Follow Us

Hindustancalling

Hindustan Calling

सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

कौन है आनंद पीरामल जिनसे शादी करने जा रही है मुकेश अंबानी की बेटी ?

भारत के सबसे दौलतमंद व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर से एक और अच्छी खबर आयी है। पिछले दिनों मुकेश अंबानी ने अपने बेटे आकाष अंबानी की शादी श्लोका मेहता से तय की थी। अब खबर है कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी करने जा रहे है। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने अपने जीवनसाथी के रूप में आनंद पीरामल को चुना है। आनंद पीरामल ग्रुप के मालिक अजय पीरामल के बेटे है। खबरों के अनुसार यह शादी भी दिसंबर में ही होगी। आकाश और श्लोका की शादी भी दिसंबर में ही होगी। आपको बता दें कि आकाश और ईशा जुडवां भाई बहन है।

लंच में शामिल हुये दोनों के परिवार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईशा अंबानी और आनंद बहुत पहले से एक दुसरे को जानते है और अच्छे दोस्त है। अंबानी परिवार और पीरामल परिवार में भी 40 वर्षो से अच्छे संबध है। आनंद ने ईशा को महाबलेष्वर में प्रपोज किया था। इसके बाद दोनों ने इस संबध में अपने परिवार वालों से बात की। इसके बाद दोनों के फैमिली मैंम्बर्स ने इस खुषी में साथ लंच किया। जिसमें अंबानी परिवार की ओर से मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, आकाष, अनंत और कोकिलाबेन थे वहीं आनंद के माता पिता अजय और स्वाति पीरामल और पीरामल के परिवार के कुछ और लोग शामिल हुये।

कौन है आनंद पीरामल
आनंद ने युनिर्वसिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकानोमिक में ग्रेजुएषन किया है। इसके बाद आनंद ने हावर्ड बिजनेस स्कुल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेषन में मास्टर्स किया है। भारत आकर उन्होनें दो स्टार्टअप शुरू किये जिसमें पहला ई स्वास्थ्य रूरल हेल्थकेयर स्टार्टआप है दूसरा पीरामल रीयल एस्टेट स्टार्टअप है। आनंद के पीरामल ई स्वास्थ्य रोजाना 40,000 मरीजों का इलाज करता है। आनंद के ये दोनों स्टार्टअप अब 66,000 करोड के पीरामल ग्रुप का हिस्सा है। आनंद इस समय पीरामल ग्रुप में एग्जीक्युटिव डायरेक्टर है।

रिलायंस जीयो और रिटेल की बोर्ड मेंबर है ईशा
ईशा अंबानी ने अमेरिका की येल युनिर्वसिटी से साइकोलॉजी और साउथ एषियन स्टडीज में डीग्री प्राप्त की है। हाल में वे स्टेनफोर्ड युनिर्वसिटीज में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेषन की पढाई कर रही है। साथ ही वे अपने परिवार के बिजनेस में भी सक्रिय है वे रिलायंस रीटेल और जीयो टेलीकॉम की बोर्ड मेंबर है। ईशा के भाई आकाश अंबानी की शादी भी दिसबंर में होने जा रही है। 24 मार्च को आकाश और श्लोका की गोवा के ताज एग्जोटिका रिसोर्ट एंड स्पा में प्री एंगेजमेंट सेरेमनी हुयी थी।

 

Related Article

Tags: , , , , , , , , ,
  • Most Viewed Posts

  • एस्ट्रोलॉजी [ और पढ़ें ]

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    शनिवार के दिन इन 4 चीजों को चढाने से बदल सकती है आपकी किस्मत !

    March 10, 2018 3:26 pm

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    हनुमान जी के 5 चमत्कारी मंद‌िर, जहां भक्तों की होती हैं मुरादें पूरी !

    October 31, 2017 12:07 am

    खेल [ और पढ़ें ]

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिये छोड़ा था इस क्रिकेटर ने अपना देश

    September 25, 2017 11:29 am

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    16 साल पहले बनाये शोएब अख्तर के रिकार्ड को आज तक कोई नहीं तोड पाया

    April 28, 2018 1:57 pm

    टेक्नोलॉजी [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    मुकेश अंबानी के पास है कारों का जबरदस्त कलेक्शन !

    June 1, 2018 4:02 pm

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    हार्ले डेविडसन जैसी दिखने वाली इस बाईक की बुकिंग हुयी शुरू, किमत 1 लाख से कम

    April 25, 2018 6:48 pm

    ट्रेंडिंग [ और पढ़ें ]

    भारत के अलावा ये देश भी बडी धुमधाम से मानते है दिवाली का त्यौहार

    भारत के अलावा ये देश भी बडी धुमधाम से मानते है दिवाली का त्यौहार

    October 19, 2017 8:53 pm

    इस भारतीय महिला अधिकारी ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी हकीकत

    इस भारतीय महिला अधिकारी ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी हकीकत

    October 2, 2017 10:49 am

    देश - दुनिया [ और पढ़ें ]

    फोब्स मैंगजीन ने भी माना अबकी बार भरोसेमंद सरकार

    फोब्स मैंगजीन ने भी माना अबकी बार भरोसेमंद सरकार

    July 14, 2017 2:31 pm

    ये है दुनिया का महाठग जिसने बेचा एफिल टॉवर

    ये है दुनिया का महाठग जिसने बेचा एफिल टॉवर

    September 9, 2017 2:01 pm

    रोचक खबर [ और पढ़ें ]

    बरमुडा ट्राएंगल जाने वाले क्यों वापस नहीं आ पाते ?

    बरमुडा ट्राएंगल जाने वाले क्यों वापस नहीं आ पाते ?

    May 4, 2018 8:24 pm

    इन गांवों में बिना अनुमति के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी नहीं कर सकते प्रवेश !

    इन गांवों में बिना अनुमति के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी नहीं कर सकते प्रवेश !

    February 24, 2018 4:18 pm

    व्यक्ति विशेष [ और पढ़ें ]

    मुकेश अंबानी का रूतबा ऐसा है कि कार की चाबी खोने पर जर्मनी से आयी चाबी हैलीकॉप्टर से

    मुकेश अंबानी का रूतबा ऐसा है कि कार की चाबी खोने पर जर्मनी से आयी चाबी हैलीकॉप्टर से

    April 6, 2018 12:57 pm

    मिलिए इतिहास की सबसे कंजूस औरत से !

    मिलिए इतिहास की सबसे कंजूस औरत से !

    May 10, 2018 2:35 pm

    सिनेमा [ और पढ़ें ]

    क्या सच्चाई है अमिताभ और रेखा के रिश्ते की !

    क्या सच्चाई है अमिताभ और रेखा के रिश्ते की !

    October 11, 2017 6:11 pm

    यह मशहुर अभिनेत्री जीवन भर रही कुंवारी, करती थी देवानंद से बेइंतहा मोहब्बत

    यह मशहुर अभिनेत्री जीवन भर रही कुंवारी, करती थी देवानंद से बेइंतहा मोहब्बत

    September 27, 2017 5:52 pm

    सियासत [ और पढ़ें ]

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया

    आखिर क्यों पाकिस्तान का कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नही कर पाया

    August 1, 2017 2:59 pm

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    इस मामले में भी बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, ये रिपोर्ट आपके होश उड़ा देगी

    August 18, 2017 4:23 pm

    हेल्थ [ और पढ़ें ]

    रेस्टोरेंट में इन 6 डीशेज को भूलकर भी ना खायें !!

    रेस्टोरेंट में इन 6 डीशेज को भूलकर भी ना खायें !!

    March 30, 2018 4:32 pm

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    चाय तो नही है आप की इन बीमारियों की असल वजह ?

    July 30, 2017 10:26 am