Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

इस महिला से मिल चुके हैं यमराज, बोले-जा तू कुछ दिन और जी ले !

दुनिया भी आज भी लोगों के मन में कई ऐसे सवाल है जिनके सही उत्तर किसी के पास नहीं है। इन्हीं में से एक सवाल है कि क्या वाकई आत्मा होती है। और अगर आत्मा होती है तो मरने के बाद आखिर क्या होता है। हमारे धर्मग्रंथों में बताया गया है कि आत्मा अजर अमर होती है और मरने के बाद यमदुत उसे लेने आते है और उसके किये गये कर्मो के आधार पर उसके स्वर्ग और नर्क जाने का फैसला होता है। लेकिन विज्ञान इससे इत्तेफाक नहीं रखता है विज्ञान के अनुसार आत्मा नहीं होती है और यह सिर्फ लोगों का वहम है। लेकिन हाल ही में एक घटना प्रकाश में आयी है जिसमें एक औरत मरने के 10 घंटे बाद जीवित हो गयी। उस महिला ने अपने मरने की बाद की घटना का जिक्र किया है।

मौत को बीत चुके थे कई घंटे
यह महिला उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा की रहने वाली है। महिला का नाम है कैला दवी। 90 साल की कैला देवी की कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गयी थी। कैला देवी की मृत्यु के बाद उनके अंतिम संस्कार के लिये गांव वाले आ गये थे।  कैला देवी के अंतिम संस्कार की तैयारियां की जा रही थी।  कैला देवी के शव को बर्फ पर भी रखवा दिया गया था। कैला देवी को मरे हुये करीब 10 घंटे हो चुके थे। जैसे ही कैलादेवी को शमशान जाने के लिये उठाया जाने लगा। कैला देवी बोलने लगी। उन्हें बोलता देख सभी लोग हैरत में पड गये।

समय नहीं हुआ था
मरने के बाद कैला देवी के साथ क्या हुआ इसके बारे में कैला देवी ने गांव वालों को बताया । उनके अनुसार कैला देवी को मरने के बाद 4 लोग लेने के लिये आये थे जिनमें से एक व्यक्ति के बडी बडी दाढी थी। जब ये लोग उसे यमलोक लेकर गये जहां पर एक व्यक्ति ने कैला देवी का लेखा जोखा देखा और कहा कि इसका अभी समय नहीं हुआ है इसे वापिस ले जाओ। ऐसे में वे व्यक्ति उसे वापिस इस शरीर में छोड गये।

डॉक्टर भी है हैरान
कैलादेवी के मरकर जिंदा होने से गांव वासी हैरान है। साथ ही दूर दूर से लोग उनसे मरने के बाद की कहानी जानने आ रहे है। जिस डॉक्टर ने कैला देवी को मृत घोषित किया था वो भी हैरान है। डॉक्टर्स के अनुसार मरने के 20 मिनिट बाद ही दिमाग को ऑक्सीजन मिलना बंद हो जाती है। लेकिन दुनिया भर में कुछ मामले ऐसे सामने आये है जिनमें मरने के बाद 2 घंटे 5 घंटे के बाद कोई व्यक्ति जीवित हो गया है। और कैला देवी तो पूरे 10 घंटे बाद जीवित हुयी है जो कि हैरान कर देने वाला मामला है।

ये भी जरूर पढ़ें :
मरने के 5 घंटे बाद हुआ यह व्यक्ति जिंदा, गलती से ले गये थे यमदूत

चमत्कार मौत के दो महीने बाद क्यों मुस्कराने लगा यह संत !

Related Article

Tags:
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    इन 4 तरह के लडकों की ओर जल्द आकर्षित होती है लडकियां

    इन 4 तरह के लडकों की ओर जल्द आकर्षित होती है लडकियां

    April 23, 2018 12:54 pm

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    इस भक्त के नौकर बन रहे भगवान शिव !

    May 8, 2018 10:34 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    वो तीन पाकिस्तानी किक्रेट खिलाडी जो कभी भारत की तरफ से खेला करते थे

    September 3, 2017 4:29 pm

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    61 सालो में कोई नहीं तोड़ पाया इस क्रिकेटर का ये अनोखा रेकॉर्ड

    April 3, 2018 12:18 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    क्या ज्यादा बिजली बिल ने आपको भी कर दिया परेशान

    June 7, 2017 8:05 pm

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    April 3, 2018 1:49 am

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    4 विषयों में फेल होने के बाद निकाला पिता ने बेटे का जुलूस, आतिशबाजी बांटी मिठाई

    4 विषयों में फेल होने के बाद निकाला पिता ने बेटे का जुलूस, आतिशबाजी बांटी मिठाई

    May 19, 2018 6:40 pm

    आज है पूर्ण सूर्यग्रहण जिनकी भी है यह राशि वो हो जाए सावधान

    आज है पूर्ण सूर्यग्रहण जिनकी भी है यह राशि वो हो जाए सावधान

    August 21, 2017 1:25 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    मंदिर में हो जाती चोरी लेकिन भगवान ने समय रहते पकडवाया चोरों को !

    मंदिर में हो जाती चोरी लेकिन भगवान ने समय रहते पकडवाया चोरों को !

    April 26, 2018 1:39 am

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    April 24, 2018 7:46 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    जींस में इस छोटी पॉकेट होने के पीछे ये है असली कारण !

    जींस में इस छोटी पॉकेट होने के पीछे ये है असली कारण !

    February 16, 2018 1:06 pm

    जब एक भिखारी हार्ले डेविडसन खरीदने घुस गया शो रूम में !

    जब एक भिखारी हार्ले डेविडसन खरीदने घुस गया शो रूम में !

    April 9, 2018 12:24 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    पतंजली की सफलता के पीछे जिस व्यक्ति का सबसे बडा हाथ है वो है आचार्य बालकृष्ण !

    पतंजली की सफलता के पीछे जिस व्यक्ति का सबसे बडा हाथ है वो है आचार्य बालकृष्ण !

    March 29, 2018 12:24 pm

    नीता अंबानी 54 साल की होने पर भी है फिट, ये है उनके फिट रहने के पीछे वजह !

    नीता अंबानी 54 साल की होने पर भी है फिट, ये है उनके फिट रहने के पीछे वजह !

    April 10, 2018 8:28 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    अय्यारी के पाकिस्तान में बैन होने की ये है असली वजह !

    February 16, 2018 6:58 pm

    पाकिस्तान में हो चुकी है ये 10 फिल्में बैन, फिर पद्मावत क्यूॅ नहीं

    पाकिस्तान में हो चुकी है ये 10 फिल्में बैन, फिर पद्मावत क्यूॅ नहीं

    January 26, 2018 3:51 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    राष्ट्रपति भवन के बाद प्रणब दा का ये होगा नया पता, ओर ये मिलेंगी सुविधाएं ?

    राष्ट्रपति भवन के बाद प्रणब दा का ये होगा नया पता, ओर ये मिलेंगी सुविधाएं ?

    July 25, 2017 4:18 pm

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इवांका ट्रंप आयेगी भारत

    August 11, 2017 3:14 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    March 23, 2018 12:11 am

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am