Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कौन है आनंद पीरामल जिनसे शादी करने जा रही है मुकेश अंबानी की बेटी ?

भारत के सबसे दौलतमंद व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर से एक और अच्छी खबर आयी है। पिछले दिनों मुकेश अंबानी ने अपने बेटे आकाष अंबानी की शादी श्लोका मेहता से तय की थी। अब खबर है कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी करने जा रहे है। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने अपने जीवनसाथी के रूप में आनंद पीरामल को चुना है। आनंद पीरामल ग्रुप के मालिक अजय पीरामल के बेटे है। खबरों के अनुसार यह शादी भी दिसंबर में ही होगी। आकाश और श्लोका की शादी भी दिसंबर में ही होगी। आपको बता दें कि आकाश और ईशा जुडवां भाई बहन है।

लंच में शामिल हुये दोनों के परिवार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईशा अंबानी और आनंद बहुत पहले से एक दुसरे को जानते है और अच्छे दोस्त है। अंबानी परिवार और पीरामल परिवार में भी 40 वर्षो से अच्छे संबध है। आनंद ने ईशा को महाबलेष्वर में प्रपोज किया था। इसके बाद दोनों ने इस संबध में अपने परिवार वालों से बात की। इसके बाद दोनों के फैमिली मैंम्बर्स ने इस खुषी में साथ लंच किया। जिसमें अंबानी परिवार की ओर से मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, आकाष, अनंत और कोकिलाबेन थे वहीं आनंद के माता पिता अजय और स्वाति पीरामल और पीरामल के परिवार के कुछ और लोग शामिल हुये।

कौन है आनंद पीरामल
आनंद ने युनिर्वसिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकानोमिक में ग्रेजुएषन किया है। इसके बाद आनंद ने हावर्ड बिजनेस स्कुल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेषन में मास्टर्स किया है। भारत आकर उन्होनें दो स्टार्टअप शुरू किये जिसमें पहला ई स्वास्थ्य रूरल हेल्थकेयर स्टार्टआप है दूसरा पीरामल रीयल एस्टेट स्टार्टअप है। आनंद के पीरामल ई स्वास्थ्य रोजाना 40,000 मरीजों का इलाज करता है। आनंद के ये दोनों स्टार्टअप अब 66,000 करोड के पीरामल ग्रुप का हिस्सा है। आनंद इस समय पीरामल ग्रुप में एग्जीक्युटिव डायरेक्टर है।

रिलायंस जीयो और रिटेल की बोर्ड मेंबर है ईशा
ईशा अंबानी ने अमेरिका की येल युनिर्वसिटी से साइकोलॉजी और साउथ एषियन स्टडीज में डीग्री प्राप्त की है। हाल में वे स्टेनफोर्ड युनिर्वसिटीज में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेषन की पढाई कर रही है। साथ ही वे अपने परिवार के बिजनेस में भी सक्रिय है वे रिलायंस रीटेल और जीयो टेलीकॉम की बोर्ड मेंबर है। ईशा के भाई आकाश अंबानी की शादी भी दिसबंर में होने जा रही है। 24 मार्च को आकाश और श्लोका की गोवा के ताज एग्जोटिका रिसोर्ट एंड स्पा में प्री एंगेजमेंट सेरेमनी हुयी थी।

 

Related Article

Tags: , , , , , , , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    भगवान राम ने क्यों तोड दिया अपने ही द्वारा बनाया गया रामसेतु !

    भगवान राम ने क्यों तोड दिया अपने ही द्वारा बनाया गया रामसेतु !

    January 22, 2018 4:34 pm

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    हनुमान जी के जीवन की घटनाओं से सीखकर हम भी पा सकते है सफलता !

    March 30, 2018 1:00 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    13 साल के बच्चें ने बनाया किक्रेट का अनूठा रिकार्ड

    August 12, 2017 3:02 pm

    जानें, कौन है आईपीएल का पहला नेपाली खिलाड़ी !

    जानें, कौन है आईपीएल का पहला नेपाली खिलाड़ी !

    February 3, 2018 12:50 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    August 24, 2017 1:04 pm

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    नोकिया की मोबाईल बाजार मे फिर से वापसी

    June 13, 2017 7:56 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    प्रिया प्रकाश का नया विडिया भी हुआ वायरल, बॉलीवुड की इस फिल्म में आयेंगी नजर !

    प्रिया प्रकाश का नया विडिया भी हुआ वायरल, बॉलीवुड की इस फिल्म में आयेंगी नजर !

    April 2, 2018 4:44 pm

    अलविदा श्रीदेवी !

    अलविदा श्रीदेवी !

    February 28, 2018 7:18 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    जब एक राष्ट्र, एक टैक्स तो झण्डे दो क्यों..?

    जब एक राष्ट्र, एक टैक्स तो झण्डे दो क्यों..?

    July 19, 2017 6:44 pm

    थाईलैण्ड में इस आदमी को मिली 13275 साल की सजा, जानिये क्या था अपराध

    थाईलैण्ड में इस आदमी को मिली 13275 साल की सजा, जानिये क्या था अपराध

    January 2, 2018 3:51 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    कैसे देते हैं पेट्रोल पम्प वाले आपको धोका ?

    कैसे देते हैं पेट्रोल पम्प वाले आपको धोका ?

    May 1, 2018 10:27 am

    मलबे से आ रही थी आवाजें, खोदकर देखा तो हर कोई था हैरान

    मलबे से आ रही थी आवाजें, खोदकर देखा तो हर कोई था हैरान

    May 8, 2018 1:44 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    अपराधियों में खौफ का दुसरा नाम है, ये बन्दुक वाली चाची

    September 8, 2017 8:36 pm

    इस गायक के गीत सदा के लिए लोगो के दिलो में अमर हो गए ।

    इस गायक के गीत सदा के लिए लोगो के दिलो में अमर हो गए ।

    July 22, 2017 7:07 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    इन 10 सेलीब्रिटी के असल नाम जानते है क्या आप !

    इन 10 सेलीब्रिटी के असल नाम जानते है क्या आप !

    April 3, 2018 4:30 pm

    ये फिल्में अगर होती आज के समय में रीलिज तो क्या विरोध होता पद्मावत जैसा ?

    ये फिल्में अगर होती आज के समय में रीलिज तो क्या विरोध होता पद्मावत जैसा ?

    January 20, 2018 6:29 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    वकालात छोड़ राजनीति में क्यों आई सुषमा स्वराज ?

    August 2, 2017 2:51 pm

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    3 बार के विधायक का बेटा चलाता है रिक्शा, जर्जर है मकान, टीन की है छत !

    December 28, 2017 5:21 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    February 8, 2018 7:03 pm

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    इस चीज से बनता है कैप्सूल का बाहरी हिस्सा, जान गए तो आज ही छोड़ देंगे इसे खाना !

    April 3, 2018 2:10 am