Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

mm

आईपीएल शुरू हो चुका है और इसके खुमार में पूरा भारत खोया हुआ है। ट्वन्टी ट्वन्टी में कुछ सितारों ने नाम कमाया और कुछ की चमक कुछ समय बाद गायब हो गयी। आईपीएल में कई युवा चेहरां को भी मौका मिला। लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी थे जो आये तो बडी धुमधडाके से थे लेकिन आईपीएल में आकर फुस्स पटाखा साबित हुये। ऐसे ही एक खिलाडी आये थे जिनका नाम था उन्मुक्त चंद। साल 2012 में भारत ने अंडर 19 वर्ल्डकप जीता था। और उसके हीरो थे कप्तान उन्मुक्त चंद । लेकिन इस बार के आईपीएल में हुयी निलामी में किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में रूचि नहीं दिखायी।


वर्ल्डकप जिताया
उन्मुक्त ने उस वर्ल्डकप टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्मुक्त की कप्तानी में भारत ने 2012 का अंडर 19 वर्ल्डकप जीता। उन्मुक्त ने इस टूर्नामेंट में 336 रन बनाये थे। तब यह माना जा रहा था कि वे भारत के दूसरे विराट कोहली होगें। सभी को उम्मीद थी की आने वाले समय में वे आईपीएल में तो खेलेंगें ही साथ ही भारतीय टीम का भी प्रतिनिधित्व करेगें। लेकिन उनके प्रदर्शन ने सभी को मायूस किया। उन्होनें 2011 से लेकर 2016 तक करीब 6 आईपीएल सीजन खेले लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा।


निराशाजनक प्रदर्शन
अंडर 19 वर्ल्डकप जीतने से पहले ही उन्होनें अपने खेल से आईपीएल टीमों का ध्यान खींचा था। उन्हें 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। लेकिन उन्हें 2 ही मैच खेलने का मौका मिला। और वे केवल 2 रन ही बना पाये। 6 सीजन में वे दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियन की ओर से खेले। लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। 2013 के आईपीएल में उन्हें राजस्थान रॉयल ने 65 लाख में खरीदा और उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका भी दीया। लेकिन 9 मैच खेलकर उन्होनें केवल 158 रन बनाये।


6 सीजन में बनाये केवल इतने रन
उन्मुक्त के लिये आईपीएल में खेलना सपने जैसा था लेकिन उनके लिये यह एक बुरा सपना साबित हुआ। इन आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने हर टीम को निराश किया। उन्होनें 2015 में भी 6 मैच खेलकर केवल 102 रन बनाये। उन्मुक्त ने आईपीएल के 6 सीजन में खेलकर केवल 300 रन बनाये। ये ही वजह रही की इस बार जब निलामी की प्रक्रिया हुयी तो टीमों ने उनसे दूरी बरती। इस तरह किसी समय हिरो बनकर उभरे उन्मुक्त एक टूटते सितारे की तरह इस आईपीएल क्रिकेट से गायब हो गये।

ये भी जरूर पढ़ें :
कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    March 10, 2018 3:26 pm

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    April 24, 2018 12:37 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    धोनी ने हटाया अपने हेलमेट से तिरंगे का स्टीकर वजह जानकर करेगें आप तारिफ !

    धोनी ने हटाया अपने हेलमेट से तिरंगे का स्टीकर वजह जानकर करेगें आप तारिफ !

    April 1, 2018 4:48 pm

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    October 30, 2017 6:30 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    April 3, 2018 1:49 am

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    March 12, 2018 10:24 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ‘पद्मावत’ के बाद कंगना की ‘मणिकर्णिका’ पर विवादों का साया !

    ‘पद्मावत’ के बाद कंगना की ‘मणिकर्णिका’ पर विवादों का साया !

    February 7, 2018 3:09 pm

    ‘लवगुरु मटुकनाथ’ को छोड़ गईं उनकी जूली, गजब की थी प्रेम कहानी

    ‘लवगुरु मटुकनाथ’ को छोड़ गईं उनकी जूली, गजब की थी प्रेम कहानी

    April 23, 2018 2:28 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    दुनिया का सबसे मंहगा घर एंटीलिया दिखता है अंदर से ऐसा !

    दुनिया का सबसे मंहगा घर एंटीलिया दिखता है अंदर से ऐसा !

    April 2, 2018 12:43 pm

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    July 14, 2017 3:38 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    भारतीय सेना की वो रेजीमेंट, जिनसे नाम से कांपते हैं दुश्मन !

    भारतीय सेना की वो रेजीमेंट, जिनसे नाम से कांपते हैं दुश्मन !

    October 17, 2017 4:21 pm

    सांपो को गले में रखने वाली इस महिला के बारे में जान कर आप भी चोंक जायेगे ।

    सांपो को गले में रखने वाली इस महिला के बारे में जान कर आप भी चोंक जायेगे ।

    October 6, 2017 4:27 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    September 15, 2017 4:11 pm

    दबंग महिला आईपीएस जिसके राजनीतिक गलियारों में है सबसे ज्यादा चर्चे

    दबंग महिला आईपीएस जिसके राजनीतिक गलियारों में है सबसे ज्यादा चर्चे

    July 18, 2017 7:20 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    नरगिस ने तब आखिर राजकपूर के लिए क्यों बेच दी थीं सोने की चूड़ियां

    नरगिस ने तब आखिर राजकपूर के लिए क्यों बेच दी थीं सोने की चूड़ियां

    August 30, 2017 8:20 pm

    जब रो दिए सेट पर सारे कलाकार धारावाहिक महाभारत के शूटिंग का अंतिम दिन !

    जब रो दिए सेट पर सारे कलाकार धारावाहिक महाभारत के शूटिंग का अंतिम दिन !

    April 19, 2018 5:05 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    राष्ट्रपति भवन के बाद प्रणब दा का ये होगा नया पता, ओर ये मिलेंगी सुविधाएं ?

    राष्ट्रपति भवन के बाद प्रणब दा का ये होगा नया पता, ओर ये मिलेंगी सुविधाएं ?

    July 25, 2017 4:18 pm

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया