Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

युवाओं में दो ही चीजां का जबरदस्त क्रेज होता है एक तो टॉप मॉडल मोबाईल फोन और एक बाईक। फिल्मस्टार से लेकर क्रिकेटर्स के पास कुछ शानदार सुपर बाईक्स है। ऐसी सुपर बाईक्स को खरीदने का मन तो सबका होता है लेकिन इनकी कीमतों को सुनकर अपने सपनों को तोडना पडता है। लेकिन अब आपके सपनों की सुपरबाईक बेहद कम कीमत में आपकी हो सकती है। सुजुकी कंपनी ने एक नयी बाईक इन्ट्रुडर लॉन्च की है जो दिखने में बिलकुल हार्ले डेविडसन की तरह दिखती है लेकिन इसकी कीमत सुनकर आपको विश्वास नहीं होगा। सुजुकी की इस बाईक की दिल्ली एक्स शोरूम प्राइस मात्र 99,995 है। अब इस आकर्षक दाम में हर कोई इसकी राइडिंग करना चाहेगा।


ये है फीचर्स
सुजुकी इन्ट्रुडर 150 की बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है। जल्द ही यह बाईक सडकों पर नजर आने लगेगी। यह बाईक कई खुबियों से लैस है। यह बाईक सुजुकी इको परफोरमेंस और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे हाईटैक फीचर्स से लैस है। साथ ही साथ इस बाईक में दोनों टायर में डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी गयी है। अगर इन फीचर्स की बात की जाये तो ये फीचर्स 5 लाख से उपर की बाईक्स में ही मिलते है।


ये है खुबी
सुजुकी इन्ट्रुडर में 4 स्ट्रोक 1 सिलेंडर वाला एयर कुल्ड इंजन दिया गया है। जो कि 14.8पीएस और 14 एनएम की टार्क जनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक स्टार्ट इंजन है। बाईक में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिये है। बाईक का वजन 148 किलोग्राम है। बाईक का फ्युल टैंक 11 लीटर का है। बाईक में 12 वी की मेंटीनेंस फ्री बैटरी दी गयी है। इस बाईक का फ्रेम जिक्सर की तरह दिखता है।


आकर्षक है डिजाइन
बाइक की डिजाइन सुजुकी के ही इंट्रुडर एम 1800 आर से ली गयी है। इस बाइक में राइडर और पिलियन सीट को अलग अलग रखा गया है। इसमें प्रोजेक्टर लाइट एलईडी लैम्स दिये गये है। साथ ही इसमं दिया गया है डिजिटल मीटर। जो कि बिलकुल किसी स्मार्टफोन की तरह दिखायी देता है। बाईक को स्टाइलिश लुक देने के लिये डुअल साइलेंसर दिये गये है। जो कि इस बाईक को डिजाइन बेहद आकर्षक बनाते है। सुजुकी की यह बाईक बजाज की एवेजर्स को टक्कर देने के लिये बनायी गयी है। एवेजर्स 150 सी सी की कीमत भी 1,00,000 के करीब है और उसकी टक्कर में कंपनी ने इंट्रुडर 150 को 1 लाख से कम किमत में बाजार में उतारा है। उम्मीद की जा रही है कि इसके स्टाइलिश लुक की वजह से यह बाजार में युवाओं को आकर्षित करेगी।

ये भी जरूर पढ़ें :
1.20 लाख की यह जबरदस्त कार देगी 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज !

दुनिया की सबसे महंगी साइकिल, फिचर और कीमत जानकर दिमाग घूम जाएगा !

 

Related Article

Tags: , , , , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    April 20, 2018 5:57 pm

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    April 27, 2018 2:16 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    April 3, 2018 12:18 pm

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    August 11, 2017 6:34 pm
    भारत को मिला एक ओर नया ब्रहमास्त्र

    भारत को मिला एक ओर नया ब्रहमास्त्र

    भारत को मिला एक ओर नया ब्रहमास्त्र

    June 6, 2017 5:36 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    कश्मीर की यह पॉच साल की बच्ची आखिर क्यों है चर्चाओं में !

    कश्मीर की यह पॉच साल की बच्ची आखिर क्यों है चर्चाओं में !

    January 24, 2018 4:43 pm

    सरकार ने किए 11 लाख पेनकार्ड बंद, आप भी चैक कर ले अपना पैनकार्ड

    सरकार ने किए 11 लाख पेनकार्ड बंद, आप भी चैक कर ले अपना पैनकार्ड

    August 3, 2017 5:49 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    भारतीय गणितज्ञ डॉ वशिष्ट नारायण जिन्होंने दी आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती

    June 23, 2017 6:55 pm

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    32 अंग्रेज़ को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त होने वाली वीरांगना !

    April 3, 2018 2:32 am

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    देशभक्ति के नारे तो हमसब ने लगाये, पर ये नारे आये कहां से…?

    देशभक्ति के नारे तो हमसब ने लगाये, पर ये नारे आये कहां से…?

    June 29, 2017 1:39 pm

    फोन पर बात करने पर क्यों कहा जाता है हैल्लो ?

    फोन पर बात करने पर क्यों कहा जाता है हैल्लो ?

    March 24, 2018 2:18 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इस संत के पास आने के बाद ही मिली थी फेसबुक और एप्पल बनाने में सफलता !

    इस संत के पास आने के बाद ही मिली थी फेसबुक और एप्पल बनाने में सफलता !

    April 18, 2018 1:11 pm

    इस वीर क्रांतिकारी ने अंग्रेजो को उनके घर में घुसकर मारा

    इस वीर क्रांतिकारी ने अंग्रेजो को उनके घर में घुसकर मारा

    July 31, 2017 3:37 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बॉलीवुड की इस प्रसिद्ध अभिनेत्री को क्यों करनी पड रही है खेती, जानकर रह जायेगें हैरान

    बॉलीवुड की इस प्रसिद्ध अभिनेत्री को क्यों करनी पड रही है खेती, जानकर रह जायेगें हैरान

    April 21, 2018 7:08 pm

    दुनिया की 10 सबसे कमाउ फिल्में जिन्होनें की है करोडों नहीं अरबों की कमाई !

    दुनिया की 10 सबसे कमाउ फिल्में जिन्होनें की है करोडों नहीं अरबों की कमाई !

    February 24, 2018 9:04 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    यह 5 नए हथियार जल्द ही बढायेंगे भारतीय सेना की शान

    यह 5 नए हथियार जल्द ही बढायेंगे भारतीय सेना की शान

    June 29, 2017 9:53 am

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    December 28, 2017 5:21 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    January 4, 2018 6:49 pm

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    अगर आप भी पीछे की जेब में पर्स रखते है तो ये खबर खास आपके लिये है !

    April 19, 2018 3:59 pm