Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

बागी 2 ने इस समय बॉक्स ऑफिस पर धुम मचा दी है और यह इस साल की सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गयी है। इस फिल्म में दर्शकों को टाईगर की रैम्बो लुक वाली बॉडी पसंद आयी है। इस फिल्म के लिये फिट बॉडी दिखाने के लिये टाईगर ने 5 किलो वजन बढाया था। उनकी इस बॉडी को बनाने के लिये उन्होनें ट्रेनर की देखरेख में घंटो जिम में पसीना बहाया। लेकिन आज हम आपको उस देशी रेम्बों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी उम्र तो 67 साल है लेकिन बॉडी कहीं से भी टाईगर श्राफ से कम नहीं है। और स्थानीय लोगों के बीच यह शख्स अरनॉल्ड श्वाजनेगर के नाम से फेमस है।

दिहाडी मजदूर है
स्वस्थ शरीर को सबसे बडा धन माना गया है। 67 साल की उम्र में भी प्रेमलाल निषाद की बॉडी को देखकर युवा भी शर्मा जाते है। प्रेमलाल निषाद रायपुर के गौशालापुरा के रहने वाले है। जिंदगी की जंग में चाहे प्रेमलाल केवल दो वक्त की रोटी ही जुटा पाते हो लेकिन शरीर को बलिष्ठ बनाने के लिये वे खुब व्यायाम करते है। प्रेमलाल एक दिहाडी मजदूर है और मजदूरी करके ही अपना जीवन यापन कर रहे है।

इस एक्टर को देखकर बनाया मकसद
जिस उम्र में लोग लाठी लेकर चलने लगते है वहीं बेहद सादा खानपान के बावजुद भी प्रेमलाल आज युवाओं की प्रेरणा बने है। प्रेमलाल को इस तरह बॉडी बनाने का चस्का तब लगा जब वे 1966 में धर्मेन्द्र और मीना कुमारी की फिल्म फुल और पत्थर देखकर आये। इस फिल्म में धर्मेन्द्र की बॉडी देखकर उन्हें उनका जैसा ही शरीर बनाने का मकसद मिल गया था। इसी मकसद के पीछे वे अपने सीमित संसाधनों के साथ जुट गये। और सफल भी हुये। आज उन्हें अरनोल्ड के नाम से जाना जाता है।

इंटो से बनायी बॉडी
प्रेमलाल एक मजदूर है इसलिये उन्हें मेहनत तो करनी ही पडती है लेकिन अपने शरीर को एक बॉडी बिल्डर जैसा शेप देने के लिये इंटो से एक्सरसाईज करते है। रोजाना पुशअप लगाते है। और इंटो को डंडे से बांधकर वो अपने चेस्ट की एक्सरसाईज करते है। हांलाकि अब उन्होनें एक छोटा जिम ज्वाईन कर लिया है। जिसके लिये वे हर महीन 100 रूपये देते है। 67 साल के हो चुके प्रेमलाल निषाद पिछले 52 सालों से कसरत कर रहे है। वे रोजाना 400 पुशअप, 70 बेंचप्रेस और 50-50 राउंड बाइशेप्स और ट्राईशेप्स की कसरत करते है। लोग उनकी बॉडी को देखकर हैरत में पड जाते है।

ये भी जरूर पढ़ें :
ये है वो 5 व्यक्ति जिनके पास नहीं है किसी भी देश की नागरिकता !

आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

 

 

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    March 30, 2018 1:00 pm

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    April 24, 2018 12:37 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    July 11, 2017 9:30 pm

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    June 13, 2017 7:56 pm

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    March 12, 2018 10:24 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान चीनी पत्रकार द्वारा गया ये हिंदी गाना चर्चा में रहा ।

    ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान चीनी पत्रकार द्वारा गया ये हिंदी गाना चर्चा में रहा ।

    September 4, 2017 7:21 pm

    बच्चों के लिए जॉनसन एंड जॉनसन का पाउडर इस्तेमाल कर रहे है तो पूरी खबर जरूर पढ़े

    बच्चों के लिए जॉनसन एंड जॉनसन का पाउडर इस्तेमाल कर रहे है तो पूरी खबर जरूर पढ़े

    August 24, 2017 3:10 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    डोकलाम विवाद पर चीन अकेला पड़ता जा रहा है, जापान भी आया भारत के साथ

    डोकलाम विवाद पर चीन अकेला पड़ता जा रहा है, जापान भी आया भारत के साथ

    August 19, 2017 2:13 pm

    1983 किक्रेट विश्व कप में भारत की जीत का गुमनाम हीरो ?

    1983 किक्रेट विश्व कप में भारत की जीत का गुमनाम हीरो ?

    July 21, 2017 2:46 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    550 साल से ध्यान में लीन है ये संत, आज भी बढ रहे है नाखुन और बाल !

    550 साल से ध्यान में लीन है ये संत, आज भी बढ रहे है नाखुन और बाल !

    May 5, 2018 2:11 pm

    गुगल में इन चीजों को सर्च करके आप पड सकते है मुसिबत में !

    गुगल में इन चीजों को सर्च करके आप पड सकते है मुसिबत में !

    February 28, 2018 3:04 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    July 26, 2017 2:41 pm

    ऐसे ही नहीं कहा जाता मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर

    ऐसे ही नहीं कहा जाता मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर

    July 12, 2017 8:37 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    सलमान खान के अलावा ये बॉलीवुड सितारे भी खा चुके हैं जेल की हवा !

    सलमान खान के अलावा ये बॉलीवुड सितारे भी खा चुके हैं जेल की हवा !

    April 15, 2018 3:50 pm

    अब कहाँ और किस हालत में है सलमान, शाहरूख की ये ऑनस्क्रीन माँ !

    अब कहाँ और किस हालत में है सलमान, शाहरूख की ये ऑनस्क्रीन माँ !

    February 27, 2018 6:59 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    December 20, 2017 6:20 pm

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    August 18, 2017 4:23 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    January 4, 2018 6:49 pm

    ये 9 फूड है धीमें जहर की तरह, इन्हें खानें से करें परहेज !

    ये 9 फूड है धीमें जहर की तरह, इन्हें खानें से करें परहेज !

    April 10, 2018 1:53 pm