Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

इस रियल लाईफ सिंघम ने चीते की रफ्तार से बचायी 5 साल की बच्ची की जान !

इंसान वो नहीं है जो खुद के लिये जीये इंसान वो होता है जो औरों के लिये जीये। ये ही जज्बा लिये कुछ लोग कुछ ऐसा कर गुजरते है जो लोगों के लिये मिसाल बन जाते है। ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया है मुंबई सुरक्षा बल के एक जवान ने। अक्सर भारत में लोग जल्दबाजी में चलती ट्रेन में चढने उतरने का जोखिम लेते है। इससे बेपरवाह की उनकी थोडी सी जल्दबाजी से उनकी जान चली जा सकती है या अपंग हो सकते है। मुंबई लोकल में ऐसे ही एक चलती ट्रेन में चढने की वजह से मॉ के हाथ से बच्ची का हाथ छुट गया और वो ट्रेन की चपेट मे आने वाली थी लेकिन तभी वहां मौजुद मुंबई सुरक्षा बल के एक जवान ने फुर्ती दिखाकर बच्ची को बचा लिया।

समय रहते फुर्ती दिखाने से बची जान
रियल सिंघम की जैसी फुर्ति दिखाकर बच्ची को बचाने वाले मुंबई सुरक्षा बल के उस जवान का नाम है सचिन पोल। बच्ची को ट्रेन के नीचे जाता देख सुरक्षा बल के जवान ने जितनी तत्परता दिखायी वो काबिले तारिफ है। तेजी से लपककर सचिन पोल ने बच्ची को खींच लिया। हालांकि वे और बच्ची दोनों गिर गये और उन्हें हल्कि फल्कि चोट भी आयी है लेकिन सचिन पोल की वजह से उस बच्ची का जान बच सकी।

रेल मंत्री ने की तारिफ
महाराष्ट्र के इस जवान ने रियल हीरो बनकर बच्ची की जान बचायी है। सचिन पोल के इस काम की तारिफ रेल मंत्री पियुष गोयल ने भी की है। रेल मंत्री पियुष गोयल ने ट्वीट करते हुये लिखा है कि सचिन पोल की बहादुरी और सुझबुझ की वजह से मुंबई महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन पर एक पॉच साल की बच्ची ट्रेन की चपेट आने से बची। हम सभी को महाराष्ट्र सुरक्षा बल के इस जवान की बहादुरी पर गर्व है। साथ ही रेलमंत्री ने वह विडियो भी शेयर किया है जिसमें सचिन पोल बच्ची की जान बचाते नजर आ रहे है।

लापरवाही से हो जाता हादसा
यह वाकया तब हुआ जब एक औरत अपनी पॉच साल की बच्ची के साथ ट्रेन में चढने की कोशीश कर रही थी। लेकिन ट्रेन की रफ्तार तेज होने की वजह से मॉ तो चढ गयी और उसके हाथ से बच्ची का हाथ छुट गया। हाथ छुटते ही बच्ची के पॉव लडखडा गये और वह गिर गयी और ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसने लगी लेकिन तभी उस बच्ची पर प्लेटफार्म पर खडे महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवान सचिन पोल की नजर पडी। बिना एक पल भी गंवाये सचिन ने फुर्ति के साथ बच्ची को मौत के मुॅंह से खींच लिया। सुरक्षा बल के इस जवान की बहादुरी ने एक घर के चिराग को बुझने से बचा लिया।

 

Related Article

Tags:
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    May 4, 2018 11:55 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    June 1, 2018 4:02 pm

    मोबाइल स्लो या हैंग करे तो कर दे यह फोल्डर डिलीट !

    मोबाइल स्लो या हैंग करे तो कर दे यह फोल्डर डिलीट !

    May 2, 2018 2:16 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    6 अरब में राजा का अंतिम संस्‍कार, कहलाते हैं भगवान राम के वंशज !

    6 अरब में राजा का अंतिम संस्‍कार, कहलाते हैं भगवान राम के वंशज !

    November 4, 2017 4:53 pm

    अगर आपके पास भी है यह 1 रूपये का नोट तो मिलेगें 14000 रूपये !

    अगर आपके पास भी है यह 1 रूपये का नोट तो मिलेगें 14000 रूपये !

    February 5, 2018 6:58 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट में सुनाई दे रही है युद्ध की आहट

    डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट में सुनाई दे रही है युद्ध की आहट

    August 12, 2017 1:03 pm

    कभी बैट खरीदने के पैसे नहीं थे, आज है भारत का चमकता क्रिकेट खिलाडी

    कभी बैट खरीदने के पैसे नहीं थे, आज है भारत का चमकता क्रिकेट खिलाडी

    October 16, 2017 6:54 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    देश को लगभग 50 IAS/IPS देने वाला गाँव मूलभूत सुविधाओं से भी महरूम

    देश को लगभग 50 IAS/IPS देने वाला गाँव मूलभूत सुविधाओं से भी महरूम

    July 8, 2017 11:10 am

    अनुपम ,अद्भूत और बेजोड इस मंदिर में आती है पायल की आवाज, क्या है रहस्य !

    अनुपम ,अद्भूत और बेजोड इस मंदिर में आती है पायल की आवाज, क्या है रहस्य !

    April 6, 2018 12:13 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    अक्षय कुमार द्दारा शहीदों के लिए चलाई गई मुहिम रंग लाई

    अक्षय कुमार द्दारा शहीदों के लिए चलाई गई मुहिम रंग लाई

    July 3, 2017 3:19 pm

    नीता अंबानी 54 साल की होने पर भी है फिट, ये है उनके फिट रहने के पीछे वजह !

    नीता अंबानी 54 साल की होने पर भी है फिट, ये है उनके फिट रहने के पीछे वजह !

    April 10, 2018 8:28 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    फिल्मों में खौफ का दुसरा नाम बन गए थे रामी रेड्डी

    फिल्मों में खौफ का दुसरा नाम बन गए थे रामी रेड्डी

    August 4, 2017 7:36 pm

    इस लड़के पर फिदा है लाखों खूबसुरत लड़कियां, जानिए कौन है यह लड़का !

    इस लड़के पर फिदा है लाखों खूबसुरत लड़कियां, जानिए कौन है यह लड़का !

    April 15, 2018 12:38 am

    सियासत [ और पढ़ें ]

    प्रकाश राज क्यों हो रहे है मोदी और शाह विरोधी ?

    प्रकाश राज क्यों हो रहे है मोदी और शाह विरोधी ?

    January 19, 2018 3:39 pm

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    July 28, 2017 2:25 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    October 17, 2017 8:01 pm

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    March 19, 2018 8:08 pm