Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

इस महिला से मिल चुके हैं यमराज, बोले-जा तू कुछ दिन और जी ले !

दुनिया भी आज भी लोगों के मन में कई ऐसे सवाल है जिनके सही उत्तर किसी के पास नहीं है। इन्हीं में से एक सवाल है कि क्या वाकई आत्मा होती है। और अगर आत्मा होती है तो मरने के बाद आखिर क्या होता है। हमारे धर्मग्रंथों में बताया गया है कि आत्मा अजर अमर होती है और मरने के बाद यमदुत उसे लेने आते है और उसके किये गये कर्मो के आधार पर उसके स्वर्ग और नर्क जाने का फैसला होता है। लेकिन विज्ञान इससे इत्तेफाक नहीं रखता है विज्ञान के अनुसार आत्मा नहीं होती है और यह सिर्फ लोगों का वहम है। लेकिन हाल ही में एक घटना प्रकाश में आयी है जिसमें एक औरत मरने के 10 घंटे बाद जीवित हो गयी। उस महिला ने अपने मरने की बाद की घटना का जिक्र किया है।

मौत को बीत चुके थे कई घंटे
यह महिला उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा की रहने वाली है। महिला का नाम है कैला दवी। 90 साल की कैला देवी की कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गयी थी। कैला देवी की मृत्यु के बाद उनके अंतिम संस्कार के लिये गांव वाले आ गये थे।  कैला देवी के अंतिम संस्कार की तैयारियां की जा रही थी।  कैला देवी के शव को बर्फ पर भी रखवा दिया गया था। कैला देवी को मरे हुये करीब 10 घंटे हो चुके थे। जैसे ही कैलादेवी को शमशान जाने के लिये उठाया जाने लगा। कैला देवी बोलने लगी। उन्हें बोलता देख सभी लोग हैरत में पड गये।

समय नहीं हुआ था
मरने के बाद कैला देवी के साथ क्या हुआ इसके बारे में कैला देवी ने गांव वालों को बताया । उनके अनुसार कैला देवी को मरने के बाद 4 लोग लेने के लिये आये थे जिनमें से एक व्यक्ति के बडी बडी दाढी थी। जब ये लोग उसे यमलोक लेकर गये जहां पर एक व्यक्ति ने कैला देवी का लेखा जोखा देखा और कहा कि इसका अभी समय नहीं हुआ है इसे वापिस ले जाओ। ऐसे में वे व्यक्ति उसे वापिस इस शरीर में छोड गये।

डॉक्टर भी है हैरान
कैलादेवी के मरकर जिंदा होने से गांव वासी हैरान है। साथ ही दूर दूर से लोग उनसे मरने के बाद की कहानी जानने आ रहे है। जिस डॉक्टर ने कैला देवी को मृत घोषित किया था वो भी हैरान है। डॉक्टर्स के अनुसार मरने के 20 मिनिट बाद ही दिमाग को ऑक्सीजन मिलना बंद हो जाती है। लेकिन दुनिया भर में कुछ मामले ऐसे सामने आये है जिनमें मरने के बाद 2 घंटे 5 घंटे के बाद कोई व्यक्ति जीवित हो गया है। और कैला देवी तो पूरे 10 घंटे बाद जीवित हुयी है जो कि हैरान कर देने वाला मामला है।

ये भी जरूर पढ़ें :
मरने के 5 घंटे बाद हुआ यह व्यक्ति जिंदा, गलती से ले गये थे यमदूत

चमत्कार मौत के दो महीने बाद क्यों मुस्कराने लगा यह संत !

Related Article

Tags:
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    एक शाकाहारी मगरमच्छ जो करता है मंदिर की सुरक्षा, मरकर दोबारा जिंदा हो जाता है !

    April 24, 2018 12:37 pm

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    ये थी वो वजह जिसके कारण लडा गया महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में

    April 13, 2018 6:46 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    May 12, 2018 2:12 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    April 3, 2018 1:49 am

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    सब्जी, नूडल्स और मछली बेचने वाली कंपनी कैसे बनी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी

    August 11, 2017 6:34 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    कल से रोज बदलेगे पेट्रोल-डीजल के भाव

    कल से रोज बदलेगे पेट्रोल-डीजल के भाव

    कल से रोज बदलेगे पेट्रोल-डीजल के भाव

    June 15, 2017 1:00 am

    झोपडपट्टी से निकला यह 26 साल का लडका है दुनिया का सबसे रहीस फुटबॉल खिलाडी !

    झोपडपट्टी से निकला यह 26 साल का लडका है दुनिया का सबसे रहीस फुटबॉल खिलाडी !

    February 6, 2018 12:14 am

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    ये योगी महात्मा 500 साल से भी अधिक जीवित रहे, चमत्कारों से दुनिया रह गयी दंग

    May 1, 2018 12:10 pm

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    September 8, 2017 8:36 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    दूसरे की पत्नी को चुराकर यहां मर्द करते हैं शादी !

    दूसरे की पत्नी को चुराकर यहां मर्द करते हैं शादी !

    February 25, 2018 12:27 am

    सैम मॉनेकशॉ फौज का वह अफसर जिसने ठुकरा दिया था इंदिरा गांधी का फरमान

    सैम मॉनेकशॉ फौज का वह अफसर जिसने ठुकरा दिया था इंदिरा गांधी का फरमान

    December 29, 2017 3:11 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    जेफ बेजोस एक ही दिन में कैसे बन गए दुनिया के सबसे अमीर आदमी

    जेफ बेजोस एक ही दिन में कैसे बन गए दुनिया के सबसे अमीर आदमी

    July 28, 2017 4:42 pm

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    भारत का सबसे अमीर भिखारी, लाखों में नहीं कराडों में है सम्पत्ति !

    May 18, 2018 12:24 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    क्या है कारगिल युद्ध और माधुरी दिक्षित के बीच कनेक्शन !

    क्या है कारगिल युद्ध और माधुरी दिक्षित के बीच कनेक्शन !

    January 23, 2018 12:57 pm

    क्या सच्चाई है अमिताभ और रेखा के रिश्ते की !

    क्या सच्चाई है अमिताभ और रेखा के रिश्ते की !

    October 11, 2017 6:11 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    August 18, 2017 4:23 pm

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    July 28, 2017 2:25 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    अगली बार बीयर पीने से पहले पहले ये खबर जरुर पड़े !

    April 3, 2018 4:46 pm