Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

मुकेश अंबानी के आगे इतनी है पाकिस्तान के अंबानी की हैसियत !

पाकिस्तान में आंतक है, बदहाली है, और पंगु प्रशासन है इसकी खबरें तो आपके पास जाने अनजाने में आती ही रहती है। लेकिन उसी पाकिस्तान में कुछ लोगों ने अच्छा पैसा भी बनाया है। भारत मे अगर रहीसी की बात की जाये तो जहां मुकेश अम्बानी का नाम लिया जाता है। तो पाकिस्तान में सबसे अमीर शख्स का नाम है शाहिद खान। अमीरी के मामले में तो मुकेश अंबानी उनसे कहीं आगे है। लेकिन लग्जरी लाईफस्टाईल में शाहिद खान कहीं से भी कम नहीं है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची फोर्ब्स हर साल निकालती है सन 2017 से उनका नाम सबसे अमीर पाकिस्तानी के रूप में दर्ज है।

संपत्ति है बिलियन में
शाहिद खान पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स है और उनकी संपत्ति है 8.9 बिलियन डॉलर। संपत्ति के लिहाज से देखा जाये तो मुकेश अंबानी शाहिद खान से तीन गुना अमीर है। मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 23 बिलियन डॉलर है। इस हिसाब से देखा जाये तो शाहिद खान मुकेश अंबानी के आसपास भी नहीं ठहरते है। उनकी संपत्ति के हिसाब से देखा जाये तो वे भारत के 9 वें सबसे अमीर व्यक्ति कुमार मंगलम बिडला के बराबर है जिनकी भी कुल संपत्ति 8.9 अरब डॉलर है।

बिजनेस फैला है कई देशों में
शाहिद खान पाकिस्तान के बडे बिजनेस टायकुन है। उनका कारोबार  अमेरिका और इंग्लैंड तक फैला हुआ है। शाहिद खान फ्लेक्स एंड गेट अमेरिकी फुटबॉल क्लब जेक्सन विले और इंग्लिश प्रिमियर लीग टीम फॉलहम के मालिक है। शाहिद खान की अमीरी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि उन्होनें इंग्लैंड के फुटबॉल ग्राउण्ड को 7000 करोड रूपये में खरीदने का फैसला किया है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक है इसके साथ ही रिलायंस जियो भी मुकेश अंबानी की ही कंपनी है। मुकेश अंबानी की पत्नि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की मालिक है।

जीता है ठाठ वाली जिंदगी
शाहिद खान आलीशान बंगले में रहते है और उनके पास भी कई लग्जरी कारें है। बंगले के मामले भी मुकेश अंबानी की तुलना में कहीं नहीं अडते है। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे मंहगे घरों में से एक एंटिलिया में रहते है। शाहिद खान के पास तीन जेट लायरजेट है जिनका उपयोग वे यात्राओं के लिये करते है। मुकेश अंबानी के पास भी कई जेट है जिसमें उन्हें सबसे अधिक लगाव अपने फाल्कन जेट से है। शाहिद खान ने याट के मामले में मुकेश अंबानी से बाजी मार ली है उनके पास दुनिया की कुछ सबसे बेहतरीन याट में से एक किस्मत याट है। शाहिद खान 2017 में दुनिया के 149 वें नंबर के सबसे अमीर शख्स थे

ये भी जरूर पढ़ें :

गजब ! 220 करोड़ में बिका यह दुर्लभ कटोरा

Related Article

Tags: , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    March 29, 2018 11:27 am

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    January 17, 2018 2:25 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

    जब वेसलीन की वजह से हार गया था भारत !!

    March 30, 2018 11:58 pm

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    August 12, 2017 3:02 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मोबाइल स्लो या हैंग करे तो कर दे यह फोल्डर डिलीट !

    मोबाइल स्लो या हैंग करे तो कर दे यह फोल्डर डिलीट !

    May 2, 2018 2:16 pm

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    August 24, 2017 1:04 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    भिखारी दिखा तो दीजिए सूचना, लीजिए 500 रूपए का इनाम !

    भिखारी दिखा तो दीजिए सूचना, लीजिए 500 रूपए का इनाम !

    January 2, 2018 6:06 pm

    इंडिया को सावधान करने वाला शो इस वजह से हो रहा बंद

    इंडिया को सावधान करने वाला शो इस वजह से हो रहा बंद

    March 24, 2018 11:34 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    May 18, 2018 12:24 pm

    मिलिए इतिहास की सबसे कंजूस औरत से !

    मिलिए इतिहास की सबसे कंजूस औरत से !

    May 10, 2018 2:35 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    क्यों तोड दी जाती है फांसी की सजा के बाद पेन की निब ?

    क्यों तोड दी जाती है फांसी की सजा के बाद पेन की निब ?

    February 6, 2018 5:58 pm

    दुनिया का विचित्र पेड जिसे काटने से निकलता है खुन ?

    दुनिया का विचित्र पेड जिसे काटने से निकलता है खुन ?

    March 24, 2018 5:57 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    पहना नहीं हार का जामा, वो पहलवान था गामा

    March 24, 2018 12:45 pm

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    May 1, 2018 12:10 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    September 19, 2017 3:28 pm

    ये है अंडरवर्ल्‍ड डॉन ‘डैडी’ यानी अरुण गवली की असली कहानी ।

    ये है अंडरवर्ल्‍ड डॉन ‘डैडी’ यानी अरुण गवली की असली कहानी ।

    September 8, 2017 3:55 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    December 28, 2017 5:21 pm

    यह 5 नए हथियार जल्द ही बढायेंगे भारतीय सेना की शान

    यह 5 नए हथियार जल्द ही बढायेंगे भारतीय सेना की शान

    June 29, 2017 9:53 am

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    ये 9 फूड है धीमें जहर की तरह, इन्हें खानें से करें परहेज !

    ये 9 फूड है धीमें जहर की तरह, इन्हें खानें से करें परहेज !

    April 10, 2018 1:53 pm

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    February 8, 2018 7:03 pm