Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

भूतों पर नहीं है यकिन तो इस विडियो के बाद शायद आपकी सोच बदल जाये !

भूत होते है या नहीं यह आज भी लोगों के लिये सबसे बडा सवाल है। कई लोग भूतों पर विश्वास करते है और कई लोग भूतों पर जरा भी यकिन नहीं करते। धार्मिक लिहाज से बात की जाये तो यह माना जाता है कि दुनिया में प्रेत, पिशाच, भूत, जिन्द सभी होते है लेकिन वैज्ञानिक इस बात को सिरे से नकारते है और उनका कहना है कि भूत या प्रेत का होना और लोगों का उन्हें देखना सब लोगों के मन का वहम है। वैज्ञानिकों का मानना है कि भूत प्रेत जैसी कोई भी चीज दुनिया में नहीं होती है।

 


अलग अलग है लोगों की राय
कई लोग ऐसा भी कहते है कि भूत होते है और उन्होनें वास्तव में उन्हें देखा है। ऐसा केवल भारत ही नहीं पूरी दुनिया में कई लोग दावा करते है। लेकिन आज तक भी ऐसा कोई पुख्ता सबुत सामने नहीं आ पाया है जिससे यह जाना जा सके की भूत होते है या नहीं। सभी धर्मो में आत्मा का जिक्र किया गया है कई लोग उन्हें ही भूत कहते है। लोगों का मानना है कि जो लोग किसी दुर्धटनावश मर जाते है। वे भूत बनकर इसी दुनिया में भटकते रहते है। कई लोग इन भूतों को देखने का दावा करते है।

 


लोगों को आज भी संशय
आज भी लोग असमंजस में है कि वाकई वो भूतों पर यकीन करें या ना करें। कई लोगों ने कई मशीनों के जरिये ये जानने की कोशीश की है की भूत होते है या नहीं उन्हें कुछ नेगेटिव ऐनर्जी का ऐहसास तो हुआ है लेकिन पुख्ता तौर पर यह अभी भी यह नहीं कहा जा सकता है कि वाकई आत्मा या भूत जैसी चीज कोई दुनिया में होती है।
कैमरे में कैद हुयी हरकतें
आजकल भूतों के कई विडियों भी इंटरनेट पर डाले गये है जिनमें भूतों की हरकतों को रिकार्ड करने की बात कही गयी है। आज हम आपको एक ऐसा ही विडियो दिखायेगें जिसमें यह दावा किया गया है कि उन्होनें भूतों की हरकतों को अपने कैमरे में कैद कर लिया है। इनमें कुछ अजीब आकृतियां दिखायी दे रही है जिन्हें देखकर लगता है कि भूत होते हैं। तो अगर आप भी भूतों पर यकीन नहीं करते है तो हो सकता है यह विडियो शायद आपकी सोच बदल दे।

 

 

Related Article

Tags: ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    अगर आपकी भी है ये राशि, तो हो जाए सावधान

    June 7, 2017 1:37 pm

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    यहां मंदिर में भगवान की मूर्ति से आती है ये आवाज !

    January 17, 2018 2:25 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    August 12, 2017 3:02 pm

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    लंगर में खाया खाना, गुरूद्वारे में गुजारी रातें ऐसी है इस आईपीएल क्रिकेटर की कहानी

    May 12, 2018 2:12 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    जब इतना सस्ता मिल रहा है मोबाइल तो किस्मत आजमाने में क्या जा रहा है

    July 20, 2017 12:11 pm

    मोबाईल प्रेमियों के लिये खुशखबरी शिओमी ने उतारा नया फोन

    मोबाईल प्रेमियों के लिये खुशखबरी शिओमी ने उतारा नया फोन

    October 11, 2017 9:33 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    नोटबंदी के बाद आरबीआई ने जारी किया 500 का नया नोट

    नोटबंदी के बाद RBI ने फिर जारी किया 500 का नया नोट !!

    नोटबंदी के बाद RBI ने फिर जारी किया 500 का नया नोट !!

    June 13, 2017 5:32 pm

    इस पूर्व मुख्यमंत्री की पोती बनने जा रही है लालू के बेटे की बहु !

    इस पूर्व मुख्यमंत्री की पोती बनने जा रही है लालू के बेटे की बहु !

    April 9, 2018 1:44 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    जानें क्‍यों यह पिता अपनी बेटी को कब्र में लेकर सोता है और खेलता है !

    जानें क्‍यों यह पिता अपनी बेटी को कब्र में लेकर सोता है और खेलता है !

    April 14, 2018 1:11 pm

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    September 8, 2017 8:36 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    गुगल में इन चीजों को सर्च करके आप पड सकते है मुसिबत में !

    गुगल में इन चीजों को सर्च करके आप पड सकते है मुसिबत में !

    February 28, 2018 3:04 pm
    बेटी बचाओं बेटी पढाओं का ही परिणाम है, सीबीएसई टॉपर रक्षा गोपाल

    बेटी बचाओं बेटी पढाओं का ही परिणाम है, सीबीएसई टॉपर रक्षा गोपाल

    बेटी बचाओं बेटी पढाओं का ही परिणाम है, सीबीएसई टॉपर रक्षा गोपाल

    June 4, 2017 12:08 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    ऐसे ही नहीं कहा जाता मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर

    ऐसे ही नहीं कहा जाता मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर

    July 12, 2017 8:37 pm

    जिस ने सब को खूब हंसाया, लेकिन अब उन्हें शायद ही कोई याद करता हो

    जिस ने सब को खूब हंसाया, लेकिन अब उन्हें शायद ही कोई याद करता हो

    July 25, 2017 8:27 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    बडी चप्पलें और सेंडिल क्यों पहनती है अभिनेत्रियां, ये है बडी वजह

    बडी चप्पलें और सेंडिल क्यों पहनती है अभिनेत्रियां, ये है बडी वजह

    March 28, 2018 10:17 am

    इस फिरंगी एक्टर को देखा होगा आपने कई पुरानी फिल्मों में, जानिये अब है कहां !

    इस फिरंगी एक्टर को देखा होगा आपने कई पुरानी फिल्मों में, जानिये अब है कहां !

    April 21, 2018 6:25 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    राजस्थान सरकार की योजना बेटियों के लिए वरदान साबित हुई

    राजस्थान सरकार की योजना बेटियों के लिए वरदान साबित हुई

    July 29, 2017 4:20 pm

    अब देश के तीनों उच्च पदों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का वर्चस्व

    अब देश के तीनों उच्च पदों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का वर्चस्व

    August 6, 2017 9:20 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    क्या वाकई सिगरेट से अधिक हानिकारक होता है अगरबत्ती का धुआं ?

    January 4, 2018 6:49 pm