बल के एक जवान ने फुर्ती दिखाकर बच्ची को बचा लिया।

समय रहते फुर्ती दिखाने से बची जान
रियल सिंघम की जैसी फुर्ति दिखाकर बच्ची को बचाने वाले मुंबई सुरक्षा बल के उस जवान का नाम है सचिन पोल। बच्ची को ट्रेन के नीचे जाता देख सुरक्षा बल के जवान ने जितनी तत्परता दिखायी वो काबिले तारिफ है। तेजी से लपककर सचिन पोल ने बच्ची को खींच लिया। हालांकि वे और बच्ची दोनों गिर गये और उन्हें हल्कि फल्कि चोट भी आयी है लेकिन सचिन पोल की वजह से उस बच्ची का जान बच सकी।

रेल मंत्री ने की तारिफ
महाराष्ट्र के इस जवान ने रियल हीरो बनकर बच्ची की जान बचायी है। सचिन पोल के इस काम की तारिफ रेल मंत्री पियुष गोयल ने भी की है। रेल मंत्री पियुष गोयल ने ट्वीट करते हुये लिखा है कि सचिन पोल की बहादुरी और सुझबुझ की वजह से मुंबई महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन पर एक पॉच साल की बच्ची ट्रेन की चपेट आने से बची। हम सभी को महाराष्ट्र सुरक्षा बल के इस जवान की बहादुरी पर गर्व है। साथ ही रेलमंत्री ने वह विडियो भी शेयर किया है जिसमें सचिन पोल बच्ची की जान बचाते नजर आ रहे है।

लापरवाही से हो जाता हादसा
यह वाकया तब हुआ जब एक औरत अपनी पॉच साल की बच्ची के साथ ट्रेन में चढने की कोशीश कर रही थी। लेकिन ट्रेन की रफ्तार तेज होने की वजह से मॉ तो चढ गयी और उसके हाथ से बच्ची का हाथ छुट गया। हाथ छुटते ही बच्ची के पॉव लडखडा गये और वह गिर गयी और ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसने लगी लेकिन तभी उस बच्ची पर प्लेटफार्म पर खडे महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवान सचिन पोल की नजर पडी। बिना एक पल भी गंवाये सचिन ने फुर्ति के साथ बच्ची को मौत के मुॅंह से खींच लिया। सुरक्षा बल के इस जवान की बहादुरी ने एक घर के चिराग को बुझने से बचा लिया।

 

Related Article

Tags:
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    April 20, 2018 5:57 pm

    भगवान राम ने क्यों तोड दिया अपने ही द्वारा बनाया गया रामसेतु !

    भगवान राम ने क्यों तोड दिया अपने ही द्वारा बनाया गया रामसेतु !

    January 22, 2018 4:34 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    October 16, 2017 5:05 pm

    कभी भी मैच देखने स्टेडियम में नहीं आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी !

    कभी भी मैच देखने स्टेडियम में नहीं आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी !

    June 2, 2018 12:07 am

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    June 13, 2017 7:56 pm

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    July 5, 2017 5:51 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ये पुलिस वाला है भारत का ‘माइकल जैक्सन’ !

    ये पुलिस वाला है भारत का ‘माइकल जैक्सन’ !

    January 2, 2018 9:10 pm

    रिलीज से पहले टाईगर जिंदा है ने ध्वस्त किये सारे रिकार्ड !

    रिलीज से पहले टाईगर जिंदा है ने ध्वस्त किये सारे रिकार्ड !

    December 20, 2017 1:44 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    April 3, 2018 12:18 pm

    ये है दुनिया का महाठग जिसने बेचा एफिल टॉवर

    ये है दुनिया का महाठग जिसने बेचा एफिल टॉवर

    September 9, 2017 2:01 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    ये है भारत की सबसे अमीर 8 भारतीय महिलायें, संपत्ति है अरबों डॉलर में !

    ये है भारत की सबसे अमीर 8 भारतीय महिलायें, संपत्ति है अरबों डॉलर में !

    March 26, 2018 2:23 pm

    अर्जुन नहीं था करण की मौत का कारण, ये श्राप था मौत की वजह !

    अर्जुन नहीं था करण की मौत का कारण, ये श्राप था मौत की वजह !

    August 29, 2017 7:35 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    June 23, 2017 6:55 pm

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    August 16, 2017 9:19 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बॉलीवुड के दो यार जिन्होंने एक ही दिन दुनिया को कहा अलविदा !

    बॉलीवुड के दो यार जिन्होंने एक ही दिन दुनिया को कहा अलविदा !

    May 2, 2018 7:48 pm

    डॉक्टर से मुक्केबाज बनने की कहानी -विनित कुमार

    डॉक्टर से मुक्केबाज बनने की कहानी -विनित कुमार

    January 18, 2018 10:33 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    बालासाहब ठाकरे कैसे बने एक कार्टूनिस्ट से हिन्दू हृदय सम्राट !

    बालासाहब ठाकरे कैसे बने एक कार्टूनिस्ट से हिन्दू हृदय सम्राट !

    January 24, 2018 7:11 pm

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    रेस्टोरेंट में इन 6 डीशेज को भूलकर भी ना खायें !!

    रेस्टोरेंट में इन 6 डीशेज को भूलकर भी ना खायें !!

    March 30, 2018 4:32 pm

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am