Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

बागी 2 ने इस समय बॉक्स ऑफिस पर धुम मचा दी है और यह इस साल की सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गयी है। इस फिल्म में दर्शकों को टाईगर की रैम्बो लुक वाली बॉडी पसंद आयी है। इस फिल्म के लिये फिट बॉडी दिखाने के लिये टाईगर ने 5 किलो वजन बढाया था। उनकी इस बॉडी को बनाने के लिये उन्होनें ट्रेनर की देखरेख में घंटो जिम में पसीना बहाया। लेकिन आज हम आपको उस देशी रेम्बों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी उम्र तो 67 साल है लेकिन बॉडी कहीं से भी टाईगर श्राफ से कम नहीं है। और स्थानीय लोगों के बीच यह शख्स अरनॉल्ड श्वाजनेगर के नाम से फेमस है।

दिहाडी मजदूर है
स्वस्थ शरीर को सबसे बडा धन माना गया है। 67 साल की उम्र में भी प्रेमलाल निषाद की बॉडी को देखकर युवा भी शर्मा जाते है। प्रेमलाल निषाद रायपुर के गौशालापुरा के रहने वाले है। जिंदगी की जंग में चाहे प्रेमलाल केवल दो वक्त की रोटी ही जुटा पाते हो लेकिन शरीर को बलिष्ठ बनाने के लिये वे खुब व्यायाम करते है। प्रेमलाल एक दिहाडी मजदूर है और मजदूरी करके ही अपना जीवन यापन कर रहे है।

इस एक्टर को देखकर बनाया मकसद
जिस उम्र में लोग लाठी लेकर चलने लगते है वहीं बेहद सादा खानपान के बावजुद भी प्रेमलाल आज युवाओं की प्रेरणा बने है। प्रेमलाल को इस तरह बॉडी बनाने का चस्का तब लगा जब वे 1966 में धर्मेन्द्र और मीना कुमारी की फिल्म फुल और पत्थर देखकर आये। इस फिल्म में धर्मेन्द्र की बॉडी देखकर उन्हें उनका जैसा ही शरीर बनाने का मकसद मिल गया था। इसी मकसद के पीछे वे अपने सीमित संसाधनों के साथ जुट गये। और सफल भी हुये। आज उन्हें अरनोल्ड के नाम से जाना जाता है।

इंटो से बनायी बॉडी
प्रेमलाल एक मजदूर है इसलिये उन्हें मेहनत तो करनी ही पडती है लेकिन अपने शरीर को एक बॉडी बिल्डर जैसा शेप देने के लिये इंटो से एक्सरसाईज करते है। रोजाना पुशअप लगाते है। और इंटो को डंडे से बांधकर वो अपने चेस्ट की एक्सरसाईज करते है। हांलाकि अब उन्होनें एक छोटा जिम ज्वाईन कर लिया है। जिसके लिये वे हर महीन 100 रूपये देते है। 67 साल के हो चुके प्रेमलाल निषाद पिछले 52 सालों से कसरत कर रहे है। वे रोजाना 400 पुशअप, 70 बेंचप्रेस और 50-50 राउंड बाइशेप्स और ट्राईशेप्स की कसरत करते है। लोग उनकी बॉडी को देखकर हैरत में पड जाते है।

ये भी जरूर पढ़ें :
ये है वो 5 व्यक्ति जिनके पास नहीं है किसी भी देश की नागरिकता !

आदमी के है 130 बीवियां 203 बच्चे, मरने के बाद भी पैदा हो रहे बच्चे !

 

 

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    January 17, 2018 2:25 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    August 12, 2017 3:02 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    March 10, 2018 5:05 pm

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    June 13, 2017 7:56 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    एक किसान से चीन के राष्ट्पति बनने का पूरा सफर !

    एक किसान से चीन के राष्ट्पति बनने का पूरा सफर !

    October 26, 2017 1:16 pm

    आज ही करे आवेदन, प्रधानमंत्री की इस योजना से बनाये अपना स्वयं का घर

    आज ही करे आवेदन, प्रधानमंत्री की इस योजना से बनाये अपना स्वयं का घर

    May 8, 2018 2:37 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    ये है वे 5 गेंदबाज जिन्होनें अपने कैरियर में कभी भी नो बॉल नहीं फेंकी !

    ये है वे 5 गेंदबाज जिन्होनें अपने कैरियर में कभी भी नो बॉल नहीं फेंकी !

    May 9, 2018 3:41 pm

    मोदी के प्रभावी भाषणों के पीछे इन पॉच लोगों की है टीम !

    मोदी के प्रभावी भाषणों के पीछे इन पॉच लोगों की है टीम !

    February 7, 2018 1:58 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    यहां की महिलाएं 70 साल की उम्र मे भी लगती है 25 साल की जवान !

    यहां की महिलाएं 70 साल की उम्र मे भी लगती है 25 साल की जवान !

    April 15, 2018 12:29 pm

    इस तरकीब से बिना पैसा खर्च किये कर सकते है अपनी कार और बाईक के स्क्रेच साफ !

    इस तरकीब से बिना पैसा खर्च किये कर सकते है अपनी कार और बाईक के स्क्रेच साफ !

    March 16, 2018 5:54 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    शेरसिंह राणा की हैरतअंगेज कहानी !

    शेरसिंह राणा की हैरतअंगेज कहानी !

    April 3, 2018 1:15 pm

    एक भारतीय जासूस जो बन गया था पाकिस्तानी सेना का मेजर

    एक भारतीय जासूस जो बन गया था पाकिस्तानी सेना का मेजर

    April 2, 2017 6:51 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    ये हैं नेपाल की सनी लियोन, नाम है अर्चना पनेरू !

    ये हैं नेपाल की सनी लियोन, नाम है अर्चना पनेरू !

    May 10, 2017 1:19 pm

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    February 16, 2018 6:58 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    जब जिन्ना को हुआ था 16 साल की लडकी से प्यार

    जब जिन्ना को हुआ था 16 साल की लडकी से प्यार

    August 14, 2017 8:24 pm

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    August 11, 2017 3:14 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am

    चॉकलेट से होता है स्वास्थ्य को नुकसान, ये बातें कर देगी आपके इस भ्रम को दूर !

    चॉकलेट से होता है स्वास्थ्य को नुकसान, ये बातें कर देगी आपके इस भ्रम को दूर !

    March 28, 2018 11:13 am