Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

आईपीएल में इस बॉलर को 1 विकेट लेने पर क्यों दिया गया मैन ऑफ मैच !

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच दिनों दिन बढता ही जा रहा है। गुरूवार को हुये मैच में हैदराबाद के एक बॉलर ने इतनी टाईट बॉलिंग की कोई भी उनकी बॉलों पर आसानी से रन नहीं बना पाया। इस बॉलर को केवल 1 विकेट लेने पर ही मैन ऑफ द मैच दिया गया। लेकिन मुंबई इंडियन के खिलाफ खेले गये इस मैच में हैदराबाद की ओर से खेल रहे इस खिलाडी का नाम है राशिद खान। पहले यह माना जा रहा था कि इस खिलाडी पर हैदराबाद ने बेवजह बडी बोली लगायी है लेकिन अपने प्रदर्शन से इस खिलाडी ने अपनी टीम को खुश होने का मौका दे दिया है।


मुंबई इंडियंस को रोका औसत स्कोर पर
सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच यह मैच राजीव गांधी अर्तराष्ट्रीय मैदान पर खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुये 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन का स्कोर बनाया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाद में खेलते हुये इस मैच में 1 विकेट खोकर 151 रन का स्कोर बना यह मैच जीत लिया। इस मैच के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राशिद खान को दिया गया।


कसी हुयी गेंदबाजी
राशिद खान को यह पुरस्कार उनकी कसी हुयी गेंदबाजी के लिये दिया गया। राशिद खान ने 4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होनें 18 बॉल डॉट फेंकी यानी की उनकी 18 गेंद पर मुंबई इंडियंस को कोई भी खिलाडी रन नहीं बना पाया। उन्होनें मैच में केवल 13 रन देकर 1 विकेट भी लिया। उनकी इस कसी हुयी गेंदबाजी के कारण ही हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस को 147 रन के औसत स्कोर पर रोकने में कामयाब हो सकी। राशिन ने 3.25 की औसत से रन दिये। राशिद खान को उनकी इस बेहतरीन बॉलिंग के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।


कीमत हुयी वसुल
राशिद खान अफगानिस्तान के खिलाडी है। और उन्हें इस आईपीएल सीजन में 9 करोड रूपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने निलामी में खरीदा है। पिछले सीजन में भी राशिद खान हैदराबाद की ओर से ही खेले थे तब टीम ने उन्हें 4 करोड में खरीदा गया था। राशिद खान इस समय आईसीसी वनडे बॉलर्स रैकिंग में 2 नंबर पर है फरवरी में उन्होनें न.1 पोजिशन पा ली थी। उन्होनें आस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

ये भी जरूर पढ़ें :
धोनी ने हटाया अपने हेलमेट से तिरंगे का स्टीकर वजह जानकर करेगें आप तारिफ !

आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

IPL 30 लाख में बिका यह खिलाडी है अरबों का मालिक !

भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

1983 किक्रेट विश्व कप में भारत की जीत का गुमनाम हीरो ?

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    October 31, 2017 12:07 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    धोनी ने हटाया अपने हेलमेट से तिरंगे का स्टीकर वजह जानकर करेगें आप तारिफ !

    धोनी ने हटाया अपने हेलमेट से तिरंगे का स्टीकर वजह जानकर करेगें आप तारिफ !

    April 1, 2018 4:48 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    March 12, 2018 10:24 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    सुपरहीरो की तरह बचाया बच्चे को इस पुलिस ऑफिसर ने !

    सुपरहीरो की तरह बचाया बच्चे को इस पुलिस ऑफिसर ने !

    February 24, 2018 1:22 pm

    इन 3 फलों को खाने से फैल रहा है निपाह वायरस , खाने से बचें !

    इन 3 फलों को खाने से फैल रहा है निपाह वायरस , खाने से बचें !

    May 25, 2018 8:27 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    शेरसिंह राणा की हैरतअंगेज कहानी !

    शेरसिंह राणा की हैरतअंगेज कहानी !

    April 3, 2018 1:15 pm

    93 साल के इस आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

    93 साल के इस आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

    April 5, 2018 12:31 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    हिन्दुस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा ठग, जिसने बेचा ताजमहल, लाल किला और राष्ट्रपति भवन

    हिन्दुस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा ठग, जिसने बेचा ताजमहल, लाल किला और राष्ट्रपति भवन

    August 24, 2017 5:12 pm

    क्यों तोड दी जाती है फांसी की सजा के बाद पेन की निब ?

    क्यों तोड दी जाती है फांसी की सजा के बाद पेन की निब ?

    February 6, 2018 5:58 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    हिंदुस्तान की वो बेटी जिसकी तलवार से थर्राती थी अंग्रेज हुकूमत !

    हिंदुस्तान की वो बेटी जिसकी तलवार से थर्राती थी अंग्रेज हुकूमत !

    September 14, 2017 6:03 pm

    आखिर चीन के इस गाँधी ने कह दिया दुनिया को अलविदा

    आखिर चीन के इस गाँधी ने कह दिया दुनिया को अलविदा

    July 14, 2017 6:49 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बाहुबली की अपार सफलता के बाद राजामौली का एक ओर धमाका

    बाहुबली की अपार सफलता के बाद राजामौली का एक ओर धमाका

    बाहुबली की अपार सफलता के बाद राजामौली का एक ओर धमाका

    June 16, 2017 9:00 am

    दुनिया की 10 सबसे कमाउ फिल्में जिन्होनें की है करोडों नहीं अरबों की कमाई !

    दुनिया की 10 सबसे कमाउ फिल्में जिन्होनें की है करोडों नहीं अरबों की कमाई !

    February 24, 2018 9:04 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    चीन ये जान ले 1962 से अलग है 2017 का भारत

    चीन ये जान ले 1962 से अलग है 2017 का भारत

    June 30, 2017 6:10 pm

    पाकिस्तान की लडकी ने क्यो कहा सुषमा स्वराज को सुपर वुमन

    पाकिस्तान की लडकी ने क्यो कहा सुषमा स्वराज को सुपर वुमन

    July 30, 2017 12:06 am

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    May 14, 2018 4:32 pm

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    April 3, 2018 3:53 pm