Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

बागी 2 ने इस समय बॉक्स ऑफिस पर धुम मचा दी है और यह इस साल की सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गयी है। इस फिल्म में दर्शकों को टाईगर की रैम्बो लुक वाली बॉडी पसंद आयी है। इस फिल्म के लिये फिट बॉडी दिखाने के लिये टाईगर ने 5 किलो वजन बढाया था। उनकी इस बॉडी को बनाने के लिये उन्होनें ट्रेनर की देखरेख में घंटो जिम में पसीना बहाया। लेकिन आज हम आपको उस देशी रेम्बों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी उम्र तो 67 साल है लेकिन बॉडी कहीं से भी टाईगर श्राफ से कम नहीं है। और स्थानीय लोगों के बीच यह शख्स अरनॉल्ड श्वाजनेगर के नाम से फेमस है।

दिहाडी मजदूर है
स्वस्थ शरीर को सबसे बडा धन माना गया है। 67 साल की उम्र में भी प्रेमलाल निषाद की बॉडी को देखकर युवा भी शर्मा जाते है। प्रेमलाल निषाद रायपुर के गौशालापुरा के रहने वाले है। जिंदगी की जंग में चाहे प्रेमलाल केवल दो वक्त की रोटी ही जुटा पाते हो लेकिन शरीर को बलिष्ठ बनाने के लिये वे खुब व्यायाम करते है। प्रेमलाल एक दिहाडी मजदूर है और मजदूरी करके ही अपना जीवन यापन कर रहे है।

इस एक्टर को देखकर बनाया मकसद
जिस उम्र में लोग लाठी लेकर चलने लगते है वहीं बेहद सादा खानपान के बावजुद भी प्रेमलाल आज युवाओं की प्रेरणा बने है। प्रेमलाल को इस तरह बॉडी बनाने का चस्का तब लगा जब वे 1966 में धर्मेन्द्र और मीना कुमारी की फिल्म फुल और पत्थर देखकर आये। इस फिल्म में धर्मेन्द्र की बॉडी देखकर उन्हें उनका जैसा ही शरीर बनाने का मकसद मिल गया था। इसी मकसद के पीछे वे अपने सीमित संसाधनों के साथ जुट गये। और सफल भी हुये। आज उन्हें अरनोल्ड के नाम से जाना जाता है।

इंटो से बनायी बॉडी
प्रेमलाल एक मजदूर है इसलिये उन्हें मेहनत तो करनी ही पडती है लेकिन अपने शरीर को एक बॉडी बिल्डर जैसा शेप देने के लिये इंटो से एक्सरसाईज करते है। रोजाना पुशअप लगाते है। और इंटो को डंडे से बांधकर वो अपने चेस्ट की एक्सरसाईज करते है। हांलाकि अब उन्होनें एक छोटा जिम ज्वाईन कर लिया है। जिसके लिये वे हर महीन 100 रूपये देते है। 67 साल के हो चुके प्रेमलाल निषाद पिछले 52 सालों से कसरत कर रहे है। वे रोजाना 400 पुशअप, 70 बेंचप्रेस और 50-50 राउंड बाइशेप्स और ट्राईशेप्स की कसरत करते है। लोग उनकी बॉडी को देखकर हैरत में पड जाते है।

ये भी जरूर पढ़ें :
ये है वो 5 व्यक्ति जिनके पास नहीं है किसी भी देश की नागरिकता !

आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

 

 

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    May 27, 2018 10:34 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    June 1, 2018 4:02 pm

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    फोन से कर दे इन 9 एप्स को अनइंस्टाल , गुगल ने कर दिया है बैन !

    March 12, 2018 10:24 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    कौन है श्लोका मेहता जिनसे करने जा रहे है अंबानी के बेटे शादी

    कौन है श्लोका मेहता जिनसे करने जा रहे है अंबानी के बेटे शादी

    April 2, 2018 1:56 pm

    सिर कटने के बाद भी जिंदा है ये मुर्गा, विडियो हो रहा वायरल !

    सिर कटने के बाद भी जिंदा है ये मुर्गा, विडियो हो रहा वायरल !

    March 31, 2018 1:10 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    इतिहास का सबसे रहस्यमयी इन्सान जिसकी कहानी जानकर आप चौंक जायेंगे !

    इतिहास का सबसे रहस्यमयी इन्सान जिसकी कहानी जानकर आप चौंक जायेंगे !

    April 24, 2018 4:52 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी के आगे इतनी है पाकिस्तान के अंबानी की हैसियत !

    मुकेश अंबानी के आगे इतनी है पाकिस्तान के अंबानी की हैसियत !

    May 4, 2018 11:58 pm

    सैम मॉनेकशॉ फौज का वह अफसर जिसने ठुकरा दिया था इंदिरा गांधी का फरमान

    सैम मॉनेकशॉ फौज का वह अफसर जिसने ठुकरा दिया था इंदिरा गांधी का फरमान

    December 29, 2017 3:11 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    March 24, 2018 12:45 pm

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    March 20, 2018 11:41 am

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    दुनिया की 10 सबसे कमाउ फिल्में जिन्होनें की है करोडों नहीं अरबों की कमाई !

    दुनिया की 10 सबसे कमाउ फिल्में जिन्होनें की है करोडों नहीं अरबों की कमाई !

    February 24, 2018 9:04 pm

    दिन में अम्मा बोलते है रात को सोने के लिये बुलाते है !

    दिन में अम्मा बोलते है रात को सोने के लिये बुलाते है !

    May 11, 2018 3:16 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    अब सरकार को बताना होगा ताजमहल मकबरा है या मंदिर

    August 11, 2017 5:46 pm

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    August 17, 2017 7:11 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    April 19, 2018 3:59 pm

    नींबू एवं नींबू पानी से दोस्ती करने के फायदे और गुण

    नींबू एवं नींबू पानी से दोस्ती करने के फायदे और गुण