Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

जानिए आईपीएल के हर मैच से कितने करोड़ रुपए की कमाई करती है प्रीति जिंटा।

mm

आईपीएल का रोमांच अब अपने आखिरी दौर की ओर बढ रहा है। इस बार आईपीएल में जहां दिल्ली और बैंगलोर की टीमों ने खराब प्रदर्शन किया है। वहीं इस बार हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। किंग्स इलेवन पंजाब टीम की मालिकन प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रीति जिंटा है जो अपने टीम के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आ रही है। अपनी टीम को चियरअप करने प्रीति हमेशा मैदान में नजर आती है। वे अपने खिलाडियों का मनोबल बढाती रहती है।

प्रीति मशहुर बॉलीवुड अभिनत्री
प्रीति जिंटा बॉलीवुड की मशहुर अभिनेत्री है। प्रीति ने बॉलीवुड से लेकत तेलगु और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। प्रीति जिंटा ने अपने कैरियर की शुरूआत 1998 में दिल से फिल्म से की थी। और उसी साल वे सोल्जर फिल्म में भी दिखायी दी थी। प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड के तमाम बडे अभिनेताओं के साथ काम किया। प्रीति की अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही। इसके बाद प्रीति ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। प्रीति ने वर्ष 2016 में अमेरिकी व्यक्ति जेन गुडइनफ से शादी कर ली।

आईपीएल के टीकट बेचकर कमाई
आईपीएल में रोमांच तो है ही साथ ही है पैसा। कई टीमों ने भारी कीमत देकर खिलाडियों को खरीदा है। इन खिलाडियों को ऑक्शन के माध्यम से खरीदा जाता है। लेकिन अधिकर लोग इस बात से अनजान रहते है कि इन टीमों के मालिक की कमाई कैसे होती है। तो आपके बता दें कि टीम कई तरह से अपनी कमाई करती है। वे टीम के खिलाडियों पर लगने वाले विज्ञापनों से कमाई करती है।बडी बडी कंपनिया और बं्राड क्रिकेटर्स की जर्सी पर विज्ञापन देने के लिये जमकर पैसा खर्च करते है। इसके अलावा आईपीएल के टीकट की बिक्री से भी उनकी कमाई होती है।

प्रीति की कमाई जानिये
विज्ञापनों के जरिये प्रीति जिंटा हर साल 150 से लेकर 200 करोड की कमाई कर लेती है इसके अलावा प्रीति जिंटा को आईपीएल के हर मैच के लिये 2 करोड मिलते है चाहे टीम हार ही जाये । आईपीएल का यह ग्यारवां सीजन है और इस बार प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब पॉइन्ट टेबल पर तीसरे नंबर पर काबिज है। टीम ने अभी तक 10 मैच खेले है जिसमें उसके 12 अंक है। टीम के प्रदर्शन के आधार पर ही टीम की कमाई होती है। इस बार किंग्स इलेवन पंजाब भी आइपीएल खिताब की प्रबल दावेदार है।

ये भी जरूर पढ़ें :

नेहा धुपिया ने की गुपचुप तरीके से शादी, दुल्हा कौन है जानिये !

करीना ने अपने को स्टार के लिये कहा ये मेरे भाई जैसा नहीं कर सकती रोमंटिक सीन

दिन में अम्मा बोलते है रात को सोने के लिये बुलाते है !

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    June 7, 2017 1:37 pm

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    April 27, 2018 2:16 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    March 1, 2018 3:27 pm

    जानें, कौन है आईपीएल का पहला नेपाली खिलाड़ी !

    जानें, कौन है आईपीएल का पहला नेपाली खिलाड़ी !

    February 3, 2018 12:50 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    March 10, 2018 5:05 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    मोदी के मंत्रीमंडल का ये मंत्री कभी गिरफ्तार कर चुका है आडवाणी को

    मोदी के मंत्रीमंडल का ये मंत्री कभी गिरफ्तार कर चुका है आडवाणी को

    September 4, 2017 2:36 pm

    जयललिता एक अभिनेत्री से तमिलनाडू की राजनीति का प्रमुख चेहरा बनने तक का सफर !

    जयललिता एक अभिनेत्री से तमिलनाडू की राजनीति का प्रमुख चेहरा बनने तक का सफर !

    February 24, 2018 10:57 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    April 24, 2018 7:46 pm

    जानें क्‍यों यह पिता अपनी बेटी को कब्र में लेकर सोता है और खेलता है !

    जानें क्‍यों यह पिता अपनी बेटी को कब्र में लेकर सोता है और खेलता है !

    April 14, 2018 1:11 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    2 साल से अंडे दे रहा लडका, डॉक्टर्स भी हुये हैरान !

    2 साल से अंडे दे रहा लडका, डॉक्टर्स भी हुये हैरान !

    April 3, 2018 1:12 pm

    ये है भारत के 5 विद्वान , जिनके दिमाग का लोहा मानती है दुनिया !

    ये है भारत के 5 विद्वान , जिनके दिमाग का लोहा मानती है दुनिया !

    April 17, 2018 11:58 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इस राष्ट्रपति के सर पर था लाखों लोगों की मौत का इलजाम

    इस राष्ट्रपति के सर पर था लाखों लोगों की मौत का इलजाम

    July 23, 2017 8:11 pm

    अब IAS अफसर की बेटी पढेंगी सरकारी स्कूल में

    अब IAS अफसर की बेटी पढेंगी सरकारी स्कूल में

    July 10, 2017 8:06 am

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    जब रो दिए सेट पर सारे कलाकार धारावाहिक महाभारत के शूटिंग का अंतिम दिन !

    जब रो दिए सेट पर सारे कलाकार धारावाहिक महाभारत के शूटिंग का अंतिम दिन !

    April 19, 2018 5:05 pm

    बॉलीवुड के इस मशहुर एक्टर की क्या थी आखिरी इच्छा !

    बॉलीवुड के इस मशहुर एक्टर की क्या थी आखिरी इच्छा !

    February 13, 2018 6:38 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    July 28, 2017 6:43 pm

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    December 20, 2017 6:20 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    October 17, 2017 8:01 pm

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am