Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

मुकेश अंबानी के Driver की सैलरी जानकर चौंक जाएंगे आप।

मुकेश अंबानी की दौलत और शोहरत देखकर हर कोई उन जैसा बनना चाहता है। आज मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे मंहगे घरों में से एक एंटिलिया में रहते है। इसके अलावा उनके गैराज में सैकडों कारें है। जिनमें दुनिया के कई टॉप ब्रांड की कारें उनके काफिले में शामिल है। लेकिन उनकी इन मंहगी कारों को चलाने वाले ड्राइवर भी क्वालीफाईड होते है। उनमें केवल कार चलाने में ही नहीं बोलने चलने से लेकर हर तरह से काबिल होते है। क्या आप जानते है कि मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को कितनी सैलेरी देते है। अगर नहीं जानते है तो आज जान जायेगें।


ड्राइवर को कई मापदंडो पर परखा जाता है
इन दिनां सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें ये बताया गया है कि मुकेश अंबानी के लिये ड्राइवर बनने के लिये क्या क्या खासियतें ड्राइवर में देखी जाती है। और साथ ही यह भी बताया गया है कि मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को क्या सैलेरी देते है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी भारत के टॉप इंडस्ट्रीयलिस्ट है उनका बिजनेस पूरे भारत में फैला हुआ है। और वे भारत के एक सम्मानित व्यक्ति है इसलिये उनके ड्राईवर भी साधारण नहीं हो सकता। मुकेश अंबानी के ड्राईवर बनने के लिये भी वो गुण होने चाहिये जिससे वो अन्य ड्राईवर से अलग हो।


कठिन परिक्षण किया जाता है
मुकेश अम्बानी का ड्राईवर बनने के लिये ड्राईवर्स को कई कठिन परिक्षणों से होकर गुजरना होता है। मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के लिये कई कंपनियो को ठेका दिया जाता है। जिसके बाद उम्दा ड्राईवर्स का चयन किया जाता है। और उसके बाद संबधित कंपनियॉ उन्हें पूर्ण प्रशिक्षण देती है। पूर्ण प्रशिक्षण के बाद ही यह सुनिश्चित किया जाता है कि कौनसा व्यक्ति उनका ड्राईवर बनेगा। प्रशिक्षण के साथ यह भी देखा जाता है कि विपरित परिस्थितियों में वह समस्याओं को किस तरह हैंडल करता है।

सैलेरी भी जान लो
मुकेश अंबानी का ड्राईवर हर किसी जगह पर उनको लाने ले जाने का काम करता है इसलिये उसके बोलने, चलने और उसके व्यवहार को भी परखा जाता है। इसके बाद ही सबसे अच्छे ड्राइवर को मुकेश अंबानी के ड्राइवर का पद हासिल होता है। अब आपको बता दें कि मुकेश अंबानी अपने ड्राईवर को मोटी रकम अदा करते है। वे अपने ड्राईवर को प्रत्येक महीने 2 लाख रूपये यानि की साल के 24 लाख रूपये सैलेरी देते है। इतनी अच्छी सैलेरी देखकर तो अच्छी अच्छी कंपनियों में काम करने वाले भी सोचेगें कि काश वे भी मुकेश अंबानी के ड्राईवर होते।

ये भी जरूर पढ़ें :

कौन है श्लोका मेहता जिनसे करने जा रहे है अंबानी के बेटे शादी

दुनिया का सबसे मंहगा घर एंटीलिया दिखता है अंदर से ऐसा !

इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    भूलकर भी न करें इन 7 वस्तुओं का दान, नहीं तो हो जायेगें बर्बाद !

    May 4, 2018 11:55 am
    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    June 7, 2017 1:37 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    क्रिकेट के वे रिकार्ड जिनका टूटना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है !

    क्रिकेट के वे रिकार्ड जिनका टूटना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है !

    May 26, 2018 1:37 am

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    October 14, 2017 4:52 pm

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    एयरसेल लाया जियो को टक्कर देने के लिए सबसे सस्तें और बेहतर प्लान

    July 15, 2017 5:45 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    105 देशों की आबादी से ज्यादा दिवाने है वायरल गर्ल प्रिया प्रकाश के !

    105 देशों की आबादी से ज्यादा दिवाने है वायरल गर्ल प्रिया प्रकाश के !

    February 22, 2018 2:13 pm

    क्या आपका बच्चा भी तो नहीं खेल रहा है मौत का खेल

    क्या आपका बच्चा भी तो नहीं खेल रहा है मौत का खेल

    August 3, 2017 3:24 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    भारत की नईं रणनीति से चीन हो जाएगा चारों खानें चित

    भारत की नईं रणनीति से चीन हो जाएगा चारों खानें चित

    July 13, 2017 5:38 pm

    राजस्थान की महिला सरपंच जिसके चर्चे आस्टेलिया तक

    राजस्थान की महिला सरपंच जिसके चर्चे आस्टेलिया तक

    June 17, 2017 5:35 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    2 साल से अंडे दे रहा लडका, डॉक्टर्स भी हुये हैरान !

    2 साल से अंडे दे रहा लडका, डॉक्टर्स भी हुये हैरान !

    April 3, 2018 1:12 pm

    दुनिया का सबसे बडा ठग, जिसने बेच दिया पूरा का पूरा देश !

    दुनिया का सबसे बडा ठग, जिसने बेच दिया पूरा का पूरा देश !

    May 23, 2018 4:04 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इस संत के पास आने के बाद ही मिली थी फेसबुक और एप्पल बनाने में सफलता !

    इस संत के पास आने के बाद ही मिली थी फेसबुक और एप्पल बनाने में सफलता !

    April 18, 2018 1:11 pm

    ऐसे ही नहीं कहा जाता मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर

    ऐसे ही नहीं कहा जाता मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर

    July 12, 2017 8:37 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    विवादों से भरी ये ये 10 बॉलीवुड फिल्में, जानिए क्या था इनमें ऐसा कि हुई थीं बैन

    विवादों से भरी ये ये 10 बॉलीवुड फिल्में, जानिए क्या था इनमें ऐसा कि हुई थीं बैन

    September 21, 2017 3:23 pm

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    February 16, 2018 6:58 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    December 28, 2017 5:21 pm

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    August 17, 2017 7:11 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    चॉकलेट से होता है स्वास्थ्य को नुकसान, ये बातें कर देगी आपके इस भ्रम को दूर !

    चॉकलेट से होता है स्वास्थ्य को नुकसान, ये बातें कर देगी आपके इस भ्रम को दूर !

    March 28, 2018 11:13 am
    सुबह उठते ही पानी पीने के फायदे

    सुबह उठते ही पानी पीने के फायदे

    सुबह उठते ही पानी पीने के फायदे