Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

ये हैं शिवाजी महाराज के सबसे स्टाइलिश वंशज !

छत्रपति शिवाजी महाराज जिन्हें उनके युद्ध कौशल और गुरिल्ला छाप लडाई के लिये जाना जाता था। शिवाजी महाराज ने पश्चिम में मराठा साम्राज्य की नींव रखी थी। कई वर्षो तक शिवाजी महाराज ने दिल्ली सल्तनत के सुल्तान औरगजेंब से लडाई लडी। लेकिन आज हम आपको शिवाजी महाराज के बारे में नहीं बल्कि उनके 13 वीं पीढी के वंशज शंभाजीराजे छत्रपति के बारे में बताने जा रहे है। शिवाजी के ये वंशज बडे स्टाइलिश है सोशल वर्क के जरिये ये समाज से जुडे रहते है। क्रुजर बाईक और हैलीकॉप्टर में घुमने वाले शंभाजी राजे की छवि एक इमानदार और लोकप्रिय व्यक्ति की है।

 

लोग बुलाते है महाराज
शिवाजी महाराज की 13 वीं पीढी के ये वशंज शंभाजी राजे छत्रपति कोल्हापुर में रहते है। कोल्हापुर से इन्होनें एमबीए किया है। वे समाज में अपने सामाजिक कार्यो के जरिये जुडे रहते है। सोशल वर्क के साथ ही वे बेहद लग्जरी लाइफस्टाइल के लिये भी जाने जाते है। क्रुजर बाईक चलाना उन्हें खास पसंद है वे अपने खास शौक के लिये हर किमत पर पुरा करते है। उनके चेहरे पर राजवंश से जुडे होने की चमक दिखायी देती है। उनके चाहने वाले उन्हें महाराज कहकर बुलाते है।

 

राजनीति के साथ ही जुडे है सोशल वर्क से
शंभाजी राजे  महाराष्ट्र में काफी लोकप्रिय है। राजनीति में आने से पहले वे कई वर्षो तक सोशल वर्क से जुडे रहे है। महाराष्ट्र में उन्हें मराठा रिजर्वेशन कैंपेन के लिये बहुत काम किया है। अक्सर समाजिक कार्यो के लिये लोगों से मिलते रहते है। शंभाजी राजे लोगों के बीच कई बार अपनी क्रुजर बाईक से पहॅुच जाते है। उनसे मिलने के लिये लोग  तपती धुप में कई घंटो तक लाईन में खडे रहते है। लोग महाराज को अपने बीच में पाकर बहुत खुश होते है और उन पर फुलों की बारिश भी की जाती है।

 

जबरदस्त है फैन फोलोविंग
शंभाजी राजे की महाराष्ट्र में बडी फैन फोलोविंग है लोग उन्हें अपने बीच पाकर बहुत खुश होते है। उनके साथ गाडियों का लंबा काफिला चलता है। जिसमें एक से बढकर लग्जरी कारें होती है। लग्जरी कार के साथ ही उन्हें क्रुजर बाईक चलाने का खास शौक है। शिवाजी महाराज के वंशज होने से ही लोगों के बीच उनकी खास इमेज है। शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र सहित पूरे देश में बडा नाम है। शिवाजी महाराज का बहुत बडा स्मारक बनने जा रहा है।

ये भी जरूर पढ़ें :
देश के इतिहास में ऐसा वीर राजा फिर नहीं हुआ !

सात हाथी भी नहीं हिला पाये थे इस पत्थर को, स्वर्ग से गिरा था धरती पर !

क्या आपको पता है समूद्र मंथन में निकला अमृत कलश कहां पर है ?

ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    June 7, 2017 1:37 pm

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    October 30, 2017 5:12 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    October 30, 2017 6:30 pm

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    April 3, 2018 12:18 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm
    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    June 7, 2017 8:05 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ऐसा था शहीद कैप्टन कुंडू का देशप्रेम, पढ़ें उनकी आखिरी कविता !

    ऐसा था शहीद कैप्टन कुंडू का देशप्रेम, पढ़ें उनकी आखिरी कविता !

    February 6, 2018 4:01 pm

    कौन है वो लडकी जिससे राहुल गांधी की शादी की अफवाह उड रही है ?

    कौन है वो लडकी जिससे राहुल गांधी की शादी की अफवाह उड रही है ?

    May 8, 2018 6:19 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

    उम्र 67 लेकिन बॉडी ऐसी की टाईगर श्राफ को भी शर्म आ जाये !

    April 8, 2018 7:47 pm

    आखिर चीन के इस गाँधी ने कह दिया दुनिया को अलविदा

    आखिर चीन के इस गाँधी ने कह दिया दुनिया को अलविदा

    July 14, 2017 6:49 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    जाने क्यों फुट-फुट कर रोया था पाकिस्तान का जनरल, भारतीय जनरल के सामने !

    जाने क्यों फुट-फुट कर रोया था पाकिस्तान का जनरल, भारतीय जनरल के सामने !

    August 22, 2017 3:14 pm

    क्या है खास इस पेड में जिसकी पत्ती तोडने पर भी है 6 महीने की जेल !

    क्या है खास इस पेड में जिसकी पत्ती तोडने पर भी है 6 महीने की जेल !

    April 4, 2018 2:21 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    मिलिए ‘थ्री इडियट’फिल्म की कहानी के पीछे असल जिदगी के‘फुंसुख वांगडू’से

    मिलिए ‘थ्री इडियट’फिल्म की कहानी के पीछे असल जिदगी के‘फुंसुख वांगडू’से

    July 27, 2017 7:25 pm

    कभी ठेले पर बेचता था पकौडे आज है करोडों का मालिक

    कभी ठेले पर बेचता था पकौडे आज है करोडों का मालिक

    October 31, 2017 3:29 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    कभी इस हिरोइन के नाम से ही हिट हो जाती थी हिन्दी फिल्में ,आज जी रही है गुमनाम जिंदगी !

    कभी इस हिरोइन के नाम से ही हिट हो जाती थी हिन्दी फिल्में ,आज जी रही है गुमनाम जिंदगी !

    July 19, 2017 4:35 pm

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    February 16, 2018 6:58 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    अब देश के तीनों उच्च पदों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का वर्चस्व

    अब देश के तीनों उच्च पदों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का वर्चस्व

    August 6, 2017 9:20 pm

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    July 28, 2017 6:43 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    March 23, 2018 12:11 am

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    February 8, 2018 7:03 pm