Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

भूतों पर नहीं है यकिन तो इस विडियो के बाद शायद आपकी सोच बदल जाये !

भूत होते है या नहीं यह आज भी लोगों के लिये सबसे बडा सवाल है। कई लोग भूतों पर विश्वास करते है और कई लोग भूतों पर जरा भी यकिन नहीं करते। धार्मिक लिहाज से बात की जाये तो यह माना जाता है कि दुनिया में प्रेत, पिशाच, भूत, जिन्द सभी होते है लेकिन वैज्ञानिक इस बात को सिरे से नकारते है और उनका कहना है कि भूत या प्रेत का होना और लोगों का उन्हें देखना सब लोगों के मन का वहम है। वैज्ञानिकों का मानना है कि भूत प्रेत जैसी कोई भी चीज दुनिया में नहीं होती है।

 


अलग अलग है लोगों की राय
कई लोग ऐसा भी कहते है कि भूत होते है और उन्होनें वास्तव में उन्हें देखा है। ऐसा केवल भारत ही नहीं पूरी दुनिया में कई लोग दावा करते है। लेकिन आज तक भी ऐसा कोई पुख्ता सबुत सामने नहीं आ पाया है जिससे यह जाना जा सके की भूत होते है या नहीं। सभी धर्मो में आत्मा का जिक्र किया गया है कई लोग उन्हें ही भूत कहते है। लोगों का मानना है कि जो लोग किसी दुर्धटनावश मर जाते है। वे भूत बनकर इसी दुनिया में भटकते रहते है। कई लोग इन भूतों को देखने का दावा करते है।

 


लोगों को आज भी संशय
आज भी लोग असमंजस में है कि वाकई वो भूतों पर यकीन करें या ना करें। कई लोगों ने कई मशीनों के जरिये ये जानने की कोशीश की है की भूत होते है या नहीं उन्हें कुछ नेगेटिव ऐनर्जी का ऐहसास तो हुआ है लेकिन पुख्ता तौर पर यह अभी भी यह नहीं कहा जा सकता है कि वाकई आत्मा या भूत जैसी चीज कोई दुनिया में होती है।
कैमरे में कैद हुयी हरकतें
आजकल भूतों के कई विडियों भी इंटरनेट पर डाले गये है जिनमें भूतों की हरकतों को रिकार्ड करने की बात कही गयी है। आज हम आपको एक ऐसा ही विडियो दिखायेगें जिसमें यह दावा किया गया है कि उन्होनें भूतों की हरकतों को अपने कैमरे में कैद कर लिया है। इनमें कुछ अजीब आकृतियां दिखायी दे रही है जिन्हें देखकर लगता है कि भूत होते हैं। तो अगर आप भी भूतों पर यकीन नहीं करते है तो हो सकता है यह विडियो शायद आपकी सोच बदल दे।

 

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    अपने जन्म के समय से जानें क्या है आपका भविष्य !

    May 27, 2018 10:34 pm

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    कभी भी मैच देखने स्टेडियम में नहीं आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी !

    कभी भी मैच देखने स्टेडियम में नहीं आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी !

    June 2, 2018 12:07 am

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    विराट कोहली और धोनी में कौन कर रहा है अधिक कमाई ?

    March 12, 2018 11:21 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    बिना इंटरनेट चलाये फेसबुक वाट्सअप, ये सिम करनी होगी इस्तेमाल !

    October 14, 2017 4:52 pm

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    July 5, 2017 5:51 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    यहाँ शादी में बजाया डीजे तो नहीं होगा निकाह

    यहाँ शादी में बजाया डीजे तो नहीं होगा निकाह

    August 18, 2017 2:15 pm

    ‘महाराणा प्रताप’ ने जीता था हल्दीघाटी का युद्ध !

    ‘महाराणा प्रताप’ ने जीता था हल्दीघाटी का युद्ध !

    July 26, 2017 10:18 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    अफ्रीकी देश गिनी का ये तानाशाह दुश्मनों को मार कर खा जाता है !

    अफ्रीकी देश गिनी का ये तानाशाह दुश्मनों को मार कर खा जाता है !

    January 13, 2018 4:28 pm

    इस IPS Ofiicer की फिटनेस के सामने Bollywood Stars भी भरते हैं पानी !

    इस IPS Ofiicer की फिटनेस के सामने Bollywood Stars भी भरते हैं पानी !

    March 3, 2018 10:07 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    इस विडियो को देखकर जान जायेगें कि शरीर से आत्मा कैसे निकलती है !

    इस विडियो को देखकर जान जायेगें कि शरीर से आत्मा कैसे निकलती है !

    April 27, 2018 1:02 am

    बिना बन्दुक को हाथ लगाये हाजी मस्तान कैसे बन गया मुंबई का पहला डॉन !

    बिना बन्दुक को हाथ लगाये हाजी मस्तान कैसे बन गया मुंबई का पहला डॉन !

    March 22, 2018 3:47 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    जिस ने सब को खूब हंसाया, लेकिन अब उन्हें शायद ही कोई याद करता हो

    जिस ने सब को खूब हंसाया, लेकिन अब उन्हें शायद ही कोई याद करता हो

    July 25, 2017 8:27 pm

    इस वीर क्रांतिकारी ने अंग्रेजो को उनके घर में घुसकर मारा

    इस वीर क्रांतिकारी ने अंग्रेजो को उनके घर में घुसकर मारा

    July 31, 2017 3:37 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    अभिनेत्री माला सिन्हा को क्यूँ करनी पड़ी थी एक ही शख्स से तीन बार शादी !

    अभिनेत्री माला सिन्हा को क्यूँ करनी पड़ी थी एक ही शख्स से तीन बार शादी !

    August 26, 2017 5:23 pm

    ये टीवी सितारे कमाई के मामले मे नहीं है बॉलीवुड के अभिनेताओं से कम !

    ये टीवी सितारे कमाई के मामले मे नहीं है बॉलीवुड के अभिनेताओं से कम !

    April 17, 2018 2:59 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    15 अगस्त 1947 की वो रात खुशी के साथ दे गई एक दर्द भी

    15 अगस्त 1947 की वो रात खुशी के साथ दे गई एक दर्द भी

    August 15, 2017 5:12 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    उम्र के हिसाब से जान लें क्या होनी चाहिये लम्बाई !

    उम्र के हिसाब से जान लें क्या होनी चाहिये लम्बाई !

    March 29, 2018 7:16 pm

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    February 8, 2018 7:03 pm