Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

सिर्फ पैसा ही काफी नहीं है इस कार को खरीदने के लिये, अच्छी हैसियत भी जरूरी

रोल्स रॉयस एक नाम जो अपनी लग्जरी के लिये जाना जाता है। इस कार से व्यक्ति की प्रतिष्ठा, रूतबा और कामयाबी झलकती है। इसे सिर्फ कार नहीं कहा जा सकता है। दुनिया के कुछ बेहद प्रतिष्ठित लोगों के पास ही यह सुपर लग्जरी कार मौजुद है। लेकिन रोल्स रॉयस कार को खरीदने के लिये सिर्फ पैसा होना ही काफी नहीं है। इसे खरीदने के लिये समाज में आपका नाम और प्रतिष्ठा भी देखी जाती है। सिर्फ पैसा होने से ही आप इस प्रतिष्ठित कार ब्रांड के मालिक नहीं बन सकते है।


क्या देखती है रॉल्स रॉयस कंपनी
प्रोफाईल
सबसे पहले कंपनी यह देखती है आप क्या करते है बिजनेस मैन है, कलाकार है, या आपकी किसी भी क्षेत्र में विशिष्ट पहचान क्या है।
हिस्ट्री
ऐसा नहीं है कि कंपनी केवल आपके वर्तर्मान को देखती है। पहले की आपकी क्या हिस्ट्री रही है इसके बारे में भी कंपनी जांच परख करती है। आपने पहले क्या काम किया है आपकी क्या पोजीशन थी इन सब बातों को जांचा परखा जाता है।
सोशल स्टैडिंग
कार खरीदने के लिये केवल कंपनी आपकी पोजीशन को ही नहीं बल्कि यह भी देखती है कि समाज के बीच आपकी छवि कैसी है। आपके बारे में लोगों की क्या राय है। आपके किसी काम से लोगों के बीच आपकी छवि गलत तो नहीं है। अगर है तो हो सकता है कंपनी आपको इस कार को खरीदने के योग्य न माने।
पीढियां की जानकारी
कंपनी कार बेचने से पहले आपके बारे में ही नहीं बल्कि आपकी पिछली पीढियों के बारे में जानकारी लेती है। आपके परिवार का समाज में कैसा रसुख रहा है। इन सब बातों को जानने के बाद ही कंपनी आपको इसके लिये रजिस्टर करती है।
आपराधिक रिकार्ड न हो
अगर आप पर किसी भी तरीके का कोई केस दर्ज है तो आप इस कार को खरीदना तो दूर इसकी टैस्ट ड्राइविंग के बारे में भी भूल जाइये। कंपनी ऐसे किसी भी व्यक्ति को अपनी कार को बेचकर अपने ब्रांड की इमेज से समझौता नहीं करती है।


भारत के इन प्रतिष्ठित लोगों के पास है ये कार
रोल्स रॉयस कार ब्रांड जर्मन कंपनी बीएमडब्ल्यु के अर्तगत आती है। रोल्स रॉयस ब्रांड नाम और रोल्स रॉयस और पीएलसी लोगो का अधिकार वॉक्सवेगन एजी से 1998 में लिया था। वैसे तो रोल्स रॉयस ब्रांड का उपयोग वाहनों में वर्ष 1906 से लिया जा रहा है। रॉल्स रॉयस में सबसे प्रमुख मॉडल रॉल्स रॉयल फैन्टम 8 जिसकी कीमत तकरीबन 9.5 करोड के करीब है। इसके अलावा रॉल्स रॉयल घोस्ट सीरिज की कीमत 5 करोड के लगभग है। भारत के कुछ बहुत ही प्रतिष्ठित लोगों के पास यह कार है जिनमें अमिताभ बच्चन, आमिर खान, चिरंजिवी, शिव नादर और आदि गोदरेज शामिल है।

ये भी जरूर पढ़ें :
हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

1.20 लाख की यह जबरदस्त कार देगी 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज !

दुनिया की सबसे महंगी साइकिल, फिचर और कीमत जानकर दिमाग घूम जाएगा !

Related Article

Tags: , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    April 13, 2018 6:46 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    कभी भी मैच देखने स्टेडियम में नहीं आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी !

    कभी भी मैच देखने स्टेडियम में नहीं आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी !

    June 2, 2018 12:07 am

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    July 11, 2017 9:30 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    आप भी कर लो दुनिया मुठ्ठी में वो भी सिर्फ 1500 रुपये में

    आप भी कर लो दुनिया मुठ्ठी में वो भी सिर्फ 1500 रुपये में

    July 23, 2017 11:39 am

    चीन के लिये है खतरे की घंटी भारत की अग्नि मिसाइल 5

    चीन के लिये है खतरे की घंटी भारत की अग्नि मिसाइल 5

    January 19, 2018 1:32 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    गुजरात और हिमाचल चुनाव में ये है वे दिग्गज जो अपनी सीट नहीं बचा पाये

    गुजरात और हिमाचल चुनाव में ये है वे दिग्गज जो अपनी सीट नहीं बचा पाये

    December 19, 2017 4:02 pm

    एप्पल बंद करने जा रही है अपना लेटेस्ट फोन, जाने क्या है वजह ?

    एप्पल बंद करने जा रही है अपना लेटेस्ट फोन, जाने क्या है वजह ?

    January 23, 2018 8:26 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    How the Son of a Farmer Became, The World’s Powerful Criminal ?

    How the Son of a Farmer Became, The World’s Powerful Criminal ?

    January 15, 2018 3:58 pm

    इस हिन्दू परिवार से खौफ खाता है पूरा पाकिस्तान, आज भी कायम है इनकी बादशाहत !

    इस हिन्दू परिवार से खौफ खाता है पूरा पाकिस्तान, आज भी कायम है इनकी बादशाहत !

    February 22, 2018 3:12 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    ऐसा चमत्कारी मंदिर जहां बिना खून बहाये चढायी जाती है बलि

    ऐसा चमत्कारी मंदिर जहां बिना खून बहाये चढायी जाती है बलि

    July 31, 2017 5:33 pm

    दुनिया का सबसे बडा ठग, जिसने बेच दिया पूरा का पूरा देश !

    दुनिया का सबसे बडा ठग, जिसने बेच दिया पूरा का पूरा देश !

    May 23, 2018 4:04 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    May 1, 2018 12:10 pm

    उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

    उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

    April 8, 2018 7:47 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    कभी इस हिरोइन के नाम से ही हिट हो जाती थी हिन्दी फिल्में ,आज जी रही है गुमनाम जिंदगी !

    कभी इस हिरोइन के नाम से ही हिट हो जाती थी हिन्दी फिल्में ,आज जी रही है गुमनाम जिंदगी !

    July 19, 2017 4:35 pm

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    पिपली लाईव के इस अभिनेता को अपने अंतिम समय में मॉगनी पडी थी लोगों से मदद

    September 19, 2017 3:28 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    100 दिन के योगी राज में कितना बदला उत्तर प्रदेश…?

    100 दिन के योगी राज में कितना बदला उत्तर प्रदेश…?

    June 28, 2017 5:59 pm
    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    June 19, 2017 8:11 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    उम्र के हिसाब से ये होना चाहिये आपका वजन !

    April 3, 2018 3:53 pm

    शुद्ध पानी के लिये लगाया है आरओ तो उसके नूकसान भी जान लिजिये !

    शुद्ध पानी के लिये लगाया है आरओ तो उसके नूकसान भी जान लिजिये !

    April 9, 2018 6:23 pm