Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

मुकेश अंबानी के Driver की सैलरी जानकर चौंक जाएंगे आप।

मुकेश अंबानी की दौलत और शोहरत देखकर हर कोई उन जैसा बनना चाहता है। आज मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे मंहगे घरों में से एक एंटिलिया में रहते है। इसके अलावा उनके गैराज में सैकडों कारें है। जिनमें दुनिया के कई टॉप ब्रांड की कारें उनके काफिले में शामिल है। लेकिन उनकी इन मंहगी कारों को चलाने वाले ड्राइवर भी क्वालीफाईड होते है। उनमें केवल कार चलाने में ही नहीं बोलने चलने से लेकर हर तरह से काबिल होते है। क्या आप जानते है कि मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को कितनी सैलेरी देते है। अगर नहीं जानते है तो आज जान जायेगें।


ड्राइवर को कई मापदंडो पर परखा जाता है
इन दिनां सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें ये बताया गया है कि मुकेश अंबानी के लिये ड्राइवर बनने के लिये क्या क्या खासियतें ड्राइवर में देखी जाती है। और साथ ही यह भी बताया गया है कि मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को क्या सैलेरी देते है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी भारत के टॉप इंडस्ट्रीयलिस्ट है उनका बिजनेस पूरे भारत में फैला हुआ है। और वे भारत के एक सम्मानित व्यक्ति है इसलिये उनके ड्राईवर भी साधारण नहीं हो सकता। मुकेश अंबानी के ड्राईवर बनने के लिये भी वो गुण होने चाहिये जिससे वो अन्य ड्राईवर से अलग हो।


कठिन परिक्षण किया जाता है
मुकेश अम्बानी का ड्राईवर बनने के लिये ड्राईवर्स को कई कठिन परिक्षणों से होकर गुजरना होता है। मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के लिये कई कंपनियो को ठेका दिया जाता है। जिसके बाद उम्दा ड्राईवर्स का चयन किया जाता है। और उसके बाद संबधित कंपनियॉ उन्हें पूर्ण प्रशिक्षण देती है। पूर्ण प्रशिक्षण के बाद ही यह सुनिश्चित किया जाता है कि कौनसा व्यक्ति उनका ड्राईवर बनेगा। प्रशिक्षण के साथ यह भी देखा जाता है कि विपरित परिस्थितियों में वह समस्याओं को किस तरह हैंडल करता है।

सैलेरी भी जान लो
मुकेश अंबानी का ड्राईवर हर किसी जगह पर उनको लाने ले जाने का काम करता है इसलिये उसके बोलने, चलने और उसके व्यवहार को भी परखा जाता है। इसके बाद ही सबसे अच्छे ड्राइवर को मुकेश अंबानी के ड्राइवर का पद हासिल होता है। अब आपको बता दें कि मुकेश अंबानी अपने ड्राईवर को मोटी रकम अदा करते है। वे अपने ड्राईवर को प्रत्येक महीने 2 लाख रूपये यानि की साल के 24 लाख रूपये सैलेरी देते है। इतनी अच्छी सैलेरी देखकर तो अच्छी अच्छी कंपनियों में काम करने वाले भी सोचेगें कि काश वे भी मुकेश अंबानी के ड्राईवर होते।

ये भी जरूर पढ़ें :

कौन है श्लोका मेहता जिनसे करने जा रहे है अंबानी के बेटे शादी

दुनिया का सबसे मंहगा घर एंटीलिया दिखता है अंदर से ऐसा !

इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    April 13, 2018 6:46 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    October 16, 2017 5:05 pm

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    April 3, 2018 12:18 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मोबाइल स्लो या हैंग करे तो कर दे यह फोल्डर डिलीट !

    मोबाइल स्लो या हैंग करे तो कर दे यह फोल्डर डिलीट !

    May 2, 2018 2:16 pm

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    August 24, 2017 1:04 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    क्या खास है इस मूर्गे में जिसके लिये लड रहे है दो राज्य !

    क्या खास है इस मूर्गे में जिसके लिये लड रहे है दो राज्य !

    March 22, 2018 7:28 pm

    जानिये भारत के 10 सबसे अमीर लोगों के बारे में

    जानिये भारत के 10 सबसे अमीर लोगों के बारे में

    October 16, 2017 3:49 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    April 3, 2018 7:17 pm

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    अब आप भी जान ले आधार से जुडी कुछ जरुरी बातें

    अब आप भी जान ले आधार से जुडी कुछ जरुरी बातें

    July 27, 2017 10:01 pm

    400 साल से नहीं हुआ इस गांव में किसी बच्चे का जन्म, कहानी जानकर हैरान रह जायेगें

    400 साल से नहीं हुआ इस गांव में किसी बच्चे का जन्म, कहानी जानकर हैरान रह जायेगें

    May 15, 2018 2:57 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    May 18, 2018 12:24 pm

    देश के इन वीर सपूतो को नवाजा जाएगा अशोक चक्र से

    देश के इन वीर सपूतो को नवाजा जाएगा अशोक चक्र से

    July 20, 2017 2:36 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    अब कहाँ और किस हालत में है सलमान, शाहरूख की ये ऑनस्क्रीन माँ !

    अब कहाँ और किस हालत में है सलमान, शाहरूख की ये ऑनस्क्रीन माँ !

    February 27, 2018 6:59 pm

    कभी इस हिरोइन के नाम से ही हिट हो जाती थी हिन्दी फिल्में ,आज जी रही है गुमनाम जिंदगी !

    कभी इस हिरोइन के नाम से ही हिट हो जाती थी हिन्दी फिल्में ,आज जी रही है गुमनाम जिंदगी !

    July 19, 2017 4:35 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    August 17, 2017 7:11 pm

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    August 11, 2017 3:14 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    April 19, 2018 3:59 pm

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    April 3, 2018 3:53 pm