Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कौन है आनंद पीरामल जिनसे शादी करने जा रही है मुकेश अंबानी की बेटी ?

भारत के सबसे दौलतमंद व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर से एक और अच्छी खबर आयी है। पिछले दिनों मुकेश अंबानी ने अपने बेटे आकाष अंबानी की शादी श्लोका मेहता से तय की थी। अब खबर है कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी करने जा रहे है। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने अपने जीवनसाथी के रूप में आनंद पीरामल को चुना है। आनंद पीरामल ग्रुप के मालिक अजय पीरामल के बेटे है। खबरों के अनुसार यह शादी भी दिसंबर में ही होगी। आकाश और श्लोका की शादी भी दिसंबर में ही होगी। आपको बता दें कि आकाश और ईशा जुडवां भाई बहन है।

लंच में शामिल हुये दोनों के परिवार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईशा अंबानी और आनंद बहुत पहले से एक दुसरे को जानते है और अच्छे दोस्त है। अंबानी परिवार और पीरामल परिवार में भी 40 वर्षो से अच्छे संबध है। आनंद ने ईशा को महाबलेष्वर में प्रपोज किया था। इसके बाद दोनों ने इस संबध में अपने परिवार वालों से बात की। इसके बाद दोनों के फैमिली मैंम्बर्स ने इस खुषी में साथ लंच किया। जिसमें अंबानी परिवार की ओर से मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, आकाष, अनंत और कोकिलाबेन थे वहीं आनंद के माता पिता अजय और स्वाति पीरामल और पीरामल के परिवार के कुछ और लोग शामिल हुये।

कौन है आनंद पीरामल
आनंद ने युनिर्वसिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकानोमिक में ग्रेजुएषन किया है। इसके बाद आनंद ने हावर्ड बिजनेस स्कुल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेषन में मास्टर्स किया है। भारत आकर उन्होनें दो स्टार्टअप शुरू किये जिसमें पहला ई स्वास्थ्य रूरल हेल्थकेयर स्टार्टआप है दूसरा पीरामल रीयल एस्टेट स्टार्टअप है। आनंद के पीरामल ई स्वास्थ्य रोजाना 40,000 मरीजों का इलाज करता है। आनंद के ये दोनों स्टार्टअप अब 66,000 करोड के पीरामल ग्रुप का हिस्सा है। आनंद इस समय पीरामल ग्रुप में एग्जीक्युटिव डायरेक्टर है।

रिलायंस जीयो और रिटेल की बोर्ड मेंबर है ईशा
ईशा अंबानी ने अमेरिका की येल युनिर्वसिटी से साइकोलॉजी और साउथ एषियन स्टडीज में डीग्री प्राप्त की है। हाल में वे स्टेनफोर्ड युनिर्वसिटीज में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेषन की पढाई कर रही है। साथ ही वे अपने परिवार के बिजनेस में भी सक्रिय है वे रिलायंस रीटेल और जीयो टेलीकॉम की बोर्ड मेंबर है। ईशा के भाई आकाश अंबानी की शादी भी दिसबंर में होने जा रही है। 24 मार्च को आकाश और श्लोका की गोवा के ताज एग्जोटिका रिसोर्ट एंड स्पा में प्री एंगेजमेंट सेरेमनी हुयी थी।

 

Related Article

Tags: , , , , , , , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    तनाव होने पर करें राशी अनुसार ये उपाय, तनाव होगा छुमंतर

    October 30, 2017 5:12 pm

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    जानें अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में !!

    April 25, 2018 5:16 pm

    खेल [ और पढ़ें ]

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    हरियाणा की यह छोरी दिखा रही है WWE की रिंग में अपना कमाल

    October 30, 2017 6:30 pm

    एक भूल और मिल्खा के हाथ से फिसला रोम ओलम्पिक पदक !

    एक भूल और मिल्खा के हाथ से फिसला रोम ओलम्पिक पदक !

    August 31, 2017 8:51 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    रिलायंस जियो का नया धमाका एक साथ ले सकते है 5 4G फीचर फोन कनेक्शन

    August 24, 2017 1:04 pm
    भारत को मिला एक ओर नया ब्रहमास्त्र

    भारत को मिला एक ओर नया ब्रहमास्त्र

    भारत को मिला एक ओर नया ब्रहमास्त्र

    June 6, 2017 5:36 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    मौत थी तय, सिर्फ 18 घंटे के लिए बनी दुल्हन

    मौत थी तय, सिर्फ 18 घंटे के लिए बनी दुल्हन

    January 3, 2018 11:32 pm

    क्या खास है इस मूर्गे में जिसके लिये लड रहे है दो राज्य !

    क्या खास है इस मूर्गे में जिसके लिये लड रहे है दो राज्य !

    March 22, 2018 7:28 pm

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    अमरनाथ यात्रियों को बचाने वाले ड्राइवर को सोनू निगम देगें ये राशि

    July 14, 2017 3:38 pm

    ये है दुनिया का महाठग जिसने बेचा एफिल टॉवर

    ये है दुनिया का महाठग जिसने बेचा एफिल टॉवर

    September 9, 2017 2:01 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    इस तरकीब से बिना पैसा खर्च किये कर सकते है अपनी कार और बाईक के स्क्रेच साफ !

    इस तरकीब से बिना पैसा खर्च किये कर सकते है अपनी कार और बाईक के स्क्रेच साफ !

    March 16, 2018 5:54 pm

    क्या आप जानते है कौन है पारले के पैकेट पर दिखने वाली लडकी ?

    क्या आप जानते है कौन है पारले के पैकेट पर दिखने वाली लडकी ?

    May 16, 2018 6:38 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    ये था मुम्बई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन, इसके नाम से कांपते थे लोग

    August 16, 2017 9:19 pm

    इस गायक के गीत सदा के लिए लोगो के दिलो में अमर हो गए ।

    इस गायक के गीत सदा के लिए लोगो के दिलो में अमर हो गए ।

    July 22, 2017 7:07 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    नरगिस ने तब आखिर राजकपूर के लिए क्यों बेच दी थीं सोने की चूड़ियां

    नरगिस ने तब आखिर राजकपूर के लिए क्यों बेच दी थीं सोने की चूड़ियां

    August 30, 2017 8:20 pm

    बालासाहब के सामने फूट फूटकर रो पडे थे सूनिल दत्त, संजय को लगायी थी फटकार !

    बालासाहब के सामने फूट फूटकर रो पडे थे सूनिल दत्त, संजय को लगायी थी फटकार !

    May 19, 2018 2:41 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    आखिर क्यों चुने गए रामनाथ कोविंद बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीद्वार

    June 19, 2017 8:11 pm

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    क्या वाकई में हो रहा है भारत कांग्रेस मुक्त….?

    July 28, 2017 2:25 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    दूध असली है या नकली इस तरह करें पहचान

    दूध असली है या नकली इस तरह करें पहचान

    May 5, 2018 1:25 pm

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    क्या वाकई ई सिगरेट धुम्रपान छोडने में मददगार है ?

    February 8, 2018 7:03 pm