Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कौन है ये महिला, जिनको इतना झुककर प्रणाम कर रहे है मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा खबरां में छाये रहते है। सोशल मीडिया पर उनके तस्वीरें वायरल होती रहती है। इन दिनों भी पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पी.एम. मोदी एक महिला का अभिवादन करने के लिये झुककर नमस्कार कर रहे है। वैसे तो प्रधानमंत्री कार्यक्रमों और समारहों में शिरकत करते रहते है और लोगों से मुखातिब होते रहते है लेकिन इस तस्वीर को देखकर हर व्यक्ति के मन में यह सवाल उठ रहा है कि वो महिला कौन है। इन महिला की तस्वीरें केवल प्रधानमंत्री के ही साथ नहीं बल्कि देश की कुछ प्रमुख हस्तियों के साथ भी है।


इस संस्था से जुडी हुयी है
पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ दिखायी दे रही महिला की फेसबुक प्रोफाईल देखने पर उनकी कुछ अन्य तस्वीरें अमिताभ बच्चन, कमल हासन, एपीजे अब्दुल कलाम जैसी हस्तियों के साथ भी है। यह तस्वीर 2015 की है और पीएम के साथ नजर आ रही महिला का नाम दीपिका मोन्डल है। दीपिका एक एनजीओ संस्था से है जो दिल्ली में स्थित है इस एनजीओ संस्था का नाम है दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गनाईजेशन एंड वेलफेयर सोसायटी। इस संस्था में दीपिका मोन्डल चीफ फक्शनरी ऑफिसर के पद पर कार्यरत है। उनकी फेसबुक प्रोफाईल से पता चला है कि वे 2003 से इस एनजीओ में इस पद पर है। इस एनजीओ में प्रमोटर के पद पर प्रीति सेनगुप्ता है।


इस संस्था का यह है मुख्य काम
दीपिका कई वर्षा से इस एनजीओ में कार्यरत है। उनकी रूचि शुरू से ही सामाजिक उत्थान को लेकर रही इसलिये वे इस एनजीओ संस्थान से जूड गयी। वेबसाईट indiangolist के अनुसार ये एनजीओ इर्न्फोमेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी, ऐजुकेशन एंड लिटरेसी ,आर्ट एंड कल्चर और ट्राइबल अफेयर्स जैसी चीजों पर वोकेशनल ट्रेनिंग भी देता है। मुख्य तौर पर इस एनजीओ का मकसद भारतीय कला एवं संस्कृति को बढावा देना है। इस एनजीओ से दिल्ली, महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में अधिक काम किया गया है।



इन हस्तियों के साथ भी है तस्वीरें
दीपिका अपने एनजीओ के एक इंवेट के दौरान प्रधानमंत्री से मिली थी। उस समय ही उनकी यह तस्वीर खींची गयी थी। यह तस्वीर वर्ष 2015 की है। दीपिका अपने एनजीओ के काम से कई कार्यक्रम करवाती है जिसके कारण उनकी मुलाकात देश की प्रमुख हस्तियों से होती रहती है। उनकी फेसबुक पर कई प्रमुख हस्तियों के साथ फोटो अपलोड की गयी है। जिनमें अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रजनीकांत, विद्या बालन और कमल हासन जैसी कई हस्तियों शामिल है।

ये भी जरूर पढ़ें :

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात बॉडीगार्ड के ब्रीफकेस का पूरा सच जानिये !

भारत के सबसे पढे लिखे व्यक्ति जिन्होनें अपना पूरा जीवन पढने में लगा दिया !

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    March 10, 2018 3:26 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    March 20, 2018 2:18 pm

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    July 15, 2017 5:45 pm

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    April 3, 2018 1:49 am

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    नोटबंदी के बाद आरबीआई ने जारी किया 500 का नया नोट

    नोटबंदी के बाद RBI ने फिर जारी किया 500 का नया नोट !!

    नोटबंदी के बाद RBI ने फिर जारी किया 500 का नया नोट !!

    June 13, 2017 5:32 pm

    साल का पहला चंद्रग्रहण लगेगा 31 जनवरी को इन बातों का रखें ख्याल !

    साल का पहला चंद्रग्रहण लगेगा 31 जनवरी को इन बातों का रखें ख्याल !

    January 31, 2018 1:42 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

    कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

    April 1, 2018 8:36 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    फौजियों का गाँव गहमर, सैनिकों का गढ़ है ये गांव !

    फौजियों का गाँव गहमर, सैनिकों का गढ़ है ये गांव !

    January 16, 2018 1:30 pm

    क्या आपको पता है समूद्र मंथन में निकला अमृत कलश कहां पर है ?

    क्या आपको पता है समूद्र मंथन में निकला अमृत कलश कहां पर है ?

    April 13, 2018 4:58 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    July 14, 2017 3:38 pm

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    April 1, 2018 11:45 am

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बॉलीवुड के इस मशहुर एक्टर की क्या थी आखिरी इच्छा !

    बॉलीवुड के इस मशहुर एक्टर की क्या थी आखिरी इच्छा !

    February 13, 2018 6:38 pm

    मुंबई की सडको पर पेन बेचने वाला यह हास्य अभिनेता आज है 190 करोड का मालिक

    मुंबई की सडको पर पेन बेचने वाला यह हास्य अभिनेता आज है 190 करोड का मालिक

    September 22, 2017 2:34 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    December 20, 2017 6:20 pm

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    August 11, 2017 3:14 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    October 17, 2017 8:01 pm

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    April 19, 2018 3:59 pm