Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

इस रियल लाईफ सिंघम ने चीते की रफ्तार से बचायी 5 साल की बच्ची की जान !

इंसान वो नहीं है जो खुद के लिये जीये इंसान वो होता है जो औरों के लिये जीये। ये ही जज्बा लिये कुछ लोग कुछ ऐसा कर गुजरते है जो लोगों के लिये मिसाल बन जाते है। ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया है मुंबई सुरक्षा बल के एक जवान ने। अक्सर भारत में लोग जल्दबाजी में चलती ट्रेन में चढने उतरने का जोखिम लेते है। इससे बेपरवाह की उनकी थोडी सी जल्दबाजी से उनकी जान चली जा सकती है या अपंग हो सकते है। मुंबई लोकल में ऐसे ही एक चलती ट्रेन में चढने की वजह से मॉ के हाथ से बच्ची का हाथ छुट गया और वो ट्रेन की चपेट मे आने वाली थी लेकिन तभी वहां मौजुद मुंबई सुरक्षा बल के एक जवान ने फुर्ती दिखाकर बच्ची को बचा लिया।

समय रहते फुर्ती दिखाने से बची जान
रियल सिंघम की जैसी फुर्ति दिखाकर बच्ची को बचाने वाले मुंबई सुरक्षा बल के उस जवान का नाम है सचिन पोल। बच्ची को ट्रेन के नीचे जाता देख सुरक्षा बल के जवान ने जितनी तत्परता दिखायी वो काबिले तारिफ है। तेजी से लपककर सचिन पोल ने बच्ची को खींच लिया। हालांकि वे और बच्ची दोनों गिर गये और उन्हें हल्कि फल्कि चोट भी आयी है लेकिन सचिन पोल की वजह से उस बच्ची का जान बच सकी।

रेल मंत्री ने की तारिफ
महाराष्ट्र के इस जवान ने रियल हीरो बनकर बच्ची की जान बचायी है। सचिन पोल के इस काम की तारिफ रेल मंत्री पियुष गोयल ने भी की है। रेल मंत्री पियुष गोयल ने ट्वीट करते हुये लिखा है कि सचिन पोल की बहादुरी और सुझबुझ की वजह से मुंबई महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन पर एक पॉच साल की बच्ची ट्रेन की चपेट आने से बची। हम सभी को महाराष्ट्र सुरक्षा बल के इस जवान की बहादुरी पर गर्व है। साथ ही रेलमंत्री ने वह विडियो भी शेयर किया है जिसमें सचिन पोल बच्ची की जान बचाते नजर आ रहे है।

लापरवाही से हो जाता हादसा
यह वाकया तब हुआ जब एक औरत अपनी पॉच साल की बच्ची के साथ ट्रेन में चढने की कोशीश कर रही थी। लेकिन ट्रेन की रफ्तार तेज होने की वजह से मॉ तो चढ गयी और उसके हाथ से बच्ची का हाथ छुट गया। हाथ छुटते ही बच्ची के पॉव लडखडा गये और वह गिर गयी और ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसने लगी लेकिन तभी उस बच्ची पर प्लेटफार्म पर खडे महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवान सचिन पोल की नजर पडी। बिना एक पल भी गंवाये सचिन ने फुर्ति के साथ बच्ची को मौत के मुॅंह से खींच लिया। सुरक्षा बल के इस जवान की बहादुरी ने एक घर के चिराग को बुझने से बचा लिया।

 

Related Article

Tags:
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    October 30, 2017 5:12 pm

    आप भी करे ये उपाय नहीं होगी कभी पैसे की कमी

    आप भी करे ये उपाय नहीं होगी कभी पैसे की कमी

    June 9, 2017 1:32 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    May 12, 2018 2:12 pm

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    March 1, 2018 3:27 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    July 20, 2017 12:11 pm

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    August 24, 2017 1:04 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    सिर कटने के बाद भी जिंदा है ये मुर्गा, विडियो हो रहा वायरल !

    सिर कटने के बाद भी जिंदा है ये मुर्गा, विडियो हो रहा वायरल !

    March 31, 2018 1:10 pm

    काले हिरण ने शिकार किया टाईगर का !

    काले हिरण ने शिकार किया टाईगर का !

    April 7, 2018 12:53 am

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    जिस ने सब को खूब हंसाया, लेकिन अब उन्हें शायद ही कोई याद करता हो

    जिस ने सब को खूब हंसाया, लेकिन अब उन्हें शायद ही कोई याद करता हो

    July 25, 2017 8:27 pm

    ऐसे देश जहां कभी सूरज नहीं डूबता, नहीं होती रात !

    ऐसे देश जहां कभी सूरज नहीं डूबता, नहीं होती रात !

    April 3, 2018 5:59 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    विश्व प्रसिद्ध ‘पटियाला पैग’ के जन्म की रोमांचक दास्ताँ

    विश्व प्रसिद्ध ‘पटियाला पैग’ के जन्म की रोमांचक दास्ताँ

    June 6, 2017 1:55 pm

    चमत्कार मौत के दो महीने बाद क्यों मुस्कराने लगा यह संत !

    चमत्कार मौत के दो महीने बाद क्यों मुस्कराने लगा यह संत !

    April 24, 2018 5:46 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    May 18, 2018 12:24 pm

    मिलिए इतिहास की सबसे कंजूस औरत से !

    मिलिए इतिहास की सबसे कंजूस औरत से !

    May 10, 2018 2:35 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    इस सुपरहिट फ़िल्म के तीनों सितारे कहाँ खो गए !

    इस सुपरहिट फ़िल्म के तीनों सितारे कहाँ खो गए !

    January 18, 2018 1:34 pm

    ये है अंडरवर्ल्‍ड डॉन ‘डैडी’ यानी अरुण गवली की असली कहानी ।

    ये है अंडरवर्ल्‍ड डॉन ‘डैडी’ यानी अरुण गवली की असली कहानी ।

    September 8, 2017 3:55 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    August 11, 2017 5:46 pm

    100 दिन के योगी राज में कितना बदला उत्तर प्रदेश…?

    100 दिन के योगी राज में कितना बदला उत्तर प्रदेश…?

    June 28, 2017 5:59 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    March 29, 2018 6:34 pm

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    February 8, 2018 7:03 pm