Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

बागी 2 ने इस समय बॉक्स ऑफिस पर धुम मचा दी है और यह इस साल की सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गयी है। इस फिल्म में दर्शकों को टाईगर की रैम्बो लुक वाली बॉडी पसंद आयी है। इस फिल्म के लिये फिट बॉडी दिखाने के लिये टाईगर ने 5 किलो वजन बढाया था। उनकी इस बॉडी को बनाने के लिये उन्होनें ट्रेनर की देखरेख में घंटो जिम में पसीना बहाया। लेकिन आज हम आपको उस देशी रेम्बों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी उम्र तो 67 साल है लेकिन बॉडी कहीं से भी टाईगर श्राफ से कम नहीं है। और स्थानीय लोगों के बीच यह शख्स अरनॉल्ड श्वाजनेगर के नाम से फेमस है।

दिहाडी मजदूर है
स्वस्थ शरीर को सबसे बडा धन माना गया है। 67 साल की उम्र में भी प्रेमलाल निषाद की बॉडी को देखकर युवा भी शर्मा जाते है। प्रेमलाल निषाद रायपुर के गौशालापुरा के रहने वाले है। जिंदगी की जंग में चाहे प्रेमलाल केवल दो वक्त की रोटी ही जुटा पाते हो लेकिन शरीर को बलिष्ठ बनाने के लिये वे खुब व्यायाम करते है। प्रेमलाल एक दिहाडी मजदूर है और मजदूरी करके ही अपना जीवन यापन कर रहे है।

इस एक्टर को देखकर बनाया मकसद
जिस उम्र में लोग लाठी लेकर चलने लगते है वहीं बेहद सादा खानपान के बावजुद भी प्रेमलाल आज युवाओं की प्रेरणा बने है। प्रेमलाल को इस तरह बॉडी बनाने का चस्का तब लगा जब वे 1966 में धर्मेन्द्र और मीना कुमारी की फिल्म फुल और पत्थर देखकर आये। इस फिल्म में धर्मेन्द्र की बॉडी देखकर उन्हें उनका जैसा ही शरीर बनाने का मकसद मिल गया था। इसी मकसद के पीछे वे अपने सीमित संसाधनों के साथ जुट गये। और सफल भी हुये। आज उन्हें अरनोल्ड के नाम से जाना जाता है।

इंटो से बनायी बॉडी
प्रेमलाल एक मजदूर है इसलिये उन्हें मेहनत तो करनी ही पडती है लेकिन अपने शरीर को एक बॉडी बिल्डर जैसा शेप देने के लिये इंटो से एक्सरसाईज करते है। रोजाना पुशअप लगाते है। और इंटो को डंडे से बांधकर वो अपने चेस्ट की एक्सरसाईज करते है। हांलाकि अब उन्होनें एक छोटा जिम ज्वाईन कर लिया है। जिसके लिये वे हर महीन 100 रूपये देते है। 67 साल के हो चुके प्रेमलाल निषाद पिछले 52 सालों से कसरत कर रहे है। वे रोजाना 400 पुशअप, 70 बेंचप्रेस और 50-50 राउंड बाइशेप्स और ट्राईशेप्स की कसरत करते है। लोग उनकी बॉडी को देखकर हैरत में पड जाते है।

ये भी जरूर पढ़ें :
ये है वो 5 व्यक्ति जिनके पास नहीं है किसी भी देश की नागरिकता !

आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

 

 

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    April 20, 2018 5:57 pm
    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    March 29, 2018 11:27 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    July 11, 2017 9:30 pm

    अशोक वाटिका जाना भारी पड़ा क्रिकेटर मोहम्मद शमी को

    अशोक वाटिका जाना भारी पड़ा क्रिकेटर मोहम्मद शमी को

    August 11, 2017 7:28 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    चीन के लिये है खतरे की घंटी भारत की अग्नि मिसाइल 5

    चीन के लिये है खतरे की घंटी भारत की अग्नि मिसाइल 5

    January 19, 2018 1:32 pm
    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    June 7, 2017 8:05 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    जयललिता एक अभिनेत्री से तमिलनाडू की राजनीति का प्रमुख चेहरा बनने तक का सफर !

    जयललिता एक अभिनेत्री से तमिलनाडू की राजनीति का प्रमुख चेहरा बनने तक का सफर !

    February 24, 2018 10:57 pm

    आसुमल से आसाराम बनने और जेल जाने तक की पूरी कहानी !

    आसुमल से आसाराम बनने और जेल जाने तक की पूरी कहानी !

    April 26, 2018 12:29 am

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    एक ऐसा चुनाव जिसने बदलकर रख दी देश की तकदीर !

    April 1, 2018 11:45 am

    गजब ! 220 करोड़ में बिका यह दुर्लभ कटोरा

    गजब ! 220 करोड़ में बिका यह दुर्लभ कटोरा

    April 6, 2018 12:41 am

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    जयडेन स्मिथ को फ्रेंड बनाया तो क्या फेसबुक अकाउण्ट होगा ब्लॉक ?

    जयडेन स्मिथ को फ्रेंड बनाया तो क्या फेसबुक अकाउण्ट होगा ब्लॉक ?

    July 16, 2017 11:27 am

    सम्राट अकबर ओर विज्ञान सब हार गये थे इस मंदिर के सामने, जाने क्या है मंदिर का रहस्य

    सम्राट अकबर ओर विज्ञान सब हार गये थे इस मंदिर के सामने, जाने क्या है मंदिर का रहस्य

    August 25, 2017 8:06 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    March 20, 2018 11:41 am

    सम्पूर्ण कश्मीर पर होता पाक का कब्ज़ा, जान की बाज़ी लगा कर बचाया इस शख्स ने कश्मीर को

    सम्पूर्ण कश्मीर पर होता पाक का कब्ज़ा, जान की बाज़ी लगा कर बचाया इस शख्स ने कश्मीर को

    June 23, 2017 2:12 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बाहुबली की अपार सफलता के बाद राजामौली का एक ओर धमाका

    बाहुबली की अपार सफलता के बाद राजामौली का एक ओर धमाका

    बाहुबली की अपार सफलता के बाद राजामौली का एक ओर धमाका

    June 16, 2017 9:00 am

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    September 19, 2017 3:28 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    15 अगस्त 1947 की वो रात खुशी के साथ दे गई एक दर्द भी

    15 अगस्त 1947 की वो रात खुशी के साथ दे गई एक दर्द भी

    August 15, 2017 5:12 pm

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    मोदी की इजरायल यात्रा से भारत को होने वाले 7 फायदें

    July 4, 2017 6:33 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    April 3, 2018 4:46 pm

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am