Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

बॉलीवुड की इस प्रसिद्ध अभिनेत्री को क्यों करनी पड रही है खेती, जानकर रह जायेगें हैरान

बरसात की अनिश्चितता और कम कमाई की वजह से आज कई किसान खेती का काम छोड रहे है। आये दिन किसानों की आत्महत्या की बातें दिल पर तीर की तरह लगती है। लेकिन ऐसे समय में जब खेती को छोडना लाखों किसानों की मजबूरी बन गयी हो वहां एक अच्छी खबर सूनने को मिली है। बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री जूही चावला पिछले 7 सालों से खेती कर रही है। आज के समय में जहां अन्य बॉलीवुड हस्तियां लेट नाईट पार्टी और फोरेन ट्युर में अपना अधिकतर समय बिता रही है वहीं जूही चावला का खेती करना काबिले तारिफ है।

सामाजिक कार्यो से भी जूडी हुयी है
जूही चावला आज ना केवल खेती से जूडी हुयी है बल्कि सामाजिक कार्यों से भी जूडी हुयी है। वे लोगों को खेती के साथ अन्य मुद्दों पर भी जागरूक कर रही है। वे किसानों को ऑर्गेनिक खेती के फायदे भी बताती है। यही वजह है कि उन्हें वुमन ऑफ इंण्डिया आर्गेनिक फेस्टिवल के मुबंई संस्करण का ब्रांड ऐम्बेसडर बनाया गया है। जूही बताती है कि जो भी व्यक्ति एक बार आर्गेनिक तरीके से होने वाले अनाज और सब्जियां खायेगा वह इनका स्वाद जिंदगी भर नहीं भूल पायेगा।

इसलिये शुरू की खेती
जूही बताती है कि जब उन्होनें आमिर खान को सत्यमेव जयते पर इस विषय पर बोलते हुये सुना उसी दिन से उन्होनें तय कर लिया वे ऑर्गेनिक खेती करेगीं। जूही के पिता ने 20 एकड जमीन वाडा में खरीदी थी। उनके पिता किसान थे लेकिन जब वे खेती किया करते थे जूही अपनी फिल्म लाईन में व्यस्त थी। उनके पिता के निधन के बाद उन्हें ही उनके सारे खेती के काम संभालने पडे। आज उनके पास 200 से ज्यादा आम के पेडों का बगीचा है। जिसमें आम के अलावा चीकू, पपीते और अनार के भी कई पेड है। इसके अलावा जूही ने खुद ने भी सब्जियॉ उगाने के लिये 10 एकड जमीन मॉडवां में खरीदी है। इस जमीन पर जूही ऑर्गेनिक तरीके से सब्जियॉ उगा रही है। उनकी ये सब्जियॉ उनके पति के रेस्टोरेंट में जाती है।

बॉलीवुड की हिट हिरोइन में शामिल
जुही चावला का नाम बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रीयों में लिया जाता है। लेकिन जब वे अपने कैरियर में टॉप पर थी तब उन्होनें एकाएक फिल्मों से अपना नाता तोड लिया था। जूही चावला ने अपने कैरियर की शुरूआत सल्तनत फिल्म से की थी। जूही चावला ने यस बॉस, कयामत से कयामत तक, राजू बन गया जेंटलमेन, डर और फिर भी दिल है हिन्दूस्तानी जैसी हिट फिल्मों में काम किया। वर्ष 1995 में जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली।

ये भी जरूर पढ़ें:
जिस एक्टर को आप ‘अंग्रेज’ समझते थे, वो तो मुंबई का निकला !

इन 10 सेलीब्रिटी के असल नाम जानते है क्या आप !

बिल्ला वो विलेन जो बन गया था खौफ का दूसरा नाम !

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    March 10, 2018 3:26 pm

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    March 30, 2018 1:00 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

    कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

    April 10, 2018 2:42 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए लाया नया धमाका ऑफर

    रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए लाया नया धमाका ऑफर

    July 12, 2017 4:03 pm

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    August 11, 2017 6:34 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    साल का पहला चंद्रग्रहण लगेगा 31 जनवरी को इन बातों का रखें ख्याल !

    साल का पहला चंद्रग्रहण लगेगा 31 जनवरी को इन बातों का रखें ख्याल !

    January 31, 2018 1:42 pm

    संजय दत्त की इस हरकत की वजह से श्रीदेवी ने साथ काम ना करने का लिया था फैसला !

    संजय दत्त की इस हरकत की वजह से श्रीदेवी ने साथ काम ना करने का लिया था फैसला !

    February 26, 2018 6:27 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    July 26, 2017 2:41 pm

    पाकिस्तान की इस हरकत से अब चार बार जरूर सोचेंगें पाकिस्तानी घुसपैठिये

    पाकिस्तान की इस हरकत से अब चार बार जरूर सोचेंगें पाकिस्तानी घुसपैठिये

    July 15, 2017 10:14 am

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    दुनिया की सबसे सुरक्षित गाड़ी में सफर करते हैं प्रधानमंत्री मोदी !

    दुनिया की सबसे सुरक्षित गाड़ी में सफर करते हैं प्रधानमंत्री मोदी !

    April 16, 2018 7:01 pm

    इस गांव में है लोग चलते चलते सो जाते है, कई हफ्तों तक नींद नही टूटती !

    इस गांव में है लोग चलते चलते सो जाते है, कई हफ्तों तक नींद नही टूटती !

    April 15, 2018 5:18 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    July 14, 2017 3:38 pm

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    April 1, 2018 11:45 am

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    अभिनेत्री माला सिन्हा को क्यूँ करनी पड़ी थी एक ही शख्स से तीन बार शादी !

    अभिनेत्री माला सिन्हा को क्यूँ करनी पड़ी थी एक ही शख्स से तीन बार शादी !

    August 26, 2017 5:23 pm

    इस फिरंगी एक्टर को देखा होगा आपने कई पुरानी फिल्मों में, जानिये अब है कहां !

    इस फिरंगी एक्टर को देखा होगा आपने कई पुरानी फिल्मों में, जानिये अब है कहां !

    April 21, 2018 6:25 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    July 4, 2017 6:33 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    March 19, 2018 8:08 pm

    दूध असली है या नकली इस तरह करें पहचान

    दूध असली है या नकली इस तरह करें पहचान