Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

बॉलीवुड की इस प्रसिद्ध अभिनेत्री को क्यों करनी पड रही है खेती, जानकर रह जायेगें हैरान

बरसात की अनिश्चितता और कम कमाई की वजह से आज कई किसान खेती का काम छोड रहे है। आये दिन किसानों की आत्महत्या की बातें दिल पर तीर की तरह लगती है। लेकिन ऐसे समय में जब खेती को छोडना लाखों किसानों की मजबूरी बन गयी हो वहां एक अच्छी खबर सूनने को मिली है। बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री जूही चावला पिछले 7 सालों से खेती कर रही है। आज के समय में जहां अन्य बॉलीवुड हस्तियां लेट नाईट पार्टी और फोरेन ट्युर में अपना अधिकतर समय बिता रही है वहीं जूही चावला का खेती करना काबिले तारिफ है।

सामाजिक कार्यो से भी जूडी हुयी है
जूही चावला आज ना केवल खेती से जूडी हुयी है बल्कि सामाजिक कार्यों से भी जूडी हुयी है। वे लोगों को खेती के साथ अन्य मुद्दों पर भी जागरूक कर रही है। वे किसानों को ऑर्गेनिक खेती के फायदे भी बताती है। यही वजह है कि उन्हें वुमन ऑफ इंण्डिया आर्गेनिक फेस्टिवल के मुबंई संस्करण का ब्रांड ऐम्बेसडर बनाया गया है। जूही बताती है कि जो भी व्यक्ति एक बार आर्गेनिक तरीके से होने वाले अनाज और सब्जियां खायेगा वह इनका स्वाद जिंदगी भर नहीं भूल पायेगा।

इसलिये शुरू की खेती
जूही बताती है कि जब उन्होनें आमिर खान को सत्यमेव जयते पर इस विषय पर बोलते हुये सुना उसी दिन से उन्होनें तय कर लिया वे ऑर्गेनिक खेती करेगीं। जूही के पिता ने 20 एकड जमीन वाडा में खरीदी थी। उनके पिता किसान थे लेकिन जब वे खेती किया करते थे जूही अपनी फिल्म लाईन में व्यस्त थी। उनके पिता के निधन के बाद उन्हें ही उनके सारे खेती के काम संभालने पडे। आज उनके पास 200 से ज्यादा आम के पेडों का बगीचा है। जिसमें आम के अलावा चीकू, पपीते और अनार के भी कई पेड है। इसके अलावा जूही ने खुद ने भी सब्जियॉ उगाने के लिये 10 एकड जमीन मॉडवां में खरीदी है। इस जमीन पर जूही ऑर्गेनिक तरीके से सब्जियॉ उगा रही है। उनकी ये सब्जियॉ उनके पति के रेस्टोरेंट में जाती है।

बॉलीवुड की हिट हिरोइन में शामिल
जुही चावला का नाम बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रीयों में लिया जाता है। लेकिन जब वे अपने कैरियर में टॉप पर थी तब उन्होनें एकाएक फिल्मों से अपना नाता तोड लिया था। जूही चावला ने अपने कैरियर की शुरूआत सल्तनत फिल्म से की थी। जूही चावला ने यस बॉस, कयामत से कयामत तक, राजू बन गया जेंटलमेन, डर और फिर भी दिल है हिन्दूस्तानी जैसी हिट फिल्मों में काम किया। वर्ष 1995 में जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली।

ये भी जरूर पढ़ें:
जिस एक्टर को आप ‘अंग्रेज’ समझते थे, वो तो मुंबई का निकला !

इन 10 सेलीब्रिटी के असल नाम जानते है क्या आप !

बिल्ला वो विलेन जो बन गया था खौफ का दूसरा नाम !

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    May 27, 2018 10:34 pm
    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    March 29, 2018 11:27 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    September 3, 2017 4:29 pm

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    March 20, 2018 2:18 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    July 5, 2017 5:51 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    जापान के पीएम शिंजो आबे को ‘जूते’ में खाना परोसा !

    जापान के पीएम शिंजो आबे को ‘जूते’ में खाना परोसा !

    May 8, 2018 1:03 pm

    जानिए आखिर कौन है शेरा, कैसे बना सलमान खान का बॉडीगार्ड !

    जानिए आखिर कौन है शेरा, कैसे बना सलमान खान का बॉडीगार्ड !

    April 6, 2018 2:27 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    अमेरिका के न्यूजर्सी में बन रहा है विश्व का सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर

    अमेरिका के न्यूजर्सी में बन रहा है विश्व का सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर

    June 8, 2017 11:43 am

    93 साल के इस आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

    93 साल के इस आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

    April 5, 2018 12:31 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    लूट के 1112 और हत्या के 185 मामलें लेकिन फिर भी पूजा होती हैं इस डाकू की

    लूट के 1112 और हत्या के 185 मामलें लेकिन फिर भी पूजा होती हैं इस डाकू की

    September 2, 2017 12:05 pm

    ऐसा चमत्कारी मंदिर जहां बिना खून बहाये चढायी जाती है बलि

    ऐसा चमत्कारी मंदिर जहां बिना खून बहाये चढायी जाती है बलि

    July 31, 2017 5:33 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    दबंग महिला आईपीएस जिसके राजनीतिक गलियारों में है सबसे ज्यादा चर्चे

    दबंग महिला आईपीएस जिसके राजनीतिक गलियारों में है सबसे ज्यादा चर्चे

    July 18, 2017 7:20 pm

    आखिर चीन के इस गाँधी ने कह दिया दुनिया को अलविदा

    आखिर चीन के इस गाँधी ने कह दिया दुनिया को अलविदा

    July 14, 2017 6:49 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    भारत की हर महिला और लड़की को देखनी चाहिये ये 10 फिल्में !

    भारत की हर महिला और लड़की को देखनी चाहिये ये 10 फिल्में !

    December 29, 2017 6:09 pm

    आशा पारेख ने इस वजह से नहीं की शादी, इनसे करती थी प्यार !

    आशा पारेख ने इस वजह से नहीं की शादी, इनसे करती थी प्यार !

    April 3, 2018 12:28 am

    सियासत [ और पढ़ें ]

    कभी इस IPS के नाम से कांपते थे बदमाश, अब खुद मोस्ट वॉन्टेड !

    कभी इस IPS के नाम से कांपते थे बदमाश, अब खुद मोस्ट वॉन्टेड !

    March 8, 2018 11:44 pm

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    July 28, 2017 6:43 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    1 दिन में करें 1 से 1.5 किलो तक वजन कम

    1 दिन में करें 1 से 1.5 किलो तक वजन कम

    May 31, 2018 9:09 pm

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    March 29, 2018 6:34 pm