Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

ये हैं शिवाजी महाराज के सबसे स्टाइलिश वंशज !

छत्रपति शिवाजी महाराज जिन्हें उनके युद्ध कौशल और गुरिल्ला छाप लडाई के लिये जाना जाता था। शिवाजी महाराज ने पश्चिम में मराठा साम्राज्य की नींव रखी थी। कई वर्षो तक शिवाजी महाराज ने दिल्ली सल्तनत के सुल्तान औरगजेंब से लडाई लडी। लेकिन आज हम आपको शिवाजी महाराज के बारे में नहीं बल्कि उनके 13 वीं पीढी के वंशज शंभाजीराजे छत्रपति के बारे में बताने जा रहे है। शिवाजी के ये वंशज बडे स्टाइलिश है सोशल वर्क के जरिये ये समाज से जुडे रहते है। क्रुजर बाईक और हैलीकॉप्टर में घुमने वाले शंभाजी राजे की छवि एक इमानदार और लोकप्रिय व्यक्ति की है।

 

लोग बुलाते है महाराज
शिवाजी महाराज की 13 वीं पीढी के ये वशंज शंभाजी राजे छत्रपति कोल्हापुर में रहते है। कोल्हापुर से इन्होनें एमबीए किया है। वे समाज में अपने सामाजिक कार्यो के जरिये जुडे रहते है। सोशल वर्क के साथ ही वे बेहद लग्जरी लाइफस्टाइल के लिये भी जाने जाते है। क्रुजर बाईक चलाना उन्हें खास पसंद है वे अपने खास शौक के लिये हर किमत पर पुरा करते है। उनके चेहरे पर राजवंश से जुडे होने की चमक दिखायी देती है। उनके चाहने वाले उन्हें महाराज कहकर बुलाते है।

 

राजनीति के साथ ही जुडे है सोशल वर्क से
शंभाजी राजे  महाराष्ट्र में काफी लोकप्रिय है। राजनीति में आने से पहले वे कई वर्षो तक सोशल वर्क से जुडे रहे है। महाराष्ट्र में उन्हें मराठा रिजर्वेशन कैंपेन के लिये बहुत काम किया है। अक्सर समाजिक कार्यो के लिये लोगों से मिलते रहते है। शंभाजी राजे लोगों के बीच कई बार अपनी क्रुजर बाईक से पहॅुच जाते है। उनसे मिलने के लिये लोग  तपती धुप में कई घंटो तक लाईन में खडे रहते है। लोग महाराज को अपने बीच में पाकर बहुत खुश होते है और उन पर फुलों की बारिश भी की जाती है।

 

जबरदस्त है फैन फोलोविंग
शंभाजी राजे की महाराष्ट्र में बडी फैन फोलोविंग है लोग उन्हें अपने बीच पाकर बहुत खुश होते है। उनके साथ गाडियों का लंबा काफिला चलता है। जिसमें एक से बढकर लग्जरी कारें होती है। लग्जरी कार के साथ ही उन्हें क्रुजर बाईक चलाने का खास शौक है। शिवाजी महाराज के वंशज होने से ही लोगों के बीच उनकी खास इमेज है। शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र सहित पूरे देश में बडा नाम है। शिवाजी महाराज का बहुत बडा स्मारक बनने जा रहा है।

ये भी जरूर पढ़ें :
देश के इतिहास में ऐसा वीर राजा फिर नहीं हुआ !

सात हाथी भी नहीं हिला पाये थे इस पत्थर को, स्वर्ग से गिरा था धरती पर !

क्या आपको पता है समूद्र मंथन में निकला अमृत कलश कहां पर है ?

ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    इस मंदिर में जो रात को ठहरा बन गया पत्थर का !

    इस मंदिर में जो रात को ठहरा बन गया पत्थर का !

    March 30, 2018 6:25 pm

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    April 13, 2018 6:46 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    May 12, 2018 2:12 pm

    कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

    कहॉ है 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का गुमनाम हीरो !

    April 1, 2018 8:36 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    क्या आप जानते हैं, कौन है इंटरनेट का मालिक ?

    क्या आप जानते हैं, कौन है इंटरनेट का मालिक ?

    April 23, 2018 8:08 pm

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    आसाराम के बाद यह महिला संभालेगी पूरा साम्राज्य !

    आसाराम के बाद यह महिला संभालेगी पूरा साम्राज्य !

    April 27, 2018 12:24 am

    हनी सिंह के गाने पर किया इस लडकी ने धमाकेदार डांस, विडियो हुआ वायरल !

    हनी सिंह के गाने पर किया इस लडकी ने धमाकेदार डांस, विडियो हुआ वायरल !

    May 6, 2018 1:42 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    September 3, 2017 4:29 pm

    फोब्स मैंगजीन ने भी माना अबकी बार भरोसेमंद सरकार

    फोब्स मैंगजीन ने भी माना अबकी बार भरोसेमंद सरकार

    July 14, 2017 2:31 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    इस भारतीय महाराजा ने रोल्स रॉयस से उठवाया था कचरा

    इस भारतीय महाराजा ने रोल्स रॉयस से उठवाया था कचरा

    November 3, 2017 1:50 pm
    दुनिया का सबसे महंगा पानी जो बिकता है लाखों में

    ये है दुनिया का सबसे महंगा पानी !

    ये है दुनिया का सबसे महंगा पानी !

    March 29, 2018 11:11 am

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    March 20, 2018 11:41 am

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    September 15, 2017 4:11 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    विवादों से भरी ये ये 10 बॉलीवुड फिल्में, जानिए क्या था इनमें ऐसा कि हुई थीं बैन

    विवादों से भरी ये ये 10 बॉलीवुड फिल्में, जानिए क्या था इनमें ऐसा कि हुई थीं बैन

    September 21, 2017 3:23 pm

    क्या आप जानते हैं आलिया भट्ट के बारे में ये बातें ?

    क्या आप जानते हैं आलिया भट्ट के बारे में ये बातें ?

    March 20, 2018 12:05 am

    सियासत [ और पढ़ें ]

    वो ईमानदार स्वतंत्रता सेनानी, दो बार रहा मुख्यमंत्री, नहीं बना पाया खुद का एक मकान

    वो ईमानदार स्वतंत्रता सेनानी, दो बार रहा मुख्यमंत्री, नहीं बना पाया खुद का एक मकान

    January 25, 2018 4:04 pm

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया

    August 1, 2017 2:59 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    बोतलबंद पानी में होते है ये नुकसानदायक तत्व, हो जायें सावधान !

    March 19, 2018 8:08 pm

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    May 14, 2018 4:32 pm