Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

मुकेश अंबानी के आगे इतनी है पाकिस्तान के अंबानी की हैसियत !

पाकिस्तान में आंतक है, बदहाली है, और पंगु प्रशासन है इसकी खबरें तो आपके पास जाने अनजाने में आती ही रहती है। लेकिन उसी पाकिस्तान में कुछ लोगों ने अच्छा पैसा भी बनाया है। भारत मे अगर रहीसी की बात की जाये तो जहां मुकेश अम्बानी का नाम लिया जाता है। तो पाकिस्तान में सबसे अमीर शख्स का नाम है शाहिद खान। अमीरी के मामले में तो मुकेश अंबानी उनसे कहीं आगे है। लेकिन लग्जरी लाईफस्टाईल में शाहिद खान कहीं से भी कम नहीं है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची फोर्ब्स हर साल निकालती है सन 2017 से उनका नाम सबसे अमीर पाकिस्तानी के रूप में दर्ज है।

संपत्ति है बिलियन में
शाहिद खान पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स है और उनकी संपत्ति है 8.9 बिलियन डॉलर। संपत्ति के लिहाज से देखा जाये तो मुकेश अंबानी शाहिद खान से तीन गुना अमीर है। मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 23 बिलियन डॉलर है। इस हिसाब से देखा जाये तो शाहिद खान मुकेश अंबानी के आसपास भी नहीं ठहरते है। उनकी संपत्ति के हिसाब से देखा जाये तो वे भारत के 9 वें सबसे अमीर व्यक्ति कुमार मंगलम बिडला के बराबर है जिनकी भी कुल संपत्ति 8.9 अरब डॉलर है।

बिजनेस फैला है कई देशों में
शाहिद खान पाकिस्तान के बडे बिजनेस टायकुन है। उनका कारोबार  अमेरिका और इंग्लैंड तक फैला हुआ है। शाहिद खान फ्लेक्स एंड गेट अमेरिकी फुटबॉल क्लब जेक्सन विले और इंग्लिश प्रिमियर लीग टीम फॉलहम के मालिक है। शाहिद खान की अमीरी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि उन्होनें इंग्लैंड के फुटबॉल ग्राउण्ड को 7000 करोड रूपये में खरीदने का फैसला किया है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक है इसके साथ ही रिलायंस जियो भी मुकेश अंबानी की ही कंपनी है। मुकेश अंबानी की पत्नि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की मालिक है।

जीता है ठाठ वाली जिंदगी
शाहिद खान आलीशान बंगले में रहते है और उनके पास भी कई लग्जरी कारें है। बंगले के मामले भी मुकेश अंबानी की तुलना में कहीं नहीं अडते है। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे मंहगे घरों में से एक एंटिलिया में रहते है। शाहिद खान के पास तीन जेट लायरजेट है जिनका उपयोग वे यात्राओं के लिये करते है। मुकेश अंबानी के पास भी कई जेट है जिसमें उन्हें सबसे अधिक लगाव अपने फाल्कन जेट से है। शाहिद खान ने याट के मामले में मुकेश अंबानी से बाजी मार ली है उनके पास दुनिया की कुछ सबसे बेहतरीन याट में से एक किस्मत याट है। शाहिद खान 2017 में दुनिया के 149 वें नंबर के सबसे अमीर शख्स थे

ये भी जरूर पढ़ें :

गजब ! 220 करोड़ में बिका यह दुर्लभ कटोरा

Related Article

Tags: , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    April 24, 2018 12:37 pm
    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    हिंगलाज माता को समान रूप से पूजते हैं हिन्दू और मुसलमान

    March 29, 2018 11:27 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    आज से 19 साल पहले कुंबले ने रचा था इतिहास !

    April 3, 2018 7:17 pm

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    June 1, 2018 4:02 pm

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    October 14, 2017 4:52 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    झोपडपट्टी से निकला यह 26 साल का लडका है दुनिया का सबसे रहीस फुटबॉल खिलाडी !

    झोपडपट्टी से निकला यह 26 साल का लडका है दुनिया का सबसे रहीस फुटबॉल खिलाडी !

    February 6, 2018 12:14 am

    इन 3 फलों को खाने से फैल रहा है निपाह वायरस , खाने से बचें !

    इन 3 फलों को खाने से फैल रहा है निपाह वायरस , खाने से बचें !

    May 25, 2018 8:27 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    वो 6 बातें जो भारत को बनाती है चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता

    June 16, 2017 9:39 pm

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    April 3, 2018 2:32 am

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    सावधान, यहां जाना सख्त मना है जो गया जिंदा नहीं बचा !

    सावधान, यहां जाना सख्त मना है जो गया जिंदा नहीं बचा !

    August 13, 2017 2:35 pm

    रामायण के वे रहस्य जिन्हें जानकर आप चौंक जायेगें !

    रामायण के वे रहस्य जिन्हें जानकर आप चौंक जायेगें !

    February 13, 2018 5:08 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    देश के इन वीर सपूतो को नवाजा जाएगा अशोक चक्र से

    देश के इन वीर सपूतो को नवाजा जाएगा अशोक चक्र से

    July 20, 2017 2:36 pm

    लंदन में उलटा तिरंगा लहराने पर अक्षय हुए ट्रोल के शिकार

    लंदन में उलटा तिरंगा लहराने पर अक्षय हुए ट्रोल के शिकार

    July 24, 2017 6:54 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    ये टीवी सितारे कमाई के मामले मे नहीं है बॉलीवुड के अभिनेताओं से कम !

    ये टीवी सितारे कमाई के मामले मे नहीं है बॉलीवुड के अभिनेताओं से कम !

    April 17, 2018 2:59 pm

    नेहा धुपिया ने की गुपचुप तरीके से शादी, दुल्हा कौन है जानिये !

    नेहा धुपिया ने की गुपचुप तरीके से शादी, दुल्हा कौन है जानिये !

    May 11, 2018 5:52 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    August 17, 2017 7:11 pm

    राजस्थान सरकार की योजना बेटियों के लिए वरदान साबित हुई

    राजस्थान सरकार की योजना बेटियों के लिए वरदान साबित हुई

    July 29, 2017 4:20 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    कितनी सच्चाई है इन बातों में की मरने के बाद भी बढते है बाल और नाखुन !

    March 29, 2018 6:34 pm

    ये 9 फूड है धीमें जहर की तरह, इन्हें खानें से करें परहेज !

    ये 9 फूड है धीमें जहर की तरह, इन्हें खानें से करें परहेज !

    April 10, 2018 1:53 pm