Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कौन है ये महिला, जिनको इतना झुककर प्रणाम कर रहे है मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा खबरां में छाये रहते है। सोशल मीडिया पर उनके तस्वीरें वायरल होती रहती है। इन दिनों भी पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पी.एम. मोदी एक महिला का अभिवादन करने के लिये झुककर नमस्कार कर रहे है। वैसे तो प्रधानमंत्री कार्यक्रमों और समारहों में शिरकत करते रहते है और लोगों से मुखातिब होते रहते है लेकिन इस तस्वीर को देखकर हर व्यक्ति के मन में यह सवाल उठ रहा है कि वो महिला कौन है। इन महिला की तस्वीरें केवल प्रधानमंत्री के ही साथ नहीं बल्कि देश की कुछ प्रमुख हस्तियों के साथ भी है।


इस संस्था से जुडी हुयी है
पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ दिखायी दे रही महिला की फेसबुक प्रोफाईल देखने पर उनकी कुछ अन्य तस्वीरें अमिताभ बच्चन, कमल हासन, एपीजे अब्दुल कलाम जैसी हस्तियों के साथ भी है। यह तस्वीर 2015 की है और पीएम के साथ नजर आ रही महिला का नाम दीपिका मोन्डल है। दीपिका एक एनजीओ संस्था से है जो दिल्ली में स्थित है इस एनजीओ संस्था का नाम है दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गनाईजेशन एंड वेलफेयर सोसायटी। इस संस्था में दीपिका मोन्डल चीफ फक्शनरी ऑफिसर के पद पर कार्यरत है। उनकी फेसबुक प्रोफाईल से पता चला है कि वे 2003 से इस एनजीओ में इस पद पर है। इस एनजीओ में प्रमोटर के पद पर प्रीति सेनगुप्ता है।


इस संस्था का यह है मुख्य काम
दीपिका कई वर्षा से इस एनजीओ में कार्यरत है। उनकी रूचि शुरू से ही सामाजिक उत्थान को लेकर रही इसलिये वे इस एनजीओ संस्थान से जूड गयी। वेबसाईट indiangolist के अनुसार ये एनजीओ इर्न्फोमेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी, ऐजुकेशन एंड लिटरेसी ,आर्ट एंड कल्चर और ट्राइबल अफेयर्स जैसी चीजों पर वोकेशनल ट्रेनिंग भी देता है। मुख्य तौर पर इस एनजीओ का मकसद भारतीय कला एवं संस्कृति को बढावा देना है। इस एनजीओ से दिल्ली, महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में अधिक काम किया गया है।



इन हस्तियों के साथ भी है तस्वीरें
दीपिका अपने एनजीओ के एक इंवेट के दौरान प्रधानमंत्री से मिली थी। उस समय ही उनकी यह तस्वीर खींची गयी थी। यह तस्वीर वर्ष 2015 की है। दीपिका अपने एनजीओ के काम से कई कार्यक्रम करवाती है जिसके कारण उनकी मुलाकात देश की प्रमुख हस्तियों से होती रहती है। उनकी फेसबुक पर कई प्रमुख हस्तियों के साथ फोटो अपलोड की गयी है। जिनमें अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रजनीकांत, विद्या बालन और कमल हासन जैसी कई हस्तियों शामिल है।

ये भी जरूर पढ़ें :

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात बॉडीगार्ड के ब्रीफकेस का पूरा सच जानिये !

भारत के सबसे पढे लिखे व्यक्ति जिन्होनें अपना पूरा जीवन पढने में लगा दिया !

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    June 7, 2017 1:37 pm

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    April 20, 2018 5:57 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

    जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

    March 30, 2018 11:58 pm

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    March 1, 2018 3:27 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    June 7, 2017 8:05 pm

    मोबाईल प्रेमियों के लिये खुशखबरी शिओमी ने उतारा नया फोन

    मोबाईल प्रेमियों के लिये खुशखबरी शिओमी ने उतारा नया फोन

    October 11, 2017 9:33 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    अंतिम संस्कार के बाद घर लौट आई बेटी!

    अंतिम संस्कार के बाद घर लौट आई बेटी!

    May 5, 2018 4:03 pm

    वो 8 फ़िल्में जिन के लिए शशी कपूर को सदैव याद किया जायेगा

    वो 8 फ़िल्में जिन के लिए शशी कपूर को सदैव याद किया जायेगा

    December 6, 2017 3:38 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    July 26, 2017 2:41 pm

    थाईलैण्ड में इस आदमी को मिली 13275 साल की सजा, जानिये क्या था अपराध

    थाईलैण्ड में इस आदमी को मिली 13275 साल की सजा, जानिये क्या था अपराध

    January 2, 2018 3:51 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    जाने क्यों फुट-फुट कर रोया था पाकिस्तान का जनरल, भारतीय जनरल के सामने !

    जाने क्यों फुट-फुट कर रोया था पाकिस्तान का जनरल, भारतीय जनरल के सामने !

    August 22, 2017 3:14 pm

    देशभक्ति के नारे तो हमसब ने लगाये, पर ये नारे आये कहां से…?

    देशभक्ति के नारे तो हमसब ने लगाये, पर ये नारे आये कहां से…?

    June 29, 2017 1:39 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    August 16, 2017 9:19 pm

    कौन है उत्तरप्रदेश के बाहुबली राजा भैया !

    कौन है उत्तरप्रदेश के बाहुबली राजा भैया !

    March 28, 2018 6:54 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    कुछ ऐसे शुरु हुई ऋषि कपूर और नीतू की प्रेम कहानी

    कुछ ऐसे शुरु हुई ऋषि कपूर और नीतू की प्रेम कहानी

    July 28, 2017 7:56 pm

    ये फिल्में अगर होती आज के समय में रीलिज तो क्या विरोध होता पद्मावत जैसा ?

    ये फिल्में अगर होती आज के समय में रीलिज तो क्या विरोध होता पद्मावत जैसा ?

    January 20, 2018 6:29 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    प्रकाश राज क्यों हो रहे है मोदी और शाह विरोधी ?

    प्रकाश राज क्यों हो रहे है मोदी और शाह विरोधी ?

    January 19, 2018 3:39 pm

    जब जिन्ना को हुआ था 16 साल की लडकी से प्यार

    जब जिन्ना को हुआ था 16 साल की लडकी से प्यार

    August 14, 2017 8:24 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    January 4, 2018 6:49 pm

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    May 14, 2018 4:32 pm