Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

आईपीएल में इस बॉलर को 1 विकेट लेने पर क्यों दिया गया मैन ऑफ मैच !

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच दिनों दिन बढता ही जा रहा है। गुरूवार को हुये मैच में हैदराबाद के एक बॉलर ने इतनी टाईट बॉलिंग की कोई भी उनकी बॉलों पर आसानी से रन नहीं बना पाया। इस बॉलर को केवल 1 विकेट लेने पर ही मैन ऑफ द मैच दिया गया। लेकिन मुंबई इंडियन के खिलाफ खेले गये इस मैच में हैदराबाद की ओर से खेल रहे इस खिलाडी का नाम है राशिद खान। पहले यह माना जा रहा था कि इस खिलाडी पर हैदराबाद ने बेवजह बडी बोली लगायी है लेकिन अपने प्रदर्शन से इस खिलाडी ने अपनी टीम को खुश होने का मौका दे दिया है।


मुंबई इंडियंस को रोका औसत स्कोर पर
सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच यह मैच राजीव गांधी अर्तराष्ट्रीय मैदान पर खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुये 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन का स्कोर बनाया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाद में खेलते हुये इस मैच में 1 विकेट खोकर 151 रन का स्कोर बना यह मैच जीत लिया। इस मैच के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राशिद खान को दिया गया।


कसी हुयी गेंदबाजी
राशिद खान को यह पुरस्कार उनकी कसी हुयी गेंदबाजी के लिये दिया गया। राशिद खान ने 4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होनें 18 बॉल डॉट फेंकी यानी की उनकी 18 गेंद पर मुंबई इंडियंस को कोई भी खिलाडी रन नहीं बना पाया। उन्होनें मैच में केवल 13 रन देकर 1 विकेट भी लिया। उनकी इस कसी हुयी गेंदबाजी के कारण ही हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस को 147 रन के औसत स्कोर पर रोकने में कामयाब हो सकी। राशिन ने 3.25 की औसत से रन दिये। राशिद खान को उनकी इस बेहतरीन बॉलिंग के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।


कीमत हुयी वसुल
राशिद खान अफगानिस्तान के खिलाडी है। और उन्हें इस आईपीएल सीजन में 9 करोड रूपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने निलामी में खरीदा है। पिछले सीजन में भी राशिद खान हैदराबाद की ओर से ही खेले थे तब टीम ने उन्हें 4 करोड में खरीदा गया था। राशिद खान इस समय आईसीसी वनडे बॉलर्स रैकिंग में 2 नंबर पर है फरवरी में उन्होनें न.1 पोजिशन पा ली थी। उन्होनें आस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

ये भी जरूर पढ़ें :
धोनी ने हटाया अपने हेलमेट से तिरंगे का स्टीकर वजह जानकर करेगें आप तारिफ !

आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

IPL 30 लाख में बिका यह खिलाडी है अरबों का मालिक !

भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

1983 किक्रेट विश्व कप में भारत की जीत का गुमनाम हीरो ?

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    इस मंदिर में जो रात को ठहरा बन गया पत्थर का !

    इस मंदिर में जो रात को ठहरा बन गया पत्थर का !

    March 30, 2018 6:25 pm

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    October 31, 2017 12:07 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

    जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

    March 30, 2018 11:58 pm

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    April 3, 2018 12:18 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    July 5, 2017 5:51 pm

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    October 14, 2017 4:52 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    आसुमल से आसाराम बनने और जेल जाने तक की पूरी कहानी !

    आसुमल से आसाराम बनने और जेल जाने तक की पूरी कहानी !

    April 26, 2018 12:29 am

    आज है पूर्ण सूर्यग्रहण जिनकी भी है यह राशि वो हो जाए सावधान

    आज है पूर्ण सूर्यग्रहण जिनकी भी है यह राशि वो हो जाए सावधान

    August 21, 2017 1:25 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    कभी दिल्ली की सड़कों पर तांगा चलाने वाले का आज हैं 21 करोड़ का पैकेज !

    कभी दिल्ली की सड़कों पर तांगा चलाने वाले का आज हैं 21 करोड़ का पैकेज !

    September 21, 2017 5:46 pm

    डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट में सुनाई दे रही है युद्ध की आहट

    डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट में सुनाई दे रही है युद्ध की आहट

    August 12, 2017 1:03 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    इस किले को जीतने के लिए बाबर की सेना ने एक ही रात में काट डाला था पूरा पहाड़ !

    इस किले को जीतने के लिए बाबर की सेना ने एक ही रात में काट डाला था पूरा पहाड़ !

    September 6, 2017 6:18 pm

    आखिर क्यों समुद्री लुटेरे एक आंख में बांधते हैं पट्टी ?

    आखिर क्यों समुद्री लुटेरे एक आंख में बांधते हैं पट्टी ?

    April 13, 2018 12:14 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    June 23, 2017 6:55 pm

    कौन है उत्तरप्रदेश के बाहुबली राजा भैया !

    कौन है उत्तरप्रदेश के बाहुबली राजा भैया !

    March 28, 2018 6:54 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    डॉक्टर से मुक्केबाज बनने की कहानी -विनित कुमार

    डॉक्टर से मुक्केबाज बनने की कहानी -विनित कुमार

    January 18, 2018 10:33 pm

    बॉलीवुड के वे 5 गाने जिन्हें गाने से हो सकती है आपको जेल

    बॉलीवुड के वे 5 गाने जिन्हें गाने से हो सकती है आपको जेल

    February 21, 2018 9:29 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    August 18, 2017 4:23 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    रेस्टोरेंट में इन 6 डीशेज को भूलकर भी ना खायें !!

    रेस्टोरेंट में इन 6 डीशेज को भूलकर भी ना खायें !!

    March 30, 2018 4:32 pm

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    March 29, 2018 6:34 pm