Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

भूतों पर नहीं है यकिन तो इस विडियो के बाद शायद आपकी सोच बदल जाये !

भूत होते है या नहीं यह आज भी लोगों के लिये सबसे बडा सवाल है। कई लोग भूतों पर विश्वास करते है और कई लोग भूतों पर जरा भी यकिन नहीं करते। धार्मिक लिहाज से बात की जाये तो यह माना जाता है कि दुनिया में प्रेत, पिशाच, भूत, जिन्द सभी होते है लेकिन वैज्ञानिक इस बात को सिरे से नकारते है और उनका कहना है कि भूत या प्रेत का होना और लोगों का उन्हें देखना सब लोगों के मन का वहम है। वैज्ञानिकों का मानना है कि भूत प्रेत जैसी कोई भी चीज दुनिया में नहीं होती है।

 


अलग अलग है लोगों की राय
कई लोग ऐसा भी कहते है कि भूत होते है और उन्होनें वास्तव में उन्हें देखा है। ऐसा केवल भारत ही नहीं पूरी दुनिया में कई लोग दावा करते है। लेकिन आज तक भी ऐसा कोई पुख्ता सबुत सामने नहीं आ पाया है जिससे यह जाना जा सके की भूत होते है या नहीं। सभी धर्मो में आत्मा का जिक्र किया गया है कई लोग उन्हें ही भूत कहते है। लोगों का मानना है कि जो लोग किसी दुर्धटनावश मर जाते है। वे भूत बनकर इसी दुनिया में भटकते रहते है। कई लोग इन भूतों को देखने का दावा करते है।

 


लोगों को आज भी संशय
आज भी लोग असमंजस में है कि वाकई वो भूतों पर यकीन करें या ना करें। कई लोगों ने कई मशीनों के जरिये ये जानने की कोशीश की है की भूत होते है या नहीं उन्हें कुछ नेगेटिव ऐनर्जी का ऐहसास तो हुआ है लेकिन पुख्ता तौर पर यह अभी भी यह नहीं कहा जा सकता है कि वाकई आत्मा या भूत जैसी चीज कोई दुनिया में होती है।
कैमरे में कैद हुयी हरकतें
आजकल भूतों के कई विडियों भी इंटरनेट पर डाले गये है जिनमें भूतों की हरकतों को रिकार्ड करने की बात कही गयी है। आज हम आपको एक ऐसा ही विडियो दिखायेगें जिसमें यह दावा किया गया है कि उन्होनें भूतों की हरकतों को अपने कैमरे में कैद कर लिया है। इनमें कुछ अजीब आकृतियां दिखायी दे रही है जिन्हें देखकर लगता है कि भूत होते हैं। तो अगर आप भी भूतों पर यकीन नहीं करते है तो हो सकता है यह विडियो शायद आपकी सोच बदल दे।

 

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    October 30, 2017 5:12 pm

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    October 31, 2017 12:07 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    IPL में बिके गरीब देश के इस क्रिकेटर को कभी भागना पड़ा देश छोड़कर !

    March 1, 2018 3:27 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    रिलायंस जियो का एक और धमाका अब ले 500 रुपयें में 4जी मोबाइल

    July 5, 2017 5:51 pm

    आप भी कर लो दुनिया मुठ्ठी में वो भी सिर्फ 1500 रुपये में

    आप भी कर लो दुनिया मुठ्ठी में वो भी सिर्फ 1500 रुपये में

    July 23, 2017 11:39 am

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    ये कांस्टेबल नही होता तो हो जाती देश की सबसे बड़ी डकैती !

    ये कांस्टेबल नही होता तो हो जाती देश की सबसे बड़ी डकैती !

    February 7, 2018 6:11 pm

    6 अरब में राजा का अंतिम संस्‍कार, कहलाते हैं भगवान राम के वंशज !

    6 अरब में राजा का अंतिम संस्‍कार, कहलाते हैं भगवान राम के वंशज !

    November 4, 2017 4:53 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    अमेरिका के न्यूजर्सी में बन रहा है विश्व का सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर

    अमेरिका के न्यूजर्सी में बन रहा है विश्व का सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर

    June 8, 2017 11:43 am

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    एक अपमान ने बदल दी रतन टाटा और टाटा मोटर्स की तकदीर, ये है सफलता की कहानी

    April 24, 2018 7:46 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    हज यात्रा में शैतान पर पत्थर मारने के पीछे ये है असली वजह !

    हज यात्रा में शैतान पर पत्थर मारने के पीछे ये है असली वजह !

    January 15, 2018 7:07 pm

    दुनिया का सबसे मंहगी नंबर प्लेट, कीमत लगी 132 करोड रूपये !

    दुनिया का सबसे मंहगी नंबर प्लेट, कीमत लगी 132 करोड रूपये !

    April 17, 2018 12:44 am

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    इस शख्स की ये गलती पड़ी भारी, नहीं तो होते मुकेश अंबानी से भी अमीर !

    इस शख्स की ये गलती पड़ी भारी, नहीं तो होते मुकेश अंबानी से भी अमीर !

    April 8, 2018 8:40 pm

    स्वतंत्रता का वो पहला सिपाही आखिर क्यों भुला दिया गया ?

    स्वतंत्रता का वो पहला सिपाही आखिर क्यों भुला दिया गया ?

    July 25, 2017 2:54 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    अभिनेता राजकुमार पुलिस की नौकरी छोडकर फिल्मों में क्यों आये थे

    अभिनेता राजकुमार पुलिस की नौकरी छोडकर फिल्मों में क्यों आये थे

    July 29, 2017 6:35 pm

    फ़िल्म पद्मावत को लेकर आई एक ओर बड़ी खबर ।

    फ़िल्म पद्मावत को लेकर आई एक ओर बड़ी खबर ।

    January 18, 2018 6:33 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    एक ऐसा सेक्स स्कैंडल जिसके कारण प्रधानमंत्री को गंवानी पडी थी कूर्सी !

    December 20, 2017 6:20 pm

    अब देश के तीनों उच्च पदों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का वर्चस्व

    अब देश के तीनों उच्च पदों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का वर्चस्व

    August 6, 2017 9:20 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    बिना मौजे जूते पहनने वाले हो जायें सावधन, हो सकते है बिमारियों के शिकार

    बिना मौजे जूते पहनने वाले हो जायें सावधन, हो सकते है बिमारियों के शिकार

    October 15, 2017 8:14 pm

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    हमें हिचकी क्यों आती है ?

    March 23, 2018 12:11 am