Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

जियो ने लॉन्च किया अबतक का सबसे सस्ता प्लान, सब कुछ फ्री !

रिलायंस जियो जबसे बाजार में आया है अन्य टेलीकॉप कंपनियों की जहां हालात खस्ता हो गये है वहीं ग्राहकों की बल्ले बल्ले हो गयी है। रिलायंस के आने के बाद ही लोगों को रोजाना 1.5 जीबी तक का डेटा मामूली कीमत वाले प्लान में मिल रहा है। यही वजह है कि प्रतिस्पर्धा नही कर पाने के चलते ऐयरसेल जैसी कंपनियों को बाजार से हटना पडा है। अपने सस्ते प्लान के चलते रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या तेजी से बढी है। अब रिलायंस जीयो ने एक और धमाका कर दिया है। रिलायंस जियो अपना सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान लेकर आया है जिसकी कीमत सिर्फ 199 रूपये है। जो अभी तक का रिलायंस का सबसे सस्ता प्लान है।


फ्री डेटा भी मिलेगा
रिलायंस जियो के इस पोस्टपेड प्लान का फायदा 15 मई से मिलने लग जायेगा। इस प्लान के तहत महीने भर के लिये 25 जीबी डाटा मिलेगा जिसका उपयोग युजर कभी भी कर सकेगें। आपको बता दें कि 199 के प्लान से पहले रिलायंस जियो का सबसे सस्ता प्लान 309 रूपये का था। इस प्लान के तहत युजर को 100 एसएमएस प्रतिदिन और फ्री वॉयस कालिंग मिलेगी। इस प्लान में भी पुराने पोस्टपेड प्लान की ही तरह इनकमिंग और आउटगोइंग रोमिंग फ्री रहेगी।


आईएसडी कॉल की भी होगी सुविधा
रिलायंस जियो का यह पोस्टपेड प्लान बेहद सस्ता तो है ही इसमें युजर्स को आईएसडी कॉल की भी सुविधा मिलेगी। आईएसडी सुविधा में देश के हिसाब से अलग अलग कॉल रेट लगेगी। युजर को पिछले प्लान पर सिक्योरिटी देनी होती थी लेकिन नये प्लान में युजर को किसी भी तरह की सिक्योरिटी देनी नहीं होगी। सारी सुविधायें बिना सिक्योरिटी के ही दी जायेगी। आपके द्वारा जीतनी भी आईएसडी कॉलिंग की जायेगी उसकी पूरी डिटेल्स कॉलरेट के साथ आपके बिल में आ जायेगी।


इन देशों के लिये ये है प्लान
यु.एस. और कनाडा में फोन करने पर आपकी कॉल रेट सबसे सस्ती रहगी मात्र 50 पैसे प्रति मिनिट कॉल रेट में आप इन दोनों देशों में कॉल कर सकेगें। इसके अलावा बांग्लादेश, चाईना, फ्रांस, इटली, न्यूजीलैंड, सिंगापूर और युनाइटेड किंगडम के लिये 2 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट लगेगी। हॉगकॉग, इंण्डोनेशिया, मलेशिया और टर्की के लिये 3 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट रहेगी। आस्ट्रेलिया, बहरीन, पाकिस्तान, थाईलैण्ड के लिये 4 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट रहेगी। जर्मनी, आयरलैंड, जापान, कुवैत, रशिया और वियतनाम के लिये 5 रूपये कॉल रेट रहेगी। इजरायल, सउदी अरब, नाइजीरिया, स्पेन, साउथ कोरिया, स्वीडन, युएई और उजबेकिस्तान के लिये सबसे अधिक 6 रूपये प्रति मिनिट कॉल रेट रहेगी।

Related Article

Tags: , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    March 10, 2018 3:26 pm

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    January 17, 2018 2:25 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    April 3, 2018 7:17 pm

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    July 11, 2017 9:30 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    October 14, 2017 4:52 pm

    सामने आये जियो के 500 रुपये वाले फोन की तस्वीर और फीचर्सं

    सामने आये जियो के 500 रुपये वाले फोन की तस्वीर और फीचर्सं

    July 16, 2017 10:36 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    प्रिया प्रकाश ने फिर से किया इशारा, सामने आया उनका मेकअप वाला VIDEO !

    प्रिया प्रकाश ने फिर से किया इशारा, सामने आया उनका मेकअप वाला VIDEO !

    April 21, 2018 1:28 pm

    जवान को नहीं मिला न्याय, दर दर ठोकर खाने को मजबुर !

    जवान को नहीं मिला न्याय, दर दर ठोकर खाने को मजबुर !

    February 2, 2018 5:21 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    इंसान का सिर लोमडी का धड, जानिये क्या है इस लडकी की सच्चाई !

    इंसान का सिर लोमडी का धड, जानिये क्या है इस लडकी की सच्चाई !

    March 20, 2018 3:12 pm
    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    March 24, 2018 12:45 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    भारत का एक शहर जहाँ आलू-प्याज के भाव मिलता है काजू

    भारत का एक शहर जहाँ आलू-प्याज के भाव मिलता है काजू

    भारत का एक शहर जहाँ आलू-प्याज के भाव मिलता है काजू

    June 10, 2017 1:33 pm

    जब एक भिखारी हार्ले डेविडसन खरीदने घुस गया शो रूम में !

    जब एक भिखारी हार्ले डेविडसन खरीदने घुस गया शो रूम में !

    April 9, 2018 12:24 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    June 23, 2017 6:55 pm

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    April 24, 2018 7:46 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बॉलीवुड के वे 5 गाने जिन्हें गाने से हो सकती है आपको जेल

    बॉलीवुड के वे 5 गाने जिन्हें गाने से हो सकती है आपको जेल

    February 21, 2018 9:29 pm

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    September 19, 2017 3:28 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    June 19, 2017 8:11 pm

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    July 4, 2017 6:33 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    January 4, 2018 6:49 pm

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    April 3, 2018 4:46 pm