Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

आईपीएल में इस बॉलर को 1 विकेट लेने पर क्यों दिया गया मैन ऑफ मैच !

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच दिनों दिन बढता ही जा रहा है। गुरूवार को हुये मैच में हैदराबाद के एक बॉलर ने इतनी टाईट बॉलिंग की कोई भी उनकी बॉलों पर आसानी से रन नहीं बना पाया। इस बॉलर को केवल 1 विकेट लेने पर ही मैन ऑफ द मैच दिया गया। लेकिन मुंबई इंडियन के खिलाफ खेले गये इस मैच में हैदराबाद की ओर से खेल रहे इस खिलाडी का नाम है राशिद खान। पहले यह माना जा रहा था कि इस खिलाडी पर हैदराबाद ने बेवजह बडी बोली लगायी है लेकिन अपने प्रदर्शन से इस खिलाडी ने अपनी टीम को खुश होने का मौका दे दिया है।


मुंबई इंडियंस को रोका औसत स्कोर पर
सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच यह मैच राजीव गांधी अर्तराष्ट्रीय मैदान पर खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुये 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन का स्कोर बनाया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाद में खेलते हुये इस मैच में 1 विकेट खोकर 151 रन का स्कोर बना यह मैच जीत लिया। इस मैच के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राशिद खान को दिया गया।


कसी हुयी गेंदबाजी
राशिद खान को यह पुरस्कार उनकी कसी हुयी गेंदबाजी के लिये दिया गया। राशिद खान ने 4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होनें 18 बॉल डॉट फेंकी यानी की उनकी 18 गेंद पर मुंबई इंडियंस को कोई भी खिलाडी रन नहीं बना पाया। उन्होनें मैच में केवल 13 रन देकर 1 विकेट भी लिया। उनकी इस कसी हुयी गेंदबाजी के कारण ही हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस को 147 रन के औसत स्कोर पर रोकने में कामयाब हो सकी। राशिन ने 3.25 की औसत से रन दिये। राशिद खान को उनकी इस बेहतरीन बॉलिंग के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।


कीमत हुयी वसुल
राशिद खान अफगानिस्तान के खिलाडी है। और उन्हें इस आईपीएल सीजन में 9 करोड रूपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने निलामी में खरीदा है। पिछले सीजन में भी राशिद खान हैदराबाद की ओर से ही खेले थे तब टीम ने उन्हें 4 करोड में खरीदा गया था। राशिद खान इस समय आईसीसी वनडे बॉलर्स रैकिंग में 2 नंबर पर है फरवरी में उन्होनें न.1 पोजिशन पा ली थी। उन्होनें आस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

ये भी जरूर पढ़ें :
धोनी ने हटाया अपने हेलमेट से तिरंगे का स्टीकर वजह जानकर करेगें आप तारिफ !

आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

IPL 30 लाख में बिका यह खिलाडी है अरबों का मालिक !

भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

1983 किक्रेट विश्व कप में भारत की जीत का गुमनाम हीरो ?

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    इस मंदिर में जो रात को ठहरा बन गया पत्थर का !

    इस मंदिर में जो रात को ठहरा बन गया पत्थर का !

    March 30, 2018 6:25 pm

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    April 13, 2018 6:46 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    October 30, 2017 6:30 pm

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm
    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    June 7, 2017 8:05 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    नोटबंदी के बाद आरबीआई ने जारी किया 500 का नया नोट

    नोटबंदी के बाद RBI ने फिर जारी किया 500 का नया नोट !!

    नोटबंदी के बाद RBI ने फिर जारी किया 500 का नया नोट !!

    June 13, 2017 5:32 pm

    इस मामले में प्रिया ने छोडा सन्नी लियोनी, दीपिका और आलिया को पीछे !

    इस मामले में प्रिया ने छोडा सन्नी लियोनी, दीपिका और आलिया को पीछे !

    February 17, 2018 3:37 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    July 11, 2017 9:30 pm

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    June 16, 2017 9:39 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    मरने के 2000 साल बाद आज भी है इस सुन्दर राजकुमारी के चर्चे

    मरने के 2000 साल बाद आज भी है इस सुन्दर राजकुमारी के चर्चे

    April 1, 2018 6:20 pm

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    January 5, 2018 3:30 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    July 14, 2017 3:38 pm

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    August 16, 2017 9:19 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    तलाक के 4 साल बाद ये बनेगी ऋतिक की नयी दुल्हन ?

    तलाक के 4 साल बाद ये बनेगी ऋतिक की नयी दुल्हन ?

    January 19, 2018 2:34 pm

    आशा पारेख ने इस वजह से नहीं की शादी, इनसे करती थी प्यार !

    आशा पारेख ने इस वजह से नहीं की शादी, इनसे करती थी प्यार !

    April 3, 2018 12:28 am

    सियासत [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया

    August 1, 2017 2:59 pm

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    July 28, 2017 6:43 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।