Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

युवाओं में दो ही चीजां का जबरदस्त क्रेज होता है एक तो टॉप मॉडल मोबाईल फोन और एक बाईक। फिल्मस्टार से लेकर क्रिकेटर्स के पास कुछ शानदार सुपर बाईक्स है। ऐसी सुपर बाईक्स को खरीदने का मन तो सबका होता है लेकिन इनकी कीमतों को सुनकर अपने सपनों को तोडना पडता है। लेकिन अब आपके सपनों की सुपरबाईक बेहद कम कीमत में आपकी हो सकती है। सुजुकी कंपनी ने एक नयी बाईक इन्ट्रुडर लॉन्च की है जो दिखने में बिलकुल हार्ले डेविडसन की तरह दिखती है लेकिन इसकी कीमत सुनकर आपको विश्वास नहीं होगा। सुजुकी की इस बाईक की दिल्ली एक्स शोरूम प्राइस मात्र 99,995 है। अब इस आकर्षक दाम में हर कोई इसकी राइडिंग करना चाहेगा।


ये है फीचर्स
सुजुकी इन्ट्रुडर 150 की बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है। जल्द ही यह बाईक सडकों पर नजर आने लगेगी। यह बाईक कई खुबियों से लैस है। यह बाईक सुजुकी इको परफोरमेंस और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे हाईटैक फीचर्स से लैस है। साथ ही साथ इस बाईक में दोनों टायर में डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी गयी है। अगर इन फीचर्स की बात की जाये तो ये फीचर्स 5 लाख से उपर की बाईक्स में ही मिलते है।


ये है खुबी
सुजुकी इन्ट्रुडर में 4 स्ट्रोक 1 सिलेंडर वाला एयर कुल्ड इंजन दिया गया है। जो कि 14.8पीएस और 14 एनएम की टार्क जनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक स्टार्ट इंजन है। बाईक में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिये है। बाईक का वजन 148 किलोग्राम है। बाईक का फ्युल टैंक 11 लीटर का है। बाईक में 12 वी की मेंटीनेंस फ्री बैटरी दी गयी है। इस बाईक का फ्रेम जिक्सर की तरह दिखता है।


आकर्षक है डिजाइन
बाइक की डिजाइन सुजुकी के ही इंट्रुडर एम 1800 आर से ली गयी है। इस बाइक में राइडर और पिलियन सीट को अलग अलग रखा गया है। इसमें प्रोजेक्टर लाइट एलईडी लैम्स दिये गये है। साथ ही इसमं दिया गया है डिजिटल मीटर। जो कि बिलकुल किसी स्मार्टफोन की तरह दिखायी देता है। बाईक को स्टाइलिश लुक देने के लिये डुअल साइलेंसर दिये गये है। जो कि इस बाईक को डिजाइन बेहद आकर्षक बनाते है। सुजुकी की यह बाईक बजाज की एवेजर्स को टक्कर देने के लिये बनायी गयी है। एवेजर्स 150 सी सी की कीमत भी 1,00,000 के करीब है और उसकी टक्कर में कंपनी ने इंट्रुडर 150 को 1 लाख से कम किमत में बाजार में उतारा है। उम्मीद की जा रही है कि इसके स्टाइलिश लुक की वजह से यह बाजार में युवाओं को आकर्षित करेगी।

ये भी जरूर पढ़ें :
1.20 लाख की यह जबरदस्त कार देगी 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज !

दुनिया की सबसे महंगी साइकिल, फिचर और कीमत जानकर दिमाग घूम जाएगा !

 

Related Article

Tags: , , , , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    ये कछुए कर देगें आपकी प्रत्येक समस्या का समाधान, पैसा बरसेगा जमकर !

    April 20, 2018 5:57 pm

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    गणेश जी को बतानी है मन की बात तो चिट्ठी इसे पते पर भेजो !

    April 27, 2018 2:16 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    October 30, 2017 6:30 pm

    अशोक वाटिका जाना भारी पड़ा क्रिकेटर मोहम्मद शमी को

    अशोक वाटिका जाना भारी पड़ा क्रिकेटर मोहम्मद शमी को

    August 11, 2017 7:28 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    June 1, 2018 4:02 pm

    सामने आये जियो के 500 रुपये वाले फोन की तस्वीर और फीचर्सं

    सामने आये जियो के 500 रुपये वाले फोन की तस्वीर और फीचर्सं

    July 16, 2017 10:36 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    2018 का पहला सूर्यग्रहण जानें क्या करें क्या ना करें !

    2018 का पहला सूर्यग्रहण जानें क्या करें क्या ना करें !

    February 14, 2018 5:07 pm

    श्रीदेवी के इन 10 गानों को आप भी जरूर गुनगुनाते होगें !

    श्रीदेवी के इन 10 गानों को आप भी जरूर गुनगुनाते होगें !

    February 27, 2018 2:36 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    कभी ठेले पर बेचता था पकौडे आज है करोडों का मालिक

    कभी ठेले पर बेचता था पकौडे आज है करोडों का मालिक

    October 31, 2017 3:29 pm

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    कभी 5 रुपये की मजदूरी करने वाली आज है करोडों की मालकीन !

    September 15, 2017 4:11 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    भारतीये सेना इस वजह से रिटायरमेंट के बाद अपने वफादार कुत्तों को मार देती है गोली !

    भारतीये सेना इस वजह से रिटायरमेंट के बाद अपने वफादार कुत्तों को मार देती है गोली !

    April 14, 2018 2:33 pm

    फौजियों का गाँव गहमर, सैनिकों का गढ़ है ये गांव !

    फौजियों का गाँव गहमर, सैनिकों का गढ़ है ये गांव !

    January 16, 2018 1:30 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी का रूतबा ऐसा है कि कार की चाबी खोने पर जर्मनी से आयी चाबी हैलीकॉप्टर से

    मुकेश अंबानी का रूतबा ऐसा है कि कार की चाबी खोने पर जर्मनी से आयी चाबी हैलीकॉप्टर से

    April 6, 2018 12:57 pm

    इस राष्ट्रपति के सर पर था लाखों लोगों की मौत का इलजाम

    इस राष्ट्रपति के सर पर था लाखों लोगों की मौत का इलजाम

    July 23, 2017 8:11 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    यह मशहुर अभिनेत्री जीवन भर रही कुंवारी, करती थी देवानंद से बेइंतहा मोहब्बत

    यह मशहुर अभिनेत्री जीवन भर रही कुंवारी, करती थी देवानंद से बेइंतहा मोहब्बत

    September 27, 2017 5:52 pm

    प्रियंका चौपडा की वॉयरल हो रही फोटो का सच क्या है ?

    प्रियंका चौपडा की वॉयरल हो रही फोटो का सच क्या है ?

    July 13, 2017 6:41 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    वो ईमानदार स्वतंत्रता सेनानी, दो बार रहा मुख्यमंत्री, नहीं बना पाया खुद का एक मकान

    वो ईमानदार स्वतंत्रता सेनानी, दो बार रहा मुख्यमंत्री, नहीं बना पाया खुद का एक मकान

    January 25, 2018 4:04 pm

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am

    दूध असली है या नकली इस तरह करें पहचान

    दूध असली है या नकली इस तरह करें पहचान