Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कभी जिताया था वर्ल्डकप , लेकिन इस आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा इन्हें !

mm

आईपीएल शुरू हो चुका है और इसके खुमार में पूरा भारत खोया हुआ है। ट्वन्टी ट्वन्टी में कुछ सितारों ने नाम कमाया और कुछ की चमक कुछ समय बाद गायब हो गयी। आईपीएल में कई युवा चेहरां को भी मौका मिला। लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी थे जो आये तो बडी धुमधडाके से थे लेकिन आईपीएल में आकर फुस्स पटाखा साबित हुये। ऐसे ही एक खिलाडी आये थे जिनका नाम था उन्मुक्त चंद। साल 2012 में भारत ने अंडर 19 वर्ल्डकप जीता था। और उसके हीरो थे कप्तान उन्मुक्त चंद । लेकिन इस बार के आईपीएल में हुयी निलामी में किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में रूचि नहीं दिखायी।


वर्ल्डकप जिताया
उन्मुक्त ने उस वर्ल्डकप टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्मुक्त की कप्तानी में भारत ने 2012 का अंडर 19 वर्ल्डकप जीता। उन्मुक्त ने इस टूर्नामेंट में 336 रन बनाये थे। तब यह माना जा रहा था कि वे भारत के दूसरे विराट कोहली होगें। सभी को उम्मीद थी की आने वाले समय में वे आईपीएल में तो खेलेंगें ही साथ ही भारतीय टीम का भी प्रतिनिधित्व करेगें। लेकिन उनके प्रदर्शन ने सभी को मायूस किया। उन्होनें 2011 से लेकर 2016 तक करीब 6 आईपीएल सीजन खेले लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा।


निराशाजनक प्रदर्शन
अंडर 19 वर्ल्डकप जीतने से पहले ही उन्होनें अपने खेल से आईपीएल टीमों का ध्यान खींचा था। उन्हें 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। लेकिन उन्हें 2 ही मैच खेलने का मौका मिला। और वे केवल 2 रन ही बना पाये। 6 सीजन में वे दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियन की ओर से खेले। लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। 2013 के आईपीएल में उन्हें राजस्थान रॉयल ने 65 लाख में खरीदा और उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका भी दीया। लेकिन 9 मैच खेलकर उन्होनें केवल 158 रन बनाये।


6 सीजन में बनाये केवल इतने रन
उन्मुक्त के लिये आईपीएल में खेलना सपने जैसा था लेकिन उनके लिये यह एक बुरा सपना साबित हुआ। इन आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने हर टीम को निराश किया। उन्होनें 2015 में भी 6 मैच खेलकर केवल 102 रन बनाये। उन्मुक्त ने आईपीएल के 6 सीजन में खेलकर केवल 300 रन बनाये। ये ही वजह रही की इस बार जब निलामी की प्रक्रिया हुयी तो टीमों ने उनसे दूरी बरती। इस तरह किसी समय हिरो बनकर उभरे उन्मुक्त एक टूटते सितारे की तरह इस आईपीएल क्रिकेट से गायब हो गये।

ये भी जरूर पढ़ें :
कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    May 8, 2018 10:34 am

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    May 4, 2018 11:55 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    October 30, 2017 6:30 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    July 15, 2017 5:45 pm

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    July 20, 2017 12:11 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    एप्पल बंद करने जा रही है अपना लेटेस्ट फोन, जाने क्या है वजह ?

    एप्पल बंद करने जा रही है अपना लेटेस्ट फोन, जाने क्या है वजह ?

    January 23, 2018 8:26 pm

    पूरे देश में एक ही सवाल राम रहीम पॉवरफूल बना कैसे…?

    पूरे देश में एक ही सवाल राम रहीम पॉवरफूल बना कैसे…?

    August 26, 2017 3:56 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    क्या है इंटरनेशनल टैंक बैथलॉन और भारत क्यों हुआ बाहर ?

    क्या है इंटरनेशनल टैंक बैथलॉन और भारत क्यों हुआ बाहर ?

    August 12, 2017 4:20 pm

    मोदी के करीबी ओर भारत का जेम्स बॉण्ड जिस के नाम से ही कांपता है पाकिस्तान

    मोदी के करीबी ओर भारत का जेम्स बॉण्ड जिस के नाम से ही कांपता है पाकिस्तान

    April 2, 2018 5:23 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    एक लड़की की इज्जत बचाने के लिए 84 गांव श्मशान बने !

    एक लड़की की इज्जत बचाने के लिए 84 गांव श्मशान बने !

    March 29, 2018 12:38 am

    400 साल से नहीं हुआ इस गांव में किसी बच्चे का जन्म, कहानी जानकर हैरान रह जायेगें

    400 साल से नहीं हुआ इस गांव में किसी बच्चे का जन्म, कहानी जानकर हैरान रह जायेगें

    May 15, 2018 2:57 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    April 3, 2018 2:32 am

    वो परमवीर मेजर, जो मरने तक अपने पैर से मशीन-गन चलाता रहा !

    वो परमवीर मेजर, जो मरने तक अपने पैर से मशीन-गन चलाता रहा !

    November 18, 2017 4:39 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    डॉक्टर से मुक्केबाज बनने की कहानी -विनित कुमार

    डॉक्टर से मुक्केबाज बनने की कहानी -विनित कुमार

    January 18, 2018 10:33 pm

    सरहद पार से आया एक ऐसा गाना जो इंडियन्स की जुबा पर चढ़ा

    सरहद पार से आया एक ऐसा गाना जो इंडियन्स की जुबा पर चढ़ा

    August 11, 2017 2:26 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    वो ईमानदार स्वतंत्रता सेनानी, दो बार रहा मुख्यमंत्री, नहीं बना पाया खुद का एक मकान

    वो ईमानदार स्वतंत्रता सेनानी, दो बार रहा मुख्यमंत्री, नहीं बना पाया खुद का एक मकान

    January 25, 2018 4:04 pm

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    July 28, 2017 2:25 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    April 3, 2018 3:53 pm

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।