Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

mm

आईपीएल शुरू हो चुका है और इसके खुमार में पूरा भारत खोया हुआ है। ट्वन्टी ट्वन्टी में कुछ सितारों ने नाम कमाया और कुछ की चमक कुछ समय बाद गायब हो गयी। आईपीएल में कई युवा चेहरां को भी मौका मिला। लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी थे जो आये तो बडी धुमधडाके से थे लेकिन आईपीएल में आकर फुस्स पटाखा साबित हुये। ऐसे ही एक खिलाडी आये थे जिनका नाम था उन्मुक्त चंद। साल 2012 में भारत ने अंडर 19 वर्ल्डकप जीता था। और उसके हीरो थे कप्तान उन्मुक्त चंद । लेकिन इस बार के आईपीएल में हुयी निलामी में किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में रूचि नहीं दिखायी।


वर्ल्डकप जिताया
उन्मुक्त ने उस वर्ल्डकप टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्मुक्त की कप्तानी में भारत ने 2012 का अंडर 19 वर्ल्डकप जीता। उन्मुक्त ने इस टूर्नामेंट में 336 रन बनाये थे। तब यह माना जा रहा था कि वे भारत के दूसरे विराट कोहली होगें। सभी को उम्मीद थी की आने वाले समय में वे आईपीएल में तो खेलेंगें ही साथ ही भारतीय टीम का भी प्रतिनिधित्व करेगें। लेकिन उनके प्रदर्शन ने सभी को मायूस किया। उन्होनें 2011 से लेकर 2016 तक करीब 6 आईपीएल सीजन खेले लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा।


निराशाजनक प्रदर्शन
अंडर 19 वर्ल्डकप जीतने से पहले ही उन्होनें अपने खेल से आईपीएल टीमों का ध्यान खींचा था। उन्हें 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। लेकिन उन्हें 2 ही मैच खेलने का मौका मिला। और वे केवल 2 रन ही बना पाये। 6 सीजन में वे दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियन की ओर से खेले। लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। 2013 के आईपीएल में उन्हें राजस्थान रॉयल ने 65 लाख में खरीदा और उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका भी दीया। लेकिन 9 मैच खेलकर उन्होनें केवल 158 रन बनाये।


6 सीजन में बनाये केवल इतने रन
उन्मुक्त के लिये आईपीएल में खेलना सपने जैसा था लेकिन उनके लिये यह एक बुरा सपना साबित हुआ। इन आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने हर टीम को निराश किया। उन्होनें 2015 में भी 6 मैच खेलकर केवल 102 रन बनाये। उन्मुक्त ने आईपीएल के 6 सीजन में खेलकर केवल 300 रन बनाये। ये ही वजह रही की इस बार जब निलामी की प्रक्रिया हुयी तो टीमों ने उनसे दूरी बरती। इस तरह किसी समय हिरो बनकर उभरे उन्मुक्त एक टूटते सितारे की तरह इस आईपीएल क्रिकेट से गायब हो गये।

ये भी जरूर पढ़ें :
कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    May 27, 2018 10:34 pm

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    May 8, 2018 10:34 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    October 16, 2017 5:05 pm

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    July 15, 2017 5:45 pm

    सामने आये जियो के 500 रुपये वाले फोन की तस्वीर और फीचर्सं

    सामने आये जियो के 500 रुपये वाले फोन की तस्वीर और फीचर्सं

    July 16, 2017 10:36 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    गुलाबी नगर जयपुर के मनचलों अब हो जाओ सावधान

    गुलाबी नगर जयपुर के मनचलों अब हो जाओ सावधान

    July 17, 2017 12:01 pm

    इस दबंग महिला ऑफिसर ने पहॅुचाया आसाराम को जेल !

    इस दबंग महिला ऑफिसर ने पहॅुचाया आसाराम को जेल !

    April 27, 2018 6:24 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    मोदी के करीबी ओर भारत का जेम्स बॉण्ड जिस के नाम से ही कांपता है पाकिस्तान

    मोदी के करीबी ओर भारत का जेम्स बॉण्ड जिस के नाम से ही कांपता है पाकिस्तान

    April 2, 2018 5:23 pm

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    September 15, 2017 4:11 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों कुत्ते इस पुल से कुदकर कर रहे है आत्महत्या !

    आखिर क्यों कुत्ते इस पुल से कुदकर कर रहे है आत्महत्या !

    April 6, 2018 1:13 am
    कहता है यह शहर, कहीं और जाकर मर

    यहां पर मरना मना है, 70 सालों से नहीं हुई एक भी मौत !

    यहां पर मरना मना है, 70 सालों से नहीं हुई एक भी मौत !

    March 29, 2018 6:37 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    कभी दिल्ली की सड़कों पर तांगा चलाने वाले का आज हैं 21 करोड़ का पैकेज !

    कभी दिल्ली की सड़कों पर तांगा चलाने वाले का आज हैं 21 करोड़ का पैकेज !

    September 21, 2017 5:46 pm

    उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

    उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

    April 8, 2018 7:47 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    संजय दत्त की पत्नि है उनसे 20 साल छोटी, बी ग्रेड मुवी में आ चुकी है नजर

    संजय दत्त की पत्नि है उनसे 20 साल छोटी, बी ग्रेड मुवी में आ चुकी है नजर

    April 28, 2018 1:00 am

    तलाक के 4 साल बाद ये बनेगी ऋतिक की नयी दुल्हन ?

    तलाक के 4 साल बाद ये बनेगी ऋतिक की नयी दुल्हन ?

    January 19, 2018 2:34 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    जब जिन्ना को हुआ था 16 साल की लडकी से प्यार

    जब जिन्ना को हुआ था 16 साल की लडकी से प्यार

    August 14, 2017 8:24 pm

    राष्ट्रपति भवन के बाद प्रणब दा का ये होगा नया पता, ओर ये मिलेंगी सुविधाएं ?

    राष्ट्रपति भवन के बाद प्रणब दा का ये होगा नया पता, ओर ये मिलेंगी सुविधाएं ?

    July 25, 2017 4:18 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    उम्र के हिसाब से जान लें क्या होनी चाहिये लम्बाई !

    उम्र के हिसाब से जान लें क्या होनी चाहिये लम्बाई !

    March 29, 2018 7:16 pm

    शुद्ध पानी के लिये लगाया है आरओ तो उसके नूकसान भी जान लिजिये !

    शुद्ध पानी के लिये लगाया है आरओ तो उसके नूकसान भी जान लिजिये !

    April 9, 2018 6:23 pm