Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

जानिए आईपीएल के हर मैच से कितने करोड़ रुपए की कमाई करती है प्रीति जिंटा।

mm

आईपीएल का रोमांच अब अपने आखिरी दौर की ओर बढ रहा है। इस बार आईपीएल में जहां दिल्ली और बैंगलोर की टीमों ने खराब प्रदर्शन किया है। वहीं इस बार हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। किंग्स इलेवन पंजाब टीम की मालिकन प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रीति जिंटा है जो अपने टीम के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आ रही है। अपनी टीम को चियरअप करने प्रीति हमेशा मैदान में नजर आती है। वे अपने खिलाडियों का मनोबल बढाती रहती है।

प्रीति मशहुर बॉलीवुड अभिनत्री
प्रीति जिंटा बॉलीवुड की मशहुर अभिनेत्री है। प्रीति ने बॉलीवुड से लेकत तेलगु और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। प्रीति जिंटा ने अपने कैरियर की शुरूआत 1998 में दिल से फिल्म से की थी। और उसी साल वे सोल्जर फिल्म में भी दिखायी दी थी। प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड के तमाम बडे अभिनेताओं के साथ काम किया। प्रीति की अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही। इसके बाद प्रीति ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। प्रीति ने वर्ष 2016 में अमेरिकी व्यक्ति जेन गुडइनफ से शादी कर ली।

आईपीएल के टीकट बेचकर कमाई
आईपीएल में रोमांच तो है ही साथ ही है पैसा। कई टीमों ने भारी कीमत देकर खिलाडियों को खरीदा है। इन खिलाडियों को ऑक्शन के माध्यम से खरीदा जाता है। लेकिन अधिकर लोग इस बात से अनजान रहते है कि इन टीमों के मालिक की कमाई कैसे होती है। तो आपके बता दें कि टीम कई तरह से अपनी कमाई करती है। वे टीम के खिलाडियों पर लगने वाले विज्ञापनों से कमाई करती है।बडी बडी कंपनिया और बं्राड क्रिकेटर्स की जर्सी पर विज्ञापन देने के लिये जमकर पैसा खर्च करते है। इसके अलावा आईपीएल के टीकट की बिक्री से भी उनकी कमाई होती है।

प्रीति की कमाई जानिये
विज्ञापनों के जरिये प्रीति जिंटा हर साल 150 से लेकर 200 करोड की कमाई कर लेती है इसके अलावा प्रीति जिंटा को आईपीएल के हर मैच के लिये 2 करोड मिलते है चाहे टीम हार ही जाये । आईपीएल का यह ग्यारवां सीजन है और इस बार प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब पॉइन्ट टेबल पर तीसरे नंबर पर काबिज है। टीम ने अभी तक 10 मैच खेले है जिसमें उसके 12 अंक है। टीम के प्रदर्शन के आधार पर ही टीम की कमाई होती है। इस बार किंग्स इलेवन पंजाब भी आइपीएल खिताब की प्रबल दावेदार है।

ये भी जरूर पढ़ें :

नेहा धुपिया ने की गुपचुप तरीके से शादी, दुल्हा कौन है जानिये !

करीना ने अपने को स्टार के लिये कहा ये मेरे भाई जैसा नहीं कर सकती रोमंटिक सीन

दिन में अम्मा बोलते है रात को सोने के लिये बुलाते है !

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    May 4, 2018 11:55 am

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    April 24, 2018 12:37 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    March 20, 2018 2:18 pm

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    June 16, 2017 9:39 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    October 14, 2017 4:52 pm

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ब्रिक्स सम्मेलन : आतंकवाद पर ये भारतीय कुटनीती की बडी जीत है !

    ब्रिक्स सम्मेलन : आतंकवाद पर ये भारतीय कुटनीती की बडी जीत है !

    September 4, 2017 5:03 pm

    1.20 लाख की यह जबरदस्त कार देगी 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज !

    1.20 लाख की यह जबरदस्त कार देगी 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज !

    April 23, 2018 4:51 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    April 3, 2018 2:32 am

    2011 के विश्वकप की हार आज तक नहीं पचा पाया श्रीलंका

    2011 के विश्वकप की हार आज तक नहीं पचा पाया श्रीलंका

    July 15, 2017 3:14 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    इस गांव में है लोग चलते चलते सो जाते है, कई हफ्तों तक नींद नही टूटती !

    इस गांव में है लोग चलते चलते सो जाते है, कई हफ्तों तक नींद नही टूटती !

    April 15, 2018 5:18 pm

    जाने क्या है खास जो अमिताभ बच्चन से लेकर अंबानी तक पीते हैं इस डेयरी का दूध.

    जाने क्या है खास जो अमिताभ बच्चन से लेकर अंबानी तक पीते हैं इस डेयरी का दूध.

    April 20, 2018 9:33 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इस शख्स की ये गलती पड़ी भारी, नहीं तो होते मुकेश अंबानी से भी अमीर !

    इस शख्स की ये गलती पड़ी भारी, नहीं तो होते मुकेश अंबानी से भी अमीर !

    April 8, 2018 8:40 pm

    मोदी के करीबी ओर भारत का जेम्स बॉण्ड जिस के नाम से ही कांपता है पाकिस्तान

    मोदी के करीबी ओर भारत का जेम्स बॉण्ड जिस के नाम से ही कांपता है पाकिस्तान

    April 2, 2018 5:23 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बॉलीवुड के दो यार जिन्होंने एक ही दिन दुनिया को कहा अलविदा !

    बॉलीवुड के दो यार जिन्होंने एक ही दिन दुनिया को कहा अलविदा !

    May 2, 2018 7:48 pm

    ये है बॉलीवुड की अगली सन्नी लियोनी !

    ये है बॉलीवुड की अगली सन्नी लियोनी !

    January 17, 2018 4:07 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    100 दिन के योगी राज में कितना बदला उत्तर प्रदेश…?

    100 दिन के योगी राज में कितना बदला उत्तर प्रदेश…?

    June 28, 2017 5:59 pm

    बालासाहब ठाकरे कैसे बने एक कार्टूनिस्ट से हिन्दू हृदय सम्राट !

    बालासाहब ठाकरे कैसे बने एक कार्टूनिस्ट से हिन्दू हृदय सम्राट !

    January 24, 2018 7:11 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    January 4, 2018 6:49 pm

    शुद्ध पानी के लिये लगाया है आरओ तो उसके नूकसान भी जान लिजिये !

    शुद्ध पानी के लिये लगाया है आरओ तो उसके नूकसान भी जान लिजिये !

    April 9, 2018 6:23 pm