Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

mm

आईपीएल शुरू हो चुका है और इसके खुमार में पूरा भारत खोया हुआ है। ट्वन्टी ट्वन्टी में कुछ सितारों ने नाम कमाया और कुछ की चमक कुछ समय बाद गायब हो गयी। आईपीएल में कई युवा चेहरां को भी मौका मिला। लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी थे जो आये तो बडी धुमधडाके से थे लेकिन आईपीएल में आकर फुस्स पटाखा साबित हुये। ऐसे ही एक खिलाडी आये थे जिनका नाम था उन्मुक्त चंद। साल 2012 में भारत ने अंडर 19 वर्ल्डकप जीता था। और उसके हीरो थे कप्तान उन्मुक्त चंद । लेकिन इस बार के आईपीएल में हुयी निलामी में किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में रूचि नहीं दिखायी।


वर्ल्डकप जिताया
उन्मुक्त ने उस वर्ल्डकप टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्मुक्त की कप्तानी में भारत ने 2012 का अंडर 19 वर्ल्डकप जीता। उन्मुक्त ने इस टूर्नामेंट में 336 रन बनाये थे। तब यह माना जा रहा था कि वे भारत के दूसरे विराट कोहली होगें। सभी को उम्मीद थी की आने वाले समय में वे आईपीएल में तो खेलेंगें ही साथ ही भारतीय टीम का भी प्रतिनिधित्व करेगें। लेकिन उनके प्रदर्शन ने सभी को मायूस किया। उन्होनें 2011 से लेकर 2016 तक करीब 6 आईपीएल सीजन खेले लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा।


निराशाजनक प्रदर्शन
अंडर 19 वर्ल्डकप जीतने से पहले ही उन्होनें अपने खेल से आईपीएल टीमों का ध्यान खींचा था। उन्हें 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। लेकिन उन्हें 2 ही मैच खेलने का मौका मिला। और वे केवल 2 रन ही बना पाये। 6 सीजन में वे दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियन की ओर से खेले। लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। 2013 के आईपीएल में उन्हें राजस्थान रॉयल ने 65 लाख में खरीदा और उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका भी दीया। लेकिन 9 मैच खेलकर उन्होनें केवल 158 रन बनाये।


6 सीजन में बनाये केवल इतने रन
उन्मुक्त के लिये आईपीएल में खेलना सपने जैसा था लेकिन उनके लिये यह एक बुरा सपना साबित हुआ। इन आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने हर टीम को निराश किया। उन्होनें 2015 में भी 6 मैच खेलकर केवल 102 रन बनाये। उन्मुक्त ने आईपीएल के 6 सीजन में खेलकर केवल 300 रन बनाये। ये ही वजह रही की इस बार जब निलामी की प्रक्रिया हुयी तो टीमों ने उनसे दूरी बरती। इस तरह किसी समय हिरो बनकर उभरे उन्मुक्त एक टूटते सितारे की तरह इस आईपीएल क्रिकेट से गायब हो गये।

ये भी जरूर पढ़ें :
कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    March 29, 2018 11:27 am

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    October 30, 2017 5:12 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    एक भूल और मिल्खा के हाथ से फिसला रोम ओलम्पिक पदक !

    एक भूल और मिल्खा के हाथ से फिसला रोम ओलम्पिक पदक !

    August 31, 2017 8:51 pm

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    June 13, 2017 7:56 pm

    ये यूजर्स नहीं कर पायेंगे वाट्सएप का इस्तेमाल

    ये यूजर्स नहीं कर पायेंगे वाट्सएप का इस्तेमाल

    June 11, 2017 7:19 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    इस पूर्व मुख्यमंत्री की पोती बनने जा रही है लालू के बेटे की बहु !

    इस पूर्व मुख्यमंत्री की पोती बनने जा रही है लालू के बेटे की बहु !

    April 9, 2018 1:44 pm

    अफरीदी के कश्मीर पर बिगडे बोल का करारा जबाव दिया गंभीर ने !

    अफरीदी के कश्मीर पर बिगडे बोल का करारा जबाव दिया गंभीर ने !

    April 4, 2018 6:36 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    October 16, 2017 5:05 pm

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    April 1, 2018 11:45 am

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    वह कानून जो बचा सकता है आपको झुठी एफआईआर और पुलिस की कार्यवाही से !

    वह कानून जो बचा सकता है आपको झुठी एफआईआर और पुलिस की कार्यवाही से !

    April 13, 2018 11:26 am

    इन बातों को ध्यान में रखकर करें, असली-नकली ब्रांडेड कपड़ों के बीच फ़र्क !

    इन बातों को ध्यान में रखकर करें, असली-नकली ब्रांडेड कपड़ों के बीच फ़र्क !

    May 9, 2018 2:50 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    राजस्थान की महिला सरपंच जिसके चर्चे आस्टेलिया तक

    राजस्थान की महिला सरपंच जिसके चर्चे आस्टेलिया तक

    June 17, 2017 5:35 pm
    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    March 24, 2018 12:45 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    50 रूपये से 50 करोड तक का सफर- सिद्धार्थ मल्होत्रा

    50 रूपये से 50 करोड तक का सफर- सिद्धार्थ मल्होत्रा

    January 17, 2018 5:36 pm

    गंभीर बीमारी से मरी इस अभिनेत्री के नाम हैं सबसे ज्यादा रेप सीन करने का रिकॉर्ड !

    गंभीर बीमारी से मरी इस अभिनेत्री के नाम हैं सबसे ज्यादा रेप सीन करने का रिकॉर्ड !

    September 5, 2017 5:00 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    15 अगस्त 1947 की वो रात खुशी के साथ दे गई एक दर्द भी

    15 अगस्त 1947 की वो रात खुशी के साथ दे गई एक दर्द भी

    August 15, 2017 5:12 pm

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    July 28, 2017 2:25 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    बिना मौजे जूते पहनने वाले हो जायें सावधन, हो सकते है बिमारियों के शिकार

    बिना मौजे जूते पहनने वाले हो जायें सावधन, हो सकते है बिमारियों के शिकार

    October 15, 2017 8:14 pm

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am