Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

जियो ने लॉन्च किया अबतक का सबसे सस्ता प्लान, सब कुछ फ्री !

रिलायंस जियो जबसे बाजार में आया है अन्य टेलीकॉप कंपनियों की जहां हालात खस्ता हो गये है वहीं ग्राहकों की बल्ले बल्ले हो गयी है। रिलायंस के आने के बाद ही लोगों को रोजाना 1.5 जीबी तक का डेटा मामूली कीमत वाले प्लान में मिल रहा है। यही वजह है कि प्रतिस्पर्धा नही कर पाने के चलते ऐयरसेल जैसी कंपनियों को बाजार से हटना पडा है। अपने सस्ते प्लान के चलते रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या तेजी से बढी है। अब रिलायंस जीयो ने एक और धमाका कर दिया है। रिलायंस जियो अपना सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान लेकर आया है जिसकी कीमत सिर्फ 199 रूपये है। जो अभी तक का रिलायंस का सबसे सस्ता प्लान है।


फ्री डेटा भी मिलेगा
रिलायंस जियो के इस पोस्टपेड प्लान का फायदा 15 मई से मिलने लग जायेगा। इस प्लान के तहत महीने भर के लिये 25 जीबी डाटा मिलेगा जिसका उपयोग युजर कभी भी कर सकेगें। आपको बता दें कि 199 के प्लान से पहले रिलायंस जियो का सबसे सस्ता प्लान 309 रूपये का था। इस प्लान के तहत युजर को 100 एसएमएस प्रतिदिन और फ्री वॉयस कालिंग मिलेगी। इस प्लान में भी पुराने पोस्टपेड प्लान की ही तरह इनकमिंग और आउटगोइंग रोमिंग फ्री रहेगी।


आईएसडी कॉल की भी होगी सुविधा
रिलायंस जियो का यह पोस्टपेड प्लान बेहद सस्ता तो है ही इसमें युजर्स को आईएसडी कॉल की भी सुविधा मिलेगी। आईएसडी सुविधा में देश के हिसाब से अलग अलग कॉल रेट लगेगी। युजर को पिछले प्लान पर सिक्योरिटी देनी होती थी लेकिन नये प्लान में युजर को किसी भी तरह की सिक्योरिटी देनी नहीं होगी। सारी सुविधायें बिना सिक्योरिटी के ही दी जायेगी। आपके द्वारा जीतनी भी आईएसडी कॉलिंग की जायेगी उसकी पूरी डिटेल्स कॉलरेट के साथ आपके बिल में आ जायेगी।


इन देशों के लिये ये है प्लान
यु.एस. और कनाडा में फोन करने पर आपकी कॉल रेट सबसे सस्ती रहगी मात्र 50 पैसे प्रति मिनिट कॉल रेट में आप इन दोनों देशों में कॉल कर सकेगें। इसके अलावा बांग्लादेश, चाईना, फ्रांस, इटली, न्यूजीलैंड, सिंगापूर और युनाइटेड किंगडम के लिये 2 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट लगेगी। हॉगकॉग, इंण्डोनेशिया, मलेशिया और टर्की के लिये 3 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट रहेगी। आस्ट्रेलिया, बहरीन, पाकिस्तान, थाईलैण्ड के लिये 4 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट रहेगी। जर्मनी, आयरलैंड, जापान, कुवैत, रशिया और वियतनाम के लिये 5 रूपये कॉल रेट रहेगी। इजरायल, सउदी अरब, नाइजीरिया, स्पेन, साउथ कोरिया, स्वीडन, युएई और उजबेकिस्तान के लिये सबसे अधिक 6 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट रहेगी।

Related Article

Tags: , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    October 30, 2017 5:12 pm

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    May 27, 2018 10:34 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    August 12, 2017 3:02 pm

    कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

    कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

    April 10, 2018 2:42 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    July 20, 2017 12:11 pm

    ये यूजर्स नहीं कर पायेंगे वाट्सएप का इस्तेमाल

    ये यूजर्स नहीं कर पायेंगे वाट्सएप का इस्तेमाल

    June 11, 2017 7:19 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ऐसा क्या किया अनुष्का ने कि विराट भी रह गये हैरान !

    ऐसा क्या किया अनुष्का ने कि विराट भी रह गये हैरान !

    February 16, 2018 4:28 pm

    Video ऑपरेशन टेबल पर तड़पती रही गर्भवती महिला, आपस में लड़ पड़े डॉक्टर्स

    Video ऑपरेशन टेबल पर तड़पती रही गर्भवती महिला, आपस में लड़ पड़े डॉक्टर्स

    August 30, 2017 3:41 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    वह हिन्दू राजा जिसने विश्वविजेता बनने के सिंकदर के सपने को कर दिया था चकनाचुर

    वह हिन्दू राजा जिसने विश्वविजेता बनने के सिंकदर के सपने को कर दिया था चकनाचुर

    April 3, 2018 4:50 pm

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    June 16, 2017 9:39 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    अद्भूत शक्तियों के मालिक है ये बच्चे !

    अद्भूत शक्तियों के मालिक है ये बच्चे !

    February 23, 2018 3:40 pm

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    January 5, 2018 3:30 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    लंदन में उलटा तिरंगा लहराने पर अक्षय हुए ट्रोल के शिकार

    लंदन में उलटा तिरंगा लहराने पर अक्षय हुए ट्रोल के शिकार

    July 24, 2017 6:54 pm

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    May 1, 2018 12:10 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    मुंबई की सडको पर पेन बेचने वाला यह हास्य अभिनेता आज है 190 करोड का मालिक

    मुंबई की सडको पर पेन बेचने वाला यह हास्य अभिनेता आज है 190 करोड का मालिक

    September 22, 2017 2:34 pm

    शक्ल सूरत के कारण नहीं बल्कि इस वजह से मिला था पहली बार सलमान को काम

    शक्ल सूरत के कारण नहीं बल्कि इस वजह से मिला था पहली बार सलमान को काम

    May 13, 2018 1:12 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    कभी इस IPS के नाम से कांपते थे बदमाश, अब खुद मोस्ट वॉन्टेड !

    कभी इस IPS के नाम से कांपते थे बदमाश, अब खुद मोस्ट वॉन्टेड !

    March 8, 2018 11:44 pm

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    March 19, 2018 8:08 pm