Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

भूतों पर नहीं है यकिन तो इस विडियो के बाद शायद आपकी सोच बदल जाये !

भूत होते है या नहीं यह आज भी लोगों के लिये सबसे बडा सवाल है। कई लोग भूतों पर विश्वास करते है और कई लोग भूतों पर जरा भी यकिन नहीं करते। धार्मिक लिहाज से बात की जाये तो यह माना जाता है कि दुनिया में प्रेत, पिशाच, भूत, जिन्द सभी होते है लेकिन वैज्ञानिक इस बात को सिरे से नकारते है और उनका कहना है कि भूत या प्रेत का होना और लोगों का उन्हें देखना सब लोगों के मन का वहम है। वैज्ञानिकों का मानना है कि भूत प्रेत जैसी कोई भी चीज दुनिया में नहीं होती है।

 


अलग अलग है लोगों की राय
कई लोग ऐसा भी कहते है कि भूत होते है और उन्होनें वास्तव में उन्हें देखा है। ऐसा केवल भारत ही नहीं पूरी दुनिया में कई लोग दावा करते है। लेकिन आज तक भी ऐसा कोई पुख्ता सबुत सामने नहीं आ पाया है जिससे यह जाना जा सके की भूत होते है या नहीं। सभी धर्मो में आत्मा का जिक्र किया गया है कई लोग उन्हें ही भूत कहते है। लोगों का मानना है कि जो लोग किसी दुर्धटनावश मर जाते है। वे भूत बनकर इसी दुनिया में भटकते रहते है। कई लोग इन भूतों को देखने का दावा करते है।

 


लोगों को आज भी संशय
आज भी लोग असमंजस में है कि वाकई वो भूतों पर यकीन करें या ना करें। कई लोगों ने कई मशीनों के जरिये ये जानने की कोशीश की है की भूत होते है या नहीं उन्हें कुछ नेगेटिव ऐनर्जी का ऐहसास तो हुआ है लेकिन पुख्ता तौर पर यह अभी भी यह नहीं कहा जा सकता है कि वाकई आत्मा या भूत जैसी चीज कोई दुनिया में होती है।
कैमरे में कैद हुयी हरकतें
आजकल भूतों के कई विडियों भी इंटरनेट पर डाले गये है जिनमें भूतों की हरकतों को रिकार्ड करने की बात कही गयी है। आज हम आपको एक ऐसा ही विडियो दिखायेगें जिसमें यह दावा किया गया है कि उन्होनें भूतों की हरकतों को अपने कैमरे में कैद कर लिया है। इनमें कुछ अजीब आकृतियां दिखायी दे रही है जिन्हें देखकर लगता है कि भूत होते हैं। तो अगर आप भी भूतों पर यकीन नहीं करते है तो हो सकता है यह विडियो शायद आपकी सोच बदल दे।

 

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    October 30, 2017 5:12 pm

    इन 4 तरह के लडकों की ओर जल्द आकर्षित होती है लडकियां

    इन 4 तरह के लडकों की ओर जल्द आकर्षित होती है लडकियां

    April 23, 2018 12:54 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    जानें, कौन है आईपीएल का पहला नेपाली खिलाड़ी !

    जानें, कौन है आईपीएल का पहला नेपाली खिलाड़ी !

    February 3, 2018 12:50 pm

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    ये भारतीय महिला है तीन बार की नेशनल चैंपियनशिप विजेता

    October 16, 2017 5:05 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    सैकेंड हैंड कार खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान

    April 3, 2018 1:49 am

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    October 14, 2017 4:52 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ब्रिक्स सम्मेलन : आतंकवाद पर ये भारतीय कुटनीती की बडी जीत है !

    ब्रिक्स सम्मेलन : आतंकवाद पर ये भारतीय कुटनीती की बडी जीत है !

    September 4, 2017 5:03 pm

    कश्मीर की यह पॉच साल की बच्ची आखिर क्यों है चर्चाओं में !

    कश्मीर की यह पॉच साल की बच्ची आखिर क्यों है चर्चाओं में !

    January 24, 2018 4:43 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    August 12, 2017 3:02 pm

    बराक ओबामा का एक ट्वीट जिस ने रचा इतिहास

    बराक ओबामा का एक ट्वीट जिस ने रचा इतिहास

    August 17, 2017 12:16 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    ब्लैक फ्राइडे के बारे में कितना जानते है आप ?

    ब्लैक फ्राइडे के बारे में कितना जानते है आप ?

    March 25, 2018 2:05 pm

    दुर्योधन के जन्म से जुड़ी सब से रोचक बात शायद आप नहीं जानते हो

    दुर्योधन के जन्म से जुड़ी सब से रोचक बात शायद आप नहीं जानते हो

    August 19, 2017 3:52 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    September 8, 2017 8:36 pm

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    वीर अब्दुल हमीद से इतना क्यों डरती थी पाकिस्तान की सेना

    July 26, 2017 2:41 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    काश, अमिताभ ने ये 10 फिल्में न की होतीं !

    काश, अमिताभ ने ये 10 फिल्में न की होतीं !

    October 17, 2017 12:36 am

    50 रूपये से 50 करोड तक का सफर- सिद्धार्थ मल्होत्रा

    50 रूपये से 50 करोड तक का सफर- सिद्धार्थ मल्होत्रा

    January 17, 2018 5:36 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता तो जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं–योगी आदित्य नाथ

    August 17, 2017 7:11 pm

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    December 28, 2017 5:21 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    March 23, 2018 12:11 am

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।

    जल्दी शादी करने से बच सकते है इस गंभीर रोग से ।