Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

बागी 2 ने इस समय बॉक्स ऑफिस पर धुम मचा दी है और यह इस साल की सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गयी है। इस फिल्म में दर्शकों को टाईगर की रैम्बो लुक वाली बॉडी पसंद आयी है। इस फिल्म के लिये फिट बॉडी दिखाने के लिये टाईगर ने 5 किलो वजन बढाया था। उनकी इस बॉडी को बनाने के लिये उन्होनें ट्रेनर की देखरेख में घंटो जिम में पसीना बहाया। लेकिन आज हम आपको उस देशी रेम्बों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी उम्र तो 67 साल है लेकिन बॉडी कहीं से भी टाईगर श्राफ से कम नहीं है। और स्थानीय लोगों के बीच यह शख्स अरनॉल्ड श्वाजनेगर के नाम से फेमस है।

दिहाडी मजदूर है
स्वस्थ शरीर को सबसे बडा धन माना गया है। 67 साल की उम्र में भी प्रेमलाल निषाद की बॉडी को देखकर युवा भी शर्मा जाते है। प्रेमलाल निषाद रायपुर के गौशालापुरा के रहने वाले है। जिंदगी की जंग में चाहे प्रेमलाल केवल दो वक्त की रोटी ही जुटा पाते हो लेकिन शरीर को बलिष्ठ बनाने के लिये वे खुब व्यायाम करते है। प्रेमलाल एक दिहाडी मजदूर है और मजदूरी करके ही अपना जीवन यापन कर रहे है।

इस एक्टर को देखकर बनाया मकसद
जिस उम्र में लोग लाठी लेकर चलने लगते है वहीं बेहद सादा खानपान के बावजुद भी प्रेमलाल आज युवाओं की प्रेरणा बने है। प्रेमलाल को इस तरह बॉडी बनाने का चस्का तब लगा जब वे 1966 में धर्मेन्द्र और मीना कुमारी की फिल्म फुल और पत्थर देखकर आये। इस फिल्म में धर्मेन्द्र की बॉडी देखकर उन्हें उनका जैसा ही शरीर बनाने का मकसद मिल गया था। इसी मकसद के पीछे वे अपने सीमित संसाधनों के साथ जुट गये। और सफल भी हुये। आज उन्हें अरनोल्ड के नाम से जाना जाता है।

इंटो से बनायी बॉडी
प्रेमलाल एक मजदूर है इसलिये उन्हें मेहनत तो करनी ही पडती है लेकिन अपने शरीर को एक बॉडी बिल्डर जैसा शेप देने के लिये इंटो से एक्सरसाईज करते है। रोजाना पुशअप लगाते है। और इंटो को डंडे से बांधकर वो अपने चेस्ट की एक्सरसाईज करते है। हांलाकि अब उन्होनें एक छोटा जिम ज्वाईन कर लिया है। जिसके लिये वे हर महीन 100 रूपये देते है। 67 साल के हो चुके प्रेमलाल निषाद पिछले 52 सालों से कसरत कर रहे है। वे रोजाना 400 पुशअप, 70 बेंचप्रेस और 50-50 राउंड बाइशेप्स और ट्राईशेप्स की कसरत करते है। लोग उनकी बॉडी को देखकर हैरत में पड जाते है।

ये भी जरूर पढ़ें :
ये है वो 5 व्यक्ति जिनके पास नहीं है किसी भी देश की नागरिकता !

आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

 

 

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    इन 4 तरह के लडकों की ओर जल्द आकर्षित होती है लडकियां

    इन 4 तरह के लडकों की ओर जल्द आकर्षित होती है लडकियां

    April 23, 2018 12:54 pm

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    May 4, 2018 11:55 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    क्रिकेट के वे रिकार्ड जिनका टूटना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है !

    क्रिकेट के वे रिकार्ड जिनका टूटना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है !

    May 26, 2018 1:37 am

    जानिए आईपीएल के हर मैच से कितने करोड़ रुपए की कमाई करती है प्रीति जिंटा।

    जानिए आईपीएल के हर मैच से कितने करोड़ रुपए की कमाई करती है प्रीति जिंटा।

    May 12, 2018 12:32 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    April 3, 2018 1:49 am

    रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए लाया नया धमाका ऑफर

    रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए लाया नया धमाका ऑफर

    July 12, 2017 4:03 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    इन 3 फलों को खाने से फैल रहा है निपाह वायरस , खाने से बचें !

    इन 3 फलों को खाने से फैल रहा है निपाह वायरस , खाने से बचें !

    May 25, 2018 8:27 pm

    श्रीदेवी के शव को क्यों लपेटा गया तिरंगे में, जानिए किनको मिलता है राजकीय सम्मान !

    श्रीदेवी के शव को क्यों लपेटा गया तिरंगे में, जानिए किनको मिलता है राजकीय सम्मान !

    March 1, 2018 1:20 am

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    चार्ल्स शोभराज तिहाड जेल से फरार होने वाला कैदी जिस पर है कई हत्या के आरोप !

    चार्ल्स शोभराज तिहाड जेल से फरार होने वाला कैदी जिस पर है कई हत्या के आरोप !

    April 19, 2018 1:42 pm

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    June 16, 2017 9:39 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    दुनिया की इस सबसे खतरनाक जनजाति के रीति रिवाज जानकर हैरान रह जायेगें

    दुनिया की इस सबसे खतरनाक जनजाति के रीति रिवाज जानकर हैरान रह जायेगें

    April 23, 2018 5:38 pm

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    भारत का यह गांव आजादी के 70 साल बाद भी क्यों है गुलाम !

    January 5, 2018 3:30 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    September 15, 2017 4:11 pm

    कारगिल युद्ध में ‘शहीद’ कैप्टन सौरभ कालिया ने सबसे पहले दी थी कुर्बानी !

    कारगिल युद्ध में ‘शहीद’ कैप्टन सौरभ कालिया ने सबसे पहले दी थी कुर्बानी !

    May 4, 2018 12:50 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    ये है बॉलीवुड की अगली सन्नी लियोनी !

    ये है बॉलीवुड की अगली सन्नी लियोनी !

    January 17, 2018 4:07 pm

    बॉलीवुड के इस मशहुर एक्टर की क्या थी आखिरी इच्छा !

    बॉलीवुड के इस मशहुर एक्टर की क्या थी आखिरी इच्छा !

    February 13, 2018 6:38 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    July 4, 2017 6:33 pm

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    August 11, 2017 5:46 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    May 14, 2018 4:32 pm