Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

ये हैं शिवाजी महाराज के सबसे स्टाइलिश वंशज !

छत्रपति शिवाजी महाराज जिन्हें उनके युद्ध कौशल और गुरिल्ला छाप लडाई के लिये जाना जाता था। शिवाजी महाराज ने पश्चिम में मराठा साम्राज्य की नींव रखी थी। कई वर्षो तक शिवाजी महाराज ने दिल्ली सल्तनत के सुल्तान औरगजेंब से लडाई लडी। लेकिन आज हम आपको शिवाजी महाराज के बारे में नहीं बल्कि उनके 13 वीं पीढी के वंशज शंभाजीराजे छत्रपति के बारे में बताने जा रहे है। शिवाजी के ये वंशज बडे स्टाइलिश है सोशल वर्क के जरिये ये समाज से जुडे रहते है। क्रुजर बाईक और हैलीकॉप्टर में घुमने वाले शंभाजी राजे की छवि एक इमानदार और लोकप्रिय व्यक्ति की है।

 

लोग बुलाते है महाराज
शिवाजी महाराज की 13 वीं पीढी के ये वशंज शंभाजी राजे छत्रपति कोल्हापुर में रहते है। कोल्हापुर से इन्होनें एमबीए किया है। वे समाज में अपने सामाजिक कार्यो के जरिये जुडे रहते है। सोशल वर्क के साथ ही वे बेहद लग्जरी लाइफस्टाइल के लिये भी जाने जाते है। क्रुजर बाईक चलाना उन्हें खास पसंद है वे अपने खास शौक के लिये हर किमत पर पुरा करते है। उनके चेहरे पर राजवंश से जुडे होने की चमक दिखायी देती है। उनके चाहने वाले उन्हें महाराज कहकर बुलाते है।

 

राजनीति के साथ ही जुडे है सोशल वर्क से
शंभाजी राजे  महाराष्ट्र में काफी लोकप्रिय है। राजनीति में आने से पहले वे कई वर्षो तक सोशल वर्क से जुडे रहे है। महाराष्ट्र में उन्हें मराठा रिजर्वेशन कैंपेन के लिये बहुत काम किया है। अक्सर समाजिक कार्यो के लिये लोगों से मिलते रहते है। शंभाजी राजे लोगों के बीच कई बार अपनी क्रुजर बाईक से पहॅुच जाते है। उनसे मिलने के लिये लोग  तपती धुप में कई घंटो तक लाईन में खडे रहते है। लोग महाराज को अपने बीच में पाकर बहुत खुश होते है और उन पर फुलों की बारिश भी की जाती है।

 

जबरदस्त है फैन फोलोविंग
शंभाजी राजे की महाराष्ट्र में बडी फैन फोलोविंग है लोग उन्हें अपने बीच पाकर बहुत खुश होते है। उनके साथ गाडियों का लंबा काफिला चलता है। जिसमें एक से बढकर लग्जरी कारें होती है। लग्जरी कार के साथ ही उन्हें क्रुजर बाईक चलाने का खास शौक है। शिवाजी महाराज के वंशज होने से ही लोगों के बीच उनकी खास इमेज है। शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र सहित पूरे देश में बडा नाम है। शिवाजी महाराज का बहुत बडा स्मारक बनने जा रहा है।

ये भी जरूर पढ़ें :
देश के इतिहास में ऐसा वीर राजा फिर नहीं हुआ !

सात हाथी भी नहीं हिला पाये थे इस पत्थर को, स्वर्ग से गिरा था धरती पर !

क्या आपको पता है समूद्र मंथन में निकला अमृत कलश कहां पर है ?

ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

Related Article

Tags: , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    April 20, 2018 5:57 pm

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    May 8, 2018 10:34 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    आखिर क्यों चुने गये रवि शास्त्री भारतीय किक्रेट टीम के कोच ?

    July 11, 2017 9:30 pm

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    यह एप बचाएगा आपके मोबाइल को चोरों से !

    March 10, 2018 5:05 pm

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    June 13, 2017 7:56 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    5 दिनों में ही क्यों छिन लिया गया इस लडकी से मिस वर्ल्ड बांग्लादेश का ताज

    5 दिनों में ही क्यों छिन लिया गया इस लडकी से मिस वर्ल्ड बांग्लादेश का ताज

    October 11, 2017 6:58 pm

    Video ऑपरेशन टेबल पर तड़पती रही गर्भवती महिला, आपस में लड़ पड़े डॉक्टर्स

    Video ऑपरेशन टेबल पर तड़पती रही गर्भवती महिला, आपस में लड़ पड़े डॉक्टर्स

    August 30, 2017 3:41 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    March 20, 2018 11:41 am

    शहीद परिवारों के लिए आगे आए अब विवेक ओबरॉय

    शहीद परिवारों के लिए आगे आए अब विवेक ओबरॉय

    July 11, 2017 8:19 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    जानिए क्या होती है जेड प्लस, जेड या वाई कैटगरी की सुरक्षा ?

    जानिए क्या होती है जेड प्लस, जेड या वाई कैटगरी की सुरक्षा ?

    February 23, 2018 5:02 pm

    ये है रेत के किले पर राज करने वाले महाराजा !

    ये है रेत के किले पर राज करने वाले महाराजा !

    February 2, 2018 11:50 am

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    इतने रूपये रखते है मुकेश अंबानी अपनी जेब में, हर मिनिट की कमाई है इतनी !

    March 20, 2018 11:41 am

    कोहीनूर हीरा आखिरी बार इस राजा के सर का ताज बना था

    कोहीनूर हीरा आखिरी बार इस राजा के सर का ताज बना था

    June 27, 2017 5:01 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    जिस एक्टर को आप ‘अंग्रेज’ समझते थे, वो तो मुंबई का निकला !

    जिस एक्टर को आप ‘अंग्रेज’ समझते थे, वो तो मुंबई का निकला !

    April 2, 2018 3:10 pm

    काले से गोरा बनने की चाह रखने वालों के लिये सुशांत सिंह ने ठुकराये 15 करोड !

    काले से गोरा बनने की चाह रखने वालों के लिये सुशांत सिंह ने ठुकराये 15 करोड !

    January 17, 2018 8:45 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    December 28, 2017 5:21 pm

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    पनामा लीक मामले में नवाज शरीफ के बाद अब अगला नंबर किसका…?

    July 28, 2017 6:43 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    इन साधारण नुस्खों का इस्तेमाल करके आप रोक सकते है बालों का झडना !

    May 14, 2018 4:32 pm