Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कौन है ये महिला, जिनको इतना झुककर प्रणाम कर रहे है मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा खबरां में छाये रहते है। सोशल मीडिया पर उनके तस्वीरें वायरल होती रहती है। इन दिनों भी पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पी.एम. मोदी एक महिला का अभिवादन करने के लिये झुककर नमस्कार कर रहे है। वैसे तो प्रधानमंत्री कार्यक्रमों और समारहों में शिरकत करते रहते है और लोगों से मुखातिब होते रहते है लेकिन इस तस्वीर को देखकर हर व्यक्ति के मन में यह सवाल उठ रहा है कि वो महिला कौन है। इन महिला की तस्वीरें केवल प्रधानमंत्री के ही साथ नहीं बल्कि देश की कुछ प्रमुख हस्तियों के साथ भी है।


इस संस्था से जुडी हुयी है
पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ दिखायी दे रही महिला की फेसबुक प्रोफाईल देखने पर उनकी कुछ अन्य तस्वीरें अमिताभ बच्चन, कमल हासन, एपीजे अब्दुल कलाम जैसी हस्तियों के साथ भी है। यह तस्वीर 2015 की है और पीएम के साथ नजर आ रही महिला का नाम दीपिका मोन्डल है। दीपिका एक एनजीओ संस्था से है जो दिल्ली में स्थित है इस एनजीओ संस्था का नाम है दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गनाईजेशन एंड वेलफेयर सोसायटी। इस संस्था में दीपिका मोन्डल चीफ फक्शनरी ऑफिसर के पद पर कार्यरत है। उनकी फेसबुक प्रोफाईल से पता चला है कि वे 2003 से इस एनजीओ में इस पद पर है। इस एनजीओ में प्रमोटर के पद पर प्रीति सेनगुप्ता है।


इस संस्था का यह है मुख्य काम
दीपिका कई वर्षा से इस एनजीओ में कार्यरत है। उनकी रूचि शुरू से ही सामाजिक उत्थान को लेकर रही इसलिये वे इस एनजीओ संस्थान से जूड गयी। वेबसाईट indiangolist के अनुसार ये एनजीओ इर्न्फोमेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी, ऐजुकेशन एंड लिटरेसी ,आर्ट एंड कल्चर और ट्राइबल अफेयर्स जैसी चीजों पर वोकेशनल ट्रेनिंग भी देता है। मुख्य तौर पर इस एनजीओ का मकसद भारतीय कला एवं संस्कृति को बढावा देना है। इस एनजीओ से दिल्ली, महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में अधिक काम किया गया है।



इन हस्तियों के साथ भी है तस्वीरें
दीपिका अपने एनजीओ के एक इंवेट के दौरान प्रधानमंत्री से मिली थी। उस समय ही उनकी यह तस्वीर खींची गयी थी। यह तस्वीर वर्ष 2015 की है। दीपिका अपने एनजीओ के काम से कई कार्यक्रम करवाती है जिसके कारण उनकी मुलाकात देश की प्रमुख हस्तियों से होती रहती है। उनकी फेसबुक पर कई प्रमुख हस्तियों के साथ फोटो अपलोड की गयी है। जिनमें अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रजनीकांत, विद्या बालन और कमल हासन जैसी कई हस्तियों शामिल है।

ये भी जरूर पढ़ें :

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात बॉडीगार्ड के ब्रीफकेस का पूरा सच जानिये !

भारत के सबसे पढे लिखे व्यक्ति जिन्होनें अपना पूरा जीवन पढने में लगा दिया !

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    April 27, 2018 2:16 am
    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    June 7, 2017 1:37 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    August 12, 2017 3:02 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    June 7, 2017 8:05 pm

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    आज का दिन बेहद खास है मुस्लिम महिलाओ के लिए,आज से तीन तलाक खत्म

    आज का दिन बेहद खास है मुस्लिम महिलाओ के लिए,आज से तीन तलाक खत्म

    August 22, 2017 3:49 pm

    क्या वाकई 1 जूलाई से 13 डिजिट का होने जा रहा है आपका मोबाईल नंबर !

    क्या वाकई 1 जूलाई से 13 डिजिट का होने जा रहा है आपका मोबाईल नंबर !

    February 22, 2018 6:34 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    यह अनोखा बल्ब 117 सालों से लगातार जल रहा है !

    यह अनोखा बल्ब 117 सालों से लगातार जल रहा है !

    March 21, 2018 5:12 pm

    पुर्नजन्म की सबसे रहस्यमयी और मान्य घटना !

    पुर्नजन्म की सबसे रहस्यमयी और मान्य घटना !

    May 2, 2018 12:15 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    January 5, 2018 3:30 pm

    इस गांव में है लोग चलते चलते सो जाते है, कई हफ्तों तक नींद नही टूटती !

    इस गांव में है लोग चलते चलते सो जाते है, कई हफ्तों तक नींद नही टूटती !

    April 15, 2018 5:18 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    वो परमवीर मेजर, जो मरने तक अपने पैर से मशीन-गन चलाता रहा !

    वो परमवीर मेजर, जो मरने तक अपने पैर से मशीन-गन चलाता रहा !

    November 18, 2017 4:39 pm

    कारगिल युद्ध में ‘शहीद’ कैप्टन सौरभ कालिया ने सबसे पहले दी थी कुर्बानी !

    कारगिल युद्ध में ‘शहीद’ कैप्टन सौरभ कालिया ने सबसे पहले दी थी कुर्बानी !

    May 4, 2018 12:50 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    प्रियंका चौपडा की वॉयरल हो रही फोटो का सच क्या है ?

    प्रियंका चौपडा की वॉयरल हो रही फोटो का सच क्या है ?

    July 13, 2017 6:41 pm

    जब रो दिए सेट पर सारे कलाकार धारावाहिक महाभारत के शूटिंग का अंतिम दिन !

    जब रो दिए सेट पर सारे कलाकार धारावाहिक महाभारत के शूटिंग का अंतिम दिन !

    April 19, 2018 5:05 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    चीन ये जान ले 1962 से अलग है 2017 का भारत

    चीन ये जान ले 1962 से अलग है 2017 का भारत

    June 30, 2017 6:10 pm

    प्रकाश राज क्यों हो रहे है मोदी और शाह विरोधी ?

    प्रकाश राज क्यों हो रहे है मोदी और शाह विरोधी ?

    January 19, 2018 3:39 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    May 14, 2018 4:32 pm

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    February 8, 2018 7:03 pm