Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

mm

मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय है। वे एंटिलिया में रहते है जिसे दुनिया का सबसे मंहगा घर माना जाता है। मुकेश अंबानी का यह घर 27 मंजिला है जिसकी 7 मंजिलो में गैराज है जिसमें उनकी मंहगी गाडियॉ खडी होती है। मुकेश अंबानी के पास कई मंहगी कारें है लेकिन कुछ कार इनमें ऐसी है जो सूपर लग्जरी की श्रेणी में आती है और जिनकी किमत करोडों में है। उनकी पास दुनिया के सभी बडे ब्रांड्स की कारें है। उनकी इन कारों में शानदार फिचर्स तो है ही साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी ये अत्याधुनिक है। आईये जानते है उनकी कुछ बेहद मंहगी और लग्जरी कारों के बारे में जिसे पाना हर किसी का ख्वाब होता है।

रॉल्स रॉयस फैन्टम
यह दुनिया की सबसे लग्जरी कार मानी जाती है। इसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं। इस कार को कंपनी अपने उन्हीं ग्राहकों को देती है जिनकी प्रतिष्ठा समाज में अच्छी हो और उॅची हैसियत हो। उनकी रॉल्स रॉयस फैन्टम कार में 6.75 एल वी12 पैट्रोल इंजन है। जिसकी 453 बीएचपी पॉवर है। और 720 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। उनकी इस कार की कीमत है 4 करोड रूपये।

 

मेबेक 62
दुनिया की सबसे मंहगी कारों में गिनी जाने वाली मेबेक कार भी मुकेश अंबानी के कारों के काफिले में शामिल है। इस जर्मन लग्जरी कार के 62 का मतलब है 620 सीएम व्हीलबेस। उनकी इस कार में 6 एल वी12 पैट्रोल इंजन लगा है। जिसका 620 बीएचपी पॉवर है और 1000 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। उनकी इस कार की कीमत 5.15 करोड रूपये है।

 

आस्टिन मार्टिन रेपिड
दुनिया भर के सबसे बडे कार ब्रांड में से एक आस्टिन मार्टिन की गाडियों को सूपर लग्जरी की श्रेणी में गिना जाता है। उनकी इस कार में 5.9 एल वी 12 पैट्रोल इंजन लगा है जिसका 470 बीएचपी पॉवर है और यह इंजन 601 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। उनकी इस कार की कीमत 3.88 करोड रूपये है।

 

बेन्टले कोन्टिनेन्टल फ्लांइग सूपर
बेन्टले की यह कार दुनिया के कुछ ही रहीसों के पास है। इसमें 6 लीटर ट्वीन टर्बो डब्ल्यु 12 इंजन है। जिसका पॉवर 626 बीएचपी है। और यह इंजन 820 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 3.69 करोड है।

 

बीएमडब्ल्यु 7 सीरिज हाई सिक्योरिटी
बीएमडब्ल्यू की इस कार में सुरक्षा की दृष्टि से कई मोडिफिकेशन किये गये है जिसकी वजह से इस दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में गिना जाता है। इस कार में 6 लीटर ट्वीन टर्बो वी 12 इंजन लगा है जिसका 544 बीएचपी पॉवर है और यह 750 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 8.5 करोड रूपये है।

ये भी जरूर पढ़ें :

देश का पहला स्मार्ट एक्सप्रेक्सवे, 4 घंटे की दूरी सिमट कर होगी सवा घंटे में !

1 दिन में करें 1 से 1.5 किलो तक वजन कम

 

 

Related Article

Tags: , , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    March 30, 2018 1:00 pm

    भगवान राम ने क्यों तोड दिया अपने ही द्वारा बनाया गया रामसेतु !

    भगवान राम ने क्यों तोड दिया अपने ही द्वारा बनाया गया रामसेतु !

    January 22, 2018 4:34 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    April 3, 2018 7:17 pm

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    अद्भुत ! सिर्फ एक बॉल में बना दिये थे 286 रन, क्रिकेट के इस रिकार्ड को तोडना है असंभव !

    March 20, 2018 2:18 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    August 11, 2017 6:34 pm

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    June 13, 2017 7:56 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    शराब पीने से रोका तो पियक्कड़ों ने बना डाला अलग टापू !

    शराब पीने से रोका तो पियक्कड़ों ने बना डाला अलग टापू !

    January 5, 2018 1:56 pm

    भारत के अलावा ये देश भी बडी धुमधाम से मानते है दिवाली का त्यौहार

    भारत के अलावा ये देश भी बडी धुमधाम से मानते है दिवाली का त्यौहार

    October 19, 2017 8:53 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

    कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

    April 1, 2018 8:36 pm

    11 साल बाद अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा चक्र में सेंध

    11 साल बाद अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा चक्र में सेंध

    July 11, 2017 3:09 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    हर भारतवासी को विश्व की इस महान लडाई के बारे में जरुर जानना चाहिए।

    हर भारतवासी को विश्व की इस महान लडाई के बारे में जरुर जानना चाहिए।

    April 3, 2018 12:27 pm

    जयडेन स्मिथ को फ्रेंड बनाया तो क्या फेसबुक अकाउण्ट होगा ब्लॉक ?

    जयडेन स्मिथ को फ्रेंड बनाया तो क्या फेसबुक अकाउण्ट होगा ब्लॉक ?

    July 16, 2017 11:27 am

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इतिहास का सबसे रहस्यमयी इन्सान जिसकी कहानी जानकर आप चौंक जायेंगे !

    इतिहास का सबसे रहस्यमयी इन्सान जिसकी कहानी जानकर आप चौंक जायेंगे !

    April 24, 2018 4:52 pm

    चार्ल्स शोभराज तिहाड जेल से फरार होने वाला कैदी जिस पर है कई हत्या के आरोप !

    चार्ल्स शोभराज तिहाड जेल से फरार होने वाला कैदी जिस पर है कई हत्या के आरोप !

    April 19, 2018 1:42 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    क्या आप जानते हैं आलिया भट्ट के बारे में ये बातें ?

    क्या आप जानते हैं आलिया भट्ट के बारे में ये बातें ?

    March 20, 2018 12:05 am

    अभिनेत्री राखी ने जब एक फ़िल्म के लिए छोड़ दिया था पति गुलजार को !

    अभिनेत्री राखी ने जब एक फ़िल्म के लिए छोड़ दिया था पति गुलजार को !

    August 17, 2017 3:53 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    June 19, 2017 8:11 pm

    बालासाहब ठाकरे कैसे बने एक कार्टूनिस्ट से हिन्दू हृदय सम्राट !

    बालासाहब ठाकरे कैसे बने एक कार्टूनिस्ट से हिन्दू हृदय सम्राट !

    January 24, 2018 7:11 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    1 दिन में करें 1 से 1.5 किलो तक वजन कम

    1 दिन में करें 1 से 1.5 किलो तक वजन कम

    May 31, 2018 9:09 pm

    उम्र के हिसाब से जान लें क्या होनी चाहिये लम्बाई !

    उम्र के हिसाब से जान लें क्या होनी चाहिये लम्बाई !

    March 29, 2018 7:16 pm